taktomguru.com

जंगली बिल्ली के लक्षण और व्यवहार

जंगली बिल्ली लक्षण और व्यवहार

जंगली बिल्ली लक्षण और व्यवहार

घरेलू बिल्ली की आत्मनिर्भरता

इस खूबसूरत और रहस्यमय जानवर की सबसे विरोधाभासी विशेषताओं में से एक, जिसे पहले ही स्पष्ट रूप से उद्धृत किया गया है, क्या वह मालिक या मालिक पर कम निर्भरता है जब वह अर्ध-स्वतंत्रता की स्थिति में उठाया या बनाए रखा जाता है। यहां तक ​​कि दौड़ लक्जरी है कि एक अपार्टमेंट में ही सीमित हैं भागने की कोशिश कर सकते हैं, हालांकि अस्थायी, छत या बालकनी पर, मौत कभी कभी रेलिंग पॉलिश के आदी नहीं किया जा रहा है, जो वाल को ओर झुका पर्ची कर सकते हैं खोजने खाली।

वे उन बिल्लियों की आभारी हैं जो सौर में किसी भी नियंत्रण के बिना पैदा हुए और मर जाते हैं, बड़े शहरों के त्याग किए गए घर, पार्क और बगीचे, अपशिष्ट का लाभ उठाते हैं जो कचरे के डिब्बे या राशनों पर शिकार करते हैं जो कुछ लोग अख़बार के कागजात में लपेटते हैं। दुर्भाग्य से, यह डाक टिकट आम है और जानवरों, वैक्टर या, मानव समाज के किनारे पर रहने वाले किसी भी तरह कुछ सीमांत संसाधनों का उपयोग और शहरी जंगल में उनके घर बनाने विभिन्न रोगों के वाहक की भारी संख्या की कल्पना नहीं कर सकता।

मारून बिल्लियों: इस idiosyncrasy को स्वीकार करना जो घरेलू बिल्ली से विशेष रूप से स्वतंत्र है और स्वामी या मालिकों के बिना `सड़क` बिल्ली आबादी को मंजूरी दे रहा है, जो मनुष्य के सभ्य समाज के समानांतर रहता है। जंगल में पैदा हुए ये जंगली या फारल जानवर, दुर्व्यवहार या त्याग किए गए व्यक्तियों से आते हैं जो मनुष्य से भागते हैं, सुरक्षा चाहते हैं और यहां तक ​​कि जंगली प्रजातियों के समान व्यवहार करते हैं।




इन जानवरों के भोजन, अनिवार्य रूप से मांसाहारी यह आमतौर पर पक्षियों, कृंतक और अन्य प्रजातियों द्वारा सुनिश्चित किया जाता है जो खेत की भूमि या बंद और बहादुर जंगल के क्षेत्र में काफी आम हैं। बिल्ली की ठीक इंद्रियों, चालाक और चपलता प्रकृति के बीच में प्रतिस्पर्धा करने के द्वारा accentuated हैं। उसका शरीर अविश्वसनीय तरीके से विकसित होता है, जो जंगली जानवर (फेलिस सिल्वेस्ट्रीस) से बेहतर लंबाई और वजन तक पहुंचने तक पहुंचता है जिसके साथ यह पार हो सकता है। वजन में 110 सेमी और 13 किलो से अधिक वजन के सीमरॉन नमूने उद्धृत किए जाते हैं। मजे की बात है, विभिन्न परतों के घरेलू बिल्लियों से सभी नमूनों सूची प्रकार में तेजी से विकसित, marbling या `धारीदार` गहरे रंग की लाइनों के साथ मूल रंग QRIS भूरा। `चितकबरे`, इस प्रकार का नहीं बल्कि छोटा है, फर इन बिल्लियों, जो डंठल और अपने शिकार शिकार करने के लिए, और संभावित दुश्मनों के खिलाफ `छलावरण` के लिए पर्यावरण के साथ भ्रमित होने की जरूरत के लिए एक अतिरिक्त लाभ है।

इसके निस्संदेह कसाई शक्ति क्रूरता और शानदार अनुकूलन के बावजूद, ये आजादी के पुनः लगाए, बिल्लियों अक्सर आदमी पलायन, आबादी वाले शहरी या ग्रामीण क्षेत्रों के दृष्टिकोण नहीं है, हालांकि कुछ ही गर्भवती मादाओं या कुछ जानवरों है कि दुर्घटना से जंगली शिकार पर कब्जा करने दड़बे, खरगोश खेतों घुसना कर सकते हैं की क्षमता खो दिया है और यहां तक ​​कि भेड़ के झुंड भी इन आसान शिकार को खिलाने और मारने के लिए। हमें कभी भी जंगली बिल्लियों तक पहुंचने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, अगर वे कोने लगते हैं, तो हमला करने पर हमला कर सकते हैं। वे देखने के लिए मुश्किल हो जाता है, शायद ही वे ध्यान देने योग्य हैं, लेकिन वे प्राकृतिक वातावरण और इन बिल्लियों की आबादी जिससे एक पारिस्थितिकी तंत्र में एक अजीब प्रजाति के जानवरों है कि नहीं चाहते हैं या हमारे छुट्टी रोकने को छोड़ने में वृद्धि हुई नहीं किया जाना चाहिए, के लिए खतरा हैं यह तुम्हारा नहीं है।

यदि आपको वन्य बिल्ली के आलेख लक्षण और व्यवहार पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों में कब्ज के लक्षणबिल्लियों में कब्ज के लक्षण
हवाई अड्डों में बिल्लियों की उपनिवेशों का नियंत्रणहवाई अड्डों में बिल्लियों की उपनिवेशों का नियंत्रण
क्या आप घर ले जाते हैं और इस बारे में संदेह है कि क्या आपकी बिल्ली नए पर्यावरण के अनुकूल होगी?क्या आप घर ले जाते हैं और इस बारे में संदेह है कि क्या आपकी बिल्ली नए पर्यावरण के अनुकूल होगी?
बिल्लियों के लिए सबसे अच्छा घर का बना खिलौनेबिल्लियों के लिए सबसे अच्छा घर का बना खिलौने
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
बिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंधबिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंध
विभाग के लिए बिल्लियों आदर्शविभाग के लिए बिल्लियों आदर्श
सियामी बिल्ली की शारीरिक विशेषताओंसियामी बिल्ली की शारीरिक विशेषताओं
जंगली बिल्लियों को शिक्षित कैसे करेंजंगली बिल्लियों को शिक्षित कैसे करें
घरेलू बिल्ली की उत्पत्तिघरेलू बिल्ली की उत्पत्ति
» » जंगली बिल्ली के लक्षण और व्यवहार
© 2021 taktomguru.com