taktomguru.com

Rottweiler के प्रजनन में इंब्रीडिंग

पाठ: एडुआर्डो डानाज, पशु चिकित्सक और स्पेन में ब्रोगन प्रजनन खेत के मालिक breoganrottweilers.com

मेडिकल साइंसेज के टर्मिनोलॉजिकल डिक्शनरी के मुताबिक, "एक ही ट्रंक से उतरने वाले व्यक्तियों की प्राकृतिक संबंध" के रूप में परिभाषित किया जाता है। यह परिभाषा इंगित करती है कि आज मौजूद विभिन्न कुत्ते नस्लों के निर्माण और चयन में consanguinity सबसे महत्वपूर्ण उपकरण रहा है। प्रत्येक दौड़ एक आम ट्रंक से शुरू होती है, जो व्यक्तियों के एक समान रूप से समान समूह द्वारा बनाई गई है और अन्य समूहों से अलग होने के लिए काफी दूर है और आखिरकार अपनी इकाई के साथ दौड़ बन गई है।

ahн से, कार्यक्रमों का चयन है कि प्रोटोटाइप वांछित phenotype के consecuciуn की ओर और है कि पशुओं mбs कि estбndar ciсan reproducciуn में इस्तेमाल किया जा रहा है के लिए आगे बढ़ जाते हैं, aquйllos तिरस्कार काफी हद तक दूर रहने के लिए, जब तक बड़ी संख्या में प्रतियां हैं जिनके पास उन सामान्य पात्र हैं जो उन्हें उस विशेष दौड़ से संबंधित पहचानते हैं।

उनके मूल का पालन करना
प्राप्त करने के लिए आंतरिक प्रजनन के इस बहुत उच्च स्तर, उपयोग किया जाता है न केवल इसे यहाँ प्राप्त करने के लिए, लेकिन evoluciуn लगातार दौड़ के साथ estбndar में बदलाव के लिए हर समय ceсirnos करने के लिए। यह हर पल का mбs बकाया प्रतियों का उपयोग, ताकि उन अक्षरों को, जो है और जो प्रकाश डाला है ठीक करने के लिए की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, ध्यान दें कि यदि हम algъn पुस्तक या पत्रिका ब्राउज़ दस या बारह aсos है कि सूचीबद्ध उन में से कई pigmentaciуn मुंह की कमी तस्वीरें खींची है और dнa आज encнas- यह एक बहुत ही गंभीर अपराध माना जाता है और इसलिए कई प्रजनक में शामिल उनके कार्यक्रमों हद तक जर्मनी में पल pigmentaciуn सबसे अच्छा के साथ crнa प्रतियां, के रूप में "विली वॉन Hause Neubrand" या "काई वॉन Kieferneweg" है कि वे ठीक सेट करने के लिए जर्मनी में इस्तेमाल mбs stallions के दो हो गए हैं, यह चरित्र, "वर्णक" (अन्य चीजों के साथ)।

इन पार से उत्पन्न व्यक्तियों में से कई लोग अच्छा pigmentaciуn बिना seguirбn और भविष्य में अंधेरा pigmentaciуn तेजी से विशेषता है, जिससे कई पीढ़ियों अक्सर इन कुत्तों aparecerбn के बाद mбs कि मजबूत बनाने जाने के लिए के साथ कुत्तों के साथ फिर से cruzarбn है mбs इस संबंध में प्रमुख habнan, उनके आसपास रक्तसंबंध की डिग्री है, जो अधिक या कम serб आम पूर्वजों है कि इन pedigrнes में निहित हैं पास funciуn से अलग बनाने।

एक आवश्यक उपकरण
हम तब देखते हैं कि प्री-सेट पैटर्न की ओर दौड़ के चयन का नेतृत्व करने के लिए असंगतता एक महत्वपूर्ण हथियार है। एक genealуgico бrbol में आम कुत्तों के आस-पास के उपस्थिति जीनोटाइप की वृद्धि समानता और इसलिए homozygosity में वृद्धि, जो पहलुओं है कि हम चयन करना चाहते हैं के मामले में सकारात्मक है की ओर जाता है लेकिन बदले, tambiйn बढ़ जाती है में, इस तरह के दोषों या दोष fнsicos monorchidism, prognathism, डिसप्लासिया, endogбmica depresiуn की fenуmenos, पिल्ले, आदि की कमी हुई अस्तित्व, जो दिखाता है कि आंतरिक प्रजनन एक हथियार है, जिसके परिणामस्वरूप के रूप में अवांछनीय लक्षण, के लिए जिम्मेदार जीन की homozygosity डबल एज

