taktomguru.com

आपके पिल्ला (कुत्ते) के बारे में सब कुछ

        
357966 प्यारा पिल्ला बंद हुआ

जब एक पिल्ला परिवार में आता है, तो विशेष देखभाल करना महत्वपूर्ण है। क्यों? सरल, वे छोटे जानवरों विशेष भोजन की जरूरत है कि, अन्य विवरण के बीच अनुकूलन के लिए और अधिक प्यार की जरूरत है कर रहे हैं, यहाँ हम है कि नए परिवार के किसी सदस्य के लिए आप कुछ सुझाव दे इसके अंदर बैठता है।

आपको सबसे पहले पता होना चाहिए कि कुत्ते को 6 महीने की उम्र तक पिल्ला माना जाता है, आकार को नस्ल और विकास की अवधि के अनुसार वर्गीकृत किया जाता है, इस तरह से निर्धारित किया जाता है:

  • 10 महीने तक छोटी नस्लों
  • 12 महीने तक मध्यम नस्लें
  • 15 महीने तक बड़ी नस्लों

एक पिल्ला के शारीरिक मूल्य: 

यह खंड बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इस जानकारी के साथ आप देखेंगे कि क्या आपका पिल्ला बीमार है या बीमार होना शुरू हो जाएगा, ये सामान्य पैरामीटर हैं जिनमें आपके पालतू जानवर को स्वस्थ माना जाना चाहिए।

तापमान:
38 डिग्री सेल्सियस से 39.5 डिग्री सेल्सियस (यदि तापमान लेने से पहले कुत्ता व्यायाम कर रहा था या सूर्य के संपर्क में आया था तो यह भिन्न हो सकता है)।
हृदय गति: (पल्स) 200 से 220 प्रति मिनट। (यदि कुत्ते दिल की दर लेने से पहले व्यायाम कर रहा था तो यह भिन्न हो सकता है)।
श्वसन आवृत्ति: प्रति मिनट 15 से 40 सांस तक। (अगर कुत्ता श्वसन दर लेने से पहले व्यायाम कर रहा था तो यह भिन्न हो सकता है)।

आपके दांत ...

  • पिल्ले दांतों के बिना पैदा होते हैं, लेकिन बच्चे के दांत 2-4 सप्ताह की आयु में दिखने लगते हैं। 
  • कुल मिलाकर एक पिल्ला में लगभग 28 दांत दूध होते हैं, इस अस्थायी दांतों में कोई प्रीमलर नहीं होता है (कुल मिलाकर 4) और मोलरों में से कोई भी नहीं (कुल मिलाकर 10), लेकिन वे निश्चित दांतों में दिखाई देंगे। 
  • जब आप वयस्क होते हैं तो आपको एक निश्चित दांत मिलेगा जिसमें 42 दांत होंगे।
  • 3 महीने की उम्र में, स्थायी दांत दूध के दांतों को विस्फोट और विस्थापित करना शुरू कर देते हैं।
  • इस अवधि में, पिल्ला काटने और दांतों के विस्फोट से उत्पन्न असुविधा को शांत करने के लिए अपनी पहुंच के भीतर कई वस्तुओं को नष्ट कर देता है और इस प्रकार दूध दांतों को अंतिम दांतों के प्रतिस्थापन का कारण बनता है।
  • एक बार सभी स्थायी दांत दिखाई दिया, आप के बाद उसे बहुत अच्छी तरह ध्यान देना चाहिए, एक संतुलित आहार देने, दांत की सफाई और देखभाल क्ष के लिए अग्रणी किसी भी संक्रमण टैटार या क्षय और दांत नुकसान प्राप्त नहीं करते।



मूल देखभाल ...

आपकी जगह ... 

अंतरिक्ष देना चाहिए अपने पिल्ला अनुकूल का एक अनिवार्य हिस्सा है, याद रखें कि सिर्फ अपनी मां और भाई बहन से अलग कर दिया जा रहा है, बहुत महत्वपूर्ण क्ष आप द्वारा शान्ति महसूस होता है और आप जहां सो जाएगा, मैं इसे एक जगह की सिफारिश इसके आकार के अनुसार बहुत बड़ा नहीं है (मैं बिस्तर के बारे में बात कर रहा हूं) बाद में आप इसे अपने पालतू जानवर के विकास के अनुसार अनुकूलित कर सकते हैं।

क्यू जगह आपका स्थान है और जहां अपने बिस्तर ठंड मोर्चों (हवा की यानी, बहुत सारे, या बहुत करीब खिड़कियां और दरवाजे) क्यों के संपर्क में नहीं किया जाना चाहिए होगा? क्योंकि इस उम्र में वे अभी भी बीमारियों से ग्रस्त हैं और आप उन्हें श्वसन समस्याओं के बारे में बता सकते हैं।
यह गीली जगह नहीं होनी चाहिए, या सूरज से अवगत नहीं होना चाहिए, ये दो कारक आपके पिल्ला के स्वास्थ्य को भी प्रभावित कर सकते हैं।

याद रखें, वे भी ठंड एक कंबल या कंबल लग रहा है, यह ठंडा, और अधिक आरामदायक और कोई स्वास्थ्य समस्याओं के बिना अपने पिल्ला सोने के लिए उपयोगी होगा। इस कंबल चिकनी, स्वच्छ और q संरक्षण शरीर गर्मी होना चाहिए, यह जरूरी है कि आप इस स्वच्छ और आरामदायक जगह रखना कोई जानवरों है कि उसे चोट पहुंचा सकते हैं, 1 से 8 पिल्लों में देखते हैं डंक या जहरीला कीड़े के काटने से पीड़ित है कि सावधान रहना चाहिए है, सावधान रहना उसके साथ

अनुकूलन ...

