taktomguru.com

Weimaraner या Weimar ब्राको के लक्षण

Weimaraner या Weimar Braco के लक्षण

Weimaraner या Weimar Braco

Weimaraner कुत्तों जर्मन मूल के शिकार कुत्ते हैं, वे ब्राको डी Weimar के नाम से भी जाना जाता है। वर्तमान में वे अत्यधिक प्रतिष्ठित हैं, खासकर जर्मनी और ऑस्ट्रिया में उनकी बहुमुखी प्रतिभा के लिए। शिकार और परिवार के पालतू जानवरों में भाग लेने के लिए वे उत्कृष्ट कुत्ते हैं।

कुत्ते की इस नस्ल की विशेषताएं

इस नस्ल को इसके मजबूत और मांसपेशियों के नमूने द्वारा विशेषता है, बहुत सारी जिंदगी के साथ। इसका महान प्रतिरोध, इसकी उत्कृष्ट गंध और इसका छोटा कोट जो इसे आर्द्रता से बचाता है, वह गुण हैं जिन्हें मार्शी भूमि में शिकार में इसके उपयोग के लिए ध्यान में रखा जाता है।

Weimaraner कुत्तों मध्यम ऊंचाई के हैं, क्रॉस की उनकी ऊंचाई 67 सेंटीमीटर से अधिक नहीं है और उसके वजन लगभग 35 किलोग्राम है। इसका कोट ग्रे है, चांदी के ग्रे से ग्रे माउस तक अनंत टन को कवर करता है।

ऊर्जावान लेकिन डॉकिल चरित्र बहुत संतुलित हैं, उनका प्रशिक्षण आसान है हालांकि पिल्लों से अपनी शिक्षा शुरू करने की सिफारिश की जाती है।

इन प्रतिरोधी जानवरों का औसत जीवन 12 साल है। वे तापमान के परिवर्तनों को बहुत अच्छी तरह से समर्थन देते हैं। हालांकि उन्हें थोड़ी सी देखभाल की ज़रूरत है, आपको ध्यान देना होगा ताकि यह बेहतर तरीके से विकसित हो सके।




हमारे पालतू जानवरों के लिए ट्रेन और देखभाल

Weimaraner की तस्वीर
Weimaraner की तस्वीर

Weimaraner कुत्तों की विशेषताओं में से एक उनकी ऊर्जा है इसलिए आपको हर दिन अभ्यास करना चाहिए, यह सबसे अच्छा होगा यदि आप लंबी दूरी तय करने और आसानी से दौड़ने के लिए स्थानों तक पहुंच सकते हैं। जब वे सही ढंग से इस ऊर्जा को चैनल नहीं करते हैं तो वे विनाशकारी व्यवहार प्रदर्शित करते हैं।

यद्यपि आपके बाल कम हैं, लेकिन इसे कई बार ब्रश करने की अनुशंसा की जाती है मृत बाल को खत्म करने के लिए प्रति सप्ताह और इस प्रकार अपने कोट को साफ और चमकदार रखें। अगर हम इसे भी उज्ज्वल दिखाना चाहते हैं, तो हम इसे एक साबर कपड़े से रगड़ सकते हैं।

Weimaraner कुत्तों लंबे, droopy कान है इसलिए वे ओटिटिस से पीड़ित होते हैं। जितना संभव हो सके इन संक्रमणों से बचने के लिए, आपको अक्सर अपने कान साफ ​​करना चाहिए और प्रत्येक स्नान के बाद, अपने कानों को अच्छी तरह सूखें और प्रत्येक कान में अल्कोहल की 2 बूंदें जोड़ें ताकि कान नहर में नमी का कोई निशान न हो।

पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित टीकाकरण और अपमानजनक कार्यक्रमों का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए।

यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि इस नस्ल में शिकारी प्रवृत्तियों को बहुत विकसित किया गया है, इसलिए यह पक्षियों के लिए और बिल्लियों या हैम्स्टर जैसे अन्य छोटे जानवरों के लिए संभावित खतरे का प्रतिनिधित्व कर सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ताजर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ता
शिकारी कुत्तों लिफ्टर्सशिकारी कुत्तों लिफ्टर्स
कुत्ते नस्लों | जर्मन ब्रैकोकुत्ते नस्लों | जर्मन ब्रैको
हंगरी ब्राको vizsla - sniffer कुत्तों की नस्लहंगरी ब्राको vizsla - sniffer कुत्तों की नस्ल
शिकार कुत्तों - तस्वीरों के साथ विभिन्न नमूना नस्लोंशिकार कुत्तों - तस्वीरों के साथ विभिन्न नमूना नस्लों
ग्रे भालू (ब्राउन)ग्रे भालू (ब्राउन)
नस्ल: जर्मन ब्राकोनस्ल: जर्मन ब्राको
एक Weimaraner की देखभाल कैसे करेंएक Weimaraner की देखभाल कैसे करें
Weimaraner के बारे में जानकारीWeimaraner के बारे में जानकारी
Weimaraner या Weimar ब्राकोWeimaraner या Weimar ब्राको
» » Weimaraner या Weimar ब्राको के लक्षण
© 2021 taktomguru.com