वैसे भी, Rottweiler विशाल difusiуn की एक नस्ल हमें दिलचस्पी segъn है और इस lнneas रक्त की एक किस्म के लिए अनुमति देता है, रक्तसंबंध के कुछ डिग्री दूर या करीब posibilitбndonos, यह।

शिक्षा से बचने के लिए तैयार किया गया
Despuйs समस्याओं कि अंतःप्रजनन को जन्म दे सकता देख सकते हैं और महान लाभ यह हमें ला सकता है tambiйn करने के लिए, मुझे लगता है कि aъn asн बुरा प्रेस आनंद लेने के लिए जारी है, और जब एक कुत्ते को खरीदने में ningъn comъn पूर्वज नहीं पसंद करते हैं बहुत से लोग देखते हैं उसकी वंशावली वास्तव में, यह cуmo समझा और तीसरे या चौथे generaciуn सकारात्मक हो सकता है में रक्तसंबंध की cuestiуn है, यह उच्च आवृत्ति के साथ apariciуn बचने के लिए पर्याप्त पास कुछ fenotнpica एकरूपता वंश अनुमति देने के लिए है और काफी दूर तक दूर अवांछित पात्र



बेशक, हम fantбsticos उसकी pedigrн ningъn पूर्वज comъn की चार पीढ़ियों, लेकिन निश्चित रूप से विशाल mayorнa की जरूरत नहीं है कि के उदाहरण को छोड़ अगर मौजूद है, विशेष रूप से उन कुत्तों कि अलग अलग में दौड़ के mбximos एक्स्पोनेंट्स बन गए हैं दिखाई दे सकता है चरणों।

अगर हम किसी भी alemбn pedigrн में वापस कुछ पीढ़ियों जाते हैं, हम अपेक्षाकृत "Bulli वॉन Hungerbuhl" करने के लिए बार-बार मिल सकते हैं, "त्वरित वॉन डेर एकांत" और नहीं के रूप में atrбs करने के लिए "Benno वॉन Allgauer टो", "डिंगो Vom श्वेगर Wappen", "फाल्को वॉन डेर टेंटे », उत्तरार्द्ध के बेटे,« इवान वॉन फूस डेर इफेल »इत्यादि। और में कुछ aсos अक्सर aparecerбn हम अब ठीक है क्योंकि वे बहुत प्रासंगिक stallions हैं के रूप में "Noris वॉन Gruntemblick", "फाल्को वॉन डेर Teufelsnrucke" अपने भाई "डॉक", आदि, बहुत लोकप्रिय हैं, इसलिए वे उत्पादन बहुत कुछ और यह लगभग अनिवार्य है कि हम उन्हें पहले या बाद में पाते हैं और उन पर सांत्वना की विभिन्न डिग्री भविष्य में स्थापित की जाएगी।

कुछ प्रोसेसरी केस
मैं असंगतता की उच्च डिग्री और बहुत संतोषजनक परिणामों के उपयोग के कई प्रतिनिधि मामलों पर टिप्पणी करना चाहता हूं। उनमें से वन रेस "Noris वॉन Grüntenblick" जो केवल एक महान campeуn नहीं है के इतिहास में सबसे कुत्तों में से एक को संदर्भित करता है (सीएच। अंतर्राष्ट्रीय Klubjungsieger -90, Klubsieger -91 और 92, Europasieger -93, सीएच जर्मन, इत्यादि) एसएचएच III, आईपीओ III, गेकोर्ट बीआईएस एज, लेकिन कई बार जर्मनी के बेहतर खिलाड़ी भी रहे हैं। ठीक है, अगर आप अपने पूर्वजों को देखें, हम आता है देखते हैं कि "फ़ाल्को वॉन Grüntenblick" और उसकी भतीजी `आदि वॉन Herrenholz "के रूप में" आदि के बीच किया एक क्रॉस से फ़ाल्को चेहरा "कहा जाता है" "के एक कूड़े बहन की बेटी है" वॉन ग्रुटेनब्लिक ", एक असाधारण परिणाम के साथ, एक बहुत ही मजबूत consanguinity है।