  • अपने पिल्ला बिंदु के जीवन में एक अन्य महत्वपूर्ण,, रूपांतर है बिना अपने कुत्ते व्यवहार की समस्याओं, क्योंकि यह माँ से एक प्रक्रिया "तनाव अनुकूलन" जगह के परिवर्तन द्वारा उत्पन्न कहा जाता है, सेना की टुकड़ी द्वारा घर लेने जा रहा हो सकता था अपने जीवन में भोजन और नए लोगों का परिवर्तन।
  • एक महत्वपूर्ण बात पालतू उससे प्यार करती हूँ, आलिंगन, ताकि आप अपनी आवाज,, क्षेत्रों की पहचान कर सकते हैं जैसा कि मैंने पिछले अनुभाग में बताए एक जगह देने के उनकी शारीरिक जरूरतों को प्रदर्शन करने के लिए एक जगह आवंटित है, इस प्रकार की पहचान जहां यह हो सकता है यह एक नाम देना है और रिक्त स्थान जहां आपको जाने या दृष्टिकोण करने के लिए मना किया जाता है, 
  • यह पूरी तरह से रोना सामान्य है क्योंकि यह सुरक्षित है कि उसकी माँ की गर्मी, दो सुझाव दिए गए मेरे अनुभव काम अच्छी तरह से में अपने बिस्तर के पास एक घड़ी जगह है कि, (ध्वनि अपनी मां की पिटाई याद दिलाएगा) याद किया है पिल्ला के शरीर गर्मी बनाए रखने और गर्मी है कि उसकी माँ उसे पेशकश की अनुकरण करने के लिए, आप गर्म पानी (उबलते नहीं) एक कंबल के साथ कवर के साथ एक प्लास्टिक की बोतल जगह है और यह आपके शरीर के करीब जगह कर सकते हैं, यह नोट करना है कि आप बोतल नहीं रखना चाहिए महत्वपूर्ण है सीधे आपके शरीर पर, क्योंकि इससे त्वचा और शायद आंतरिक अंगों में चोट लगती है, जब बोतल में पानी ठंडा हो जाता है, इसे हटा दें। यह सभी प्रजातियों के साथ काम करता है, लेकिन केवल तभी निर्देशों का पालन किया जाता है ताकि यह प्रतिकूल न हो।
  • घर पर दिन के लिए अपने पालतू जानवर ले लो, तो यह आपके नए घर को अनुकूलित करने के लिए तेज़ी से होगा, चिंता न करें, लेकिन दिन के लिए बहुत सो जाओ, उस उम्र में बहुत सो जाओ, इसलिए इसके बारे में चिंता न करें। आप देखेंगे कि देखभाल और प्यार के साथ आपके लिए आसान अनुकूल होगा। आपको परिवार के साथ रहने, उसे चलने के लिए ले जाने और स्वस्थ तरीके से अनुकूलित करने, शिक्षित करने और बढ़ने के लिए गुणवत्ता का समय प्रदान करने की अनुमति देता है। यदि आप इन युक्तियों का पालन करते हैं तो आपके पास कोई अनुकूलन समस्या नहीं होगी, धैर्य रखें क्योंकि कुत्तों की तुलना में कुत्तों की अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है।
  • हमारे पृष्ठ के अधिक प्रकाशनों को जानें और कुत्तों के बारे में और जानें, यहां हम आपको संकेत देते हैं ताकि आप इसे समय-समय पर अपनी शारीरिक जरूरतों को समझने के लिए सिखा सकें जहां आपको यह करना चाहिए:  बाथरूम में जाने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाए, जब एक कुत्ता एक पिल्ला है, तो आदतें बनाना शुरू करने के लिए उपयुक्त उम्र है, इसे प्राप्त करने के लिए हमारे निर्देशों का पालन करें।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को सफलतापूर्वक कैसे पार करेंकुत्तों को सफलतापूर्वक कैसे पार करें
पाइरेनियों से बढ़ने से रोकने के लिए एक पहाड़ कुत्ता कितना पुराना है?पाइरेनियों से बढ़ने से रोकने के लिए एक पहाड़ कुत्ता कितना पुराना है?
कुत्ते के भोजन की तुलनाकुत्ते के भोजन की तुलना
कुत्तों के बारे में छोटी जिज्ञासा।कुत्तों के बारे में छोटी जिज्ञासा।
जब पिल्ला 3 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?जब पिल्ला 3 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?
नवजात कुत्ते पिल्ले, उनकी देखभाल कैसे करें?नवजात कुत्ते पिल्ले, उनकी देखभाल कैसे करें?
सर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएंसर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएं
पिल्ला के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँपिल्ला के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँ
घर पर एक समय से पहले पिल्ला की देखभाल, यह कैसे किया जाता है?घर पर एक समय से पहले पिल्ला की देखभाल, यह कैसे किया जाता है?
पिल्ला विकास अवधिपिल्ला विकास अवधि
» » आपके पिल्ला (कुत्ते) के बारे में सब कुछ
© 2021 taktomguru.com