taktomguru.com

एक कुत्ता जब वह एक पिल्ला है

लैब्राडोर पिल्लाएक लैब्राडोर कुत्ता जब यह पिल्ला होता है तो वह अमेरिकी परिवार के कुत्ते की एक प्रतिष्ठित छवि है और किसी भी घर के लिए एक बड़ा जोड़ा हो सकता है। पता लगाएं कि आप लैब्राडोर पिल्ला से क्या उम्मीद कर सकते हैं।

लैब्राडोर कुत्ता का इतिहास. लैब्राडोर रेट्रिवर के पूर्वजों को कनाडा में 16 वीं शताब्दी लैब्राडोर में वापस देखा जा सकता है। इन कुत्तों को जमीन पर दोनों पक्षियों को ठीक करके शिकार करने में मदद करने के लिए पैदा हुए थे और जब वे पानी में गिर गए थे। जैसा कि नस्ल को परिपूर्ण किया गया था, आधुनिक लैब्राडोर कुत्ता 1 9वीं शताब्दी में न्यूफाउंडलैंड में पहचाना गया था। लैब्राडर्स को पहली बार 1 9 03 में अंग्रेजी केनेल क्लब द्वारा और अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा 1 9 17 में नस्ल के रूप में पहचाना गया था। संयुक्त राज्य अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम में पंजीकृत किसी भी अन्य नस्ल की तुलना में वर्तमान में दो बार लैब्राडोर रिट्रीवर्स पंजीकृत हैं।

एक लैब्राडोर पिल्ला के लिए नस्ल के नियम. लैब्राडोर कुत्तों के दो मान्यता प्राप्त प्रकार हैं: अंग्रेजी और अमेरिकी। अंग्रेजी लैब्राडोर अपने अमेरिकी समकक्ष की तुलना में छोटे और अधिक मोटे हैं जो अधिक चुस्त हैं। लैब्राडोर दोनों में कुछ सामान्य विशेषताएं हैं। पिल्ले वयस्कों के लिए नस्ल मानकों के समान अनुपात के साथ मजबूत और अच्छी तरह से आनुपातिक होना चाहिए। उनके पास एक मजबूत सिर और एक व्यापक नाक होना चाहिए। दोनों पिल्लों के स्तन चौड़े और गहरे होना चाहिए। पूंछ आधार पर मोटी होनी चाहिए और पूंछ के अंत की ओर संकीर्ण होना चाहिए। लैब्राडोर के कान लटक रहे हैं, इसलिए यदि कुत्ते ने कान खड़े किए हैं तो यह संकेत है कि यह शुद्ध नस्ल नहीं है। फर छोटा, चिकना, प्रचुर मात्रा में और तीन मान्यता प्राप्त रंगों में से एक होना चाहिए: काला, पीला या चॉकलेट।




लैब्राडोर रिट्रीवर्स में संभावित वंशानुगत या जन्मजात समस्याएं। लैब्राडोर अमेरिका में सबसे लोकप्रिय शुद्ध कुत्तों में से एक है। यही कारण है कि नस्ल का अत्यधिक प्रजनन आम है, इसलिए संभावित जन्मजात दोषों के जोखिम को कम करने के लिए पिल्ला खरीदने पर आपको सावधान रहना चाहिए। आपके द्वारा चुने गए पिल्ला को चलने या चलने पर बिना किसी हिचकिचाहट या दुर्घटनाओं के स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करना चाहिए। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि लैब्राडर्स हिप डिस्प्लेसिया के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। यह रेटिना डिस्प्लेसिया से भी प्रवण होता है, जिससे कुत्तों में अंधेरे धब्बे होते हैं क्योंकि वे बड़े हो जाते हैं। एक मान्यता प्राप्त प्रजनक आपको प्रमाणन देने में सक्षम होना चाहिए कि पिल्ला की प्रजनन रेखा ने रेटिना डिस्प्लेसिया के संकेत नहीं दिखाए हैं। जन्मजात स्वास्थ्य दोष या टर्मिनल बीमारी के विकास के बिना, लैब्राडोर रिट्रीवर्स की जीवन प्रत्याशा 10 से 13 वर्ष है।

एक लैब्राडोर पिल्ला का तापमान. लैब्राडोर रिट्रीवर्स अपने आम तौर पर सुखद स्वभाव की वजह से ऐसी लोकप्रिय नस्ल हैं। एक अच्छी तरह से सामाजिक पिल्ला दोस्ताना, मिलनसार और चंचल होना चाहिए। शर्मीली या आक्रामक पिल्ले या तो लोगों या अन्य कुत्तों के साथ गलत सामाजिककरण का परिणाम हो सकता है। कभी-कभी वे बहुत सक्रिय होते हैं और ध्यान करने के लिए एक महान चलने की आवश्यकता हो सकती है, आपको व्यायाम और कठिन खिलौने भी प्रदान करना चाहिए जिन्हें आप चबा सकते हैं। इस नस्ल को भोजन से प्रेरित किया जाना चाहिए और यदि आप इसे अनुमति देते हैं तो बहुत ज्यादा खाएंगे। अपने पिल्ला को उचित अनुपात के साथ एक स्वस्थ भोजन खिलाएं या यह संभावना है कि जब आप बड़े हो जाएंगे तो आप अधिक वजन लेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएंसर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएं
लैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहारलैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहार
लैब्राडोर पिल्लालैब्राडोर पिल्ला
एक हलचल शीतकालीन फर कब बहाल करता है?एक हलचल शीतकालीन फर कब बहाल करता है?
स्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतरस्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतर
जर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठजर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठ
चॉकलेट लैब्राडोर कुत्ता वे कैसे हैं, फोटो और वीडियोचॉकलेट लैब्राडोर कुत्ता वे कैसे हैं, फोटो और वीडियो
Labrador Retriever के स्पेनिश एसोसिएशन की आईवी monographic प्रदर्शनीLabrador Retriever के स्पेनिश एसोसिएशन की आईवी monographic प्रदर्शनी
क्या एक छोटा सा सुनहरा कुत्ता है?क्या एक छोटा सा सुनहरा कुत्ता है?
लैब्राडोर के चॉकलेट रंग का इतिहासलैब्राडोर के चॉकलेट रंग का इतिहास
» » एक कुत्ता जब वह एक पिल्ला है
© 2021 taktomguru.com