एक और मुद्दा मैं टिप्पणी करना चाहते हैं mбs में से एक द्वारा किए गए एक क्रॉस sъper जर्मनी, बर्नार्ड ओसवाल्ड वॉन डेर Teufelsbrucke हैचरी, 20 मई 1996 उसका सबसे अच्छा कुतिया पर cruzу, के प्रतिष्ठित प्रजनक चैंपियन "बिया V.D. को संदर्भित करता है Teufelsbrucke "अपने पोते के साथ," Vom Henrry Hirschenrangen "(" Henrry डॉक "के बेटे" बिया "" और йste, बारी में, यह है "), क्योंकि एक बहुत मजबूत आंतरिक प्रजनन है tambiйn। मैं "रिक वॉन Burgthann," जो एक महान campeуn है और "डॉक्टर वीडी Teufelsbrucke" और "डॉक्टर" और "फाल्को" के बेटे को अलग ढंग से भाई हैं है के साथ एक ही पार कई बार की "फाल्को वॉन डेर Teufelsbrucke" एक बेटी है कूड़े, यह दो भाइयों के बीच 2-2 consanguinity होगा। एक और मौके पर, "फाल्को" की एक और बेटी "रग्नर वीएच" से पार हो गई। फाल्कननेस्ट, "और यह" ग्राफ वीडी का बेटा है। Teufelsbrucke "," ग्रेफ "और" फाल्को " `बिया` serнa रक्तसंबंध, 3-3 के दो बेटे हैं।

ऐसे कई और मामले हैं जिन्हें उद्धृत किया जा सकता है। अंत में, हमें क्रॉसब्रीडिंग के अभ्यास के लिए दरवाजा बंद नहीं करना चाहिए, हमेशा सावधानी से कार्य करना चाहिए और हम जो कर रहे हैं उसके ज्ञान के साथ।

एडुआर्डो और «कंसुल डी ब्रेगन»। प्रस्ताव: एडुआर्डो दाज़ (ब्रोगन)
एडुआर्डो और «कंसुल डी ब्रेगन»। प्रस्ताव: एडुआर्डो दाज़ (ब्रोगन)
Rottweiler शिक्षा
Rottweiler मानक
Rottweiler पिल्ला
Rottweiler
Rottweiler के Cria
Rottweiler
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेन, कानून पर हस्ताक्षर करने के बारे में है जो कुत्तों में सौंदर्य संचालन को रोक देगास्पेन, कानून पर हस्ताक्षर करने के बारे में है जो कुत्तों में सौंदर्य संचालन को रोक देगा
नस्ल schipperkee लघु गार्ड कुत्तोंनस्ल schipperkee लघु गार्ड कुत्तों
कुत्ते नस्लों इतिहासकुत्ते नस्लों इतिहास
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल का चरित्रअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल का चरित्र
DobermannDobermann
सागर हाथीसागर हाथी
प्रदर्शनियों और प्रतियोगिताओं में बच्चों और युवाओं के लिए प्रस्तुतकर्ताप्रदर्शनियों और प्रतियोगिताओं में बच्चों और युवाओं के लिए प्रस्तुतकर्ता
ल्हासा एस्पो और शिहत्ज़ू के बीच क्या अंतर है?ल्हासा एस्पो और शिहत्ज़ू के बीच क्या अंतर है?
चिकन और रोस्टर के बीच अंतरचिकन और रोस्टर के बीच अंतर
कुत्ते अपने रिश्तेदारों को पहचानते हैंकुत्ते अपने रिश्तेदारों को पहचानते हैं
» » Rottweiler के प्रजनन में इंब्रीडिंग
© 2021 taktomguru.com