taktomguru.com

गर्मी के लिए अपने कुत्ते के साथ गतिविधियां

कुत्ते चलनाआपका कुत्ता ऊब गया है, हर दिन आप गेंद को फेंक देते हैं और इसे लेने के लिए दौड़ते हैं। खेल में अब प्रोत्साहन नहीं है, चलने कठिन हैं और आपकी आंखों के साथ आप एक और मनोरंजन का आविष्कार करना चाहते हैं, नहीं जानते कि क्या करना है? हम आपको गर्मी का आनंद लेने के लिए समाधान लाते हैं।

कुत्ते की सबसे विशिष्ट विशेषताओं में से एक खेल के लिए जुनून है, जो वृद्धावस्था पिल्ला के बाद से बनाए रखता है। हम नहीं जानते कि जुनून प्रजातियों की अनुकूली रणनीति बना रहा है या मनुष्य द्वारा उठाया गया चयन है, जो प्रत्येक कूड़े में उन पिल्ले को अधिक लुभावना और उत्साही स्वभाव चुनते हैं। संभवतः दोनों कारकों के संयोजन में हस्तक्षेप किया गया। जब वे खेलते हैं, तो कुत्ते मालिकों को अपना ध्यान देते हैं कि वे अपने जानवरों को खेलते हुए आनंद लेते हैं और यह व्यवहार प्रजातियों के जीन में तय किया गया था ताकि यह सत्यापित किया जा सके कि यह लाभदायक था। कुत्ते के किसी भी व्यवहार एक खेल बनाने की क्षमता कुछ हम आश्चर्य होता है कि उत्साह के साथ आता है, जिस एक छेद तो छोड़ दिया या पूंछ पीछा खुदाई, उच्च गति प्रथाओं पर चक्कर के रूप में के रूप में बेकार। जीवन के पहले हफ्तों से पिल्ला
यह एक सामाजिक जानवर है जिसे खेल की मदद से जरूरी है और बनाया गया है।

Trickdogging

बजाना और सीखने इस गतिविधि जिसमें कुत्ता सबसे मजेदार चाल सीखता के आधार "somersaulting", जाग खुफिया और जानवर के सदृशीकरणक्षम क्षमता रखने के लिए मदद "मृत खेलने" और "पंजा देना है।" यह सकारात्मक प्रशिक्षण, कुत्ते, धमकी और कुत्ते पर मनोवैज्ञानिक दबाव को छोड़कर विशेषता है।

इसके गुणों में से एक यह है कि हम गैर प्रतिस्पर्धी क्षमता को मापने के लिए अभ्यास कर रहे हैं, यह हमारे कुत्ते या हमारे लोगों की क्षमता को दूसरों के साथ एक शिक्षक के रूप में मापने के लिए अभ्यास नहीं किया जाता है। जब हम ट्रिकडॉगिंग का अभ्यास करते हैं तो हम अपने कुत्ते के साथ एक समृद्ध संचार स्थापित करते हैं, हम स्नेह के बंधन को मजबूत करते हैं और हम उसके साथ सद्भाव की स्थिति बनाते हैं जो हमें अपनी सभी बौद्धिक क्षमता विकसित करने की अनुमति देगा।

यह सकारात्मक शिक्षा हमें कुत्ते के जीवन के दौरान तनाव और चिंता को दूर करने, आनंद लेने, अभ्यास करने और समाप्त करने के दौरान नई शैक्षिक चुनौतियों का सामना करने की क्षमता के साथ एक कुत्ता रखने की अनुमति देगी।
क्लिकर का उपयोग करके ट्रिकडॉगिंग किया जाता है। एक बुनियादी स्तर पर हम पर कब्जा करने के लिए और हमारे कुत्ते की प्राकृतिक आंदोलनों को मजबूत बनाने शुरू कर सकते हैं, प्रशिक्षण के शब्दजाल में "नि: शुल्क आकार देने" और कहा जाता है कुछ भी घर पर किया जा सकता है। कुछ कुत्तों शैक्षिक तरीकों हरावल का उपयोग कर केंद्र, लील सकते हैं, वे वर्षों के लिए इस तरह के शैक्षिक खेल पर पाठ्यक्रम और सेमिनार आयोजित कर रहे हैं।

चपलता

चपलतायह घोड़ों के समान ही एक बाधा कोर्स है, लेकिन कुत्ते को अनुकूलित किया गया है जो उन्हें अपने मालिक के बगल में पट्टा के बिना मार्च करना होगा। यह एक बहुत मजेदार गतिविधि है जिसमें पशु महान स्वतंत्रता का आनंद लेता है और एक उल्लेखनीय शारीरिक चुनौती है। पशु चट्टानों, रैंपों या सुरंगों के अंदर क्रॉल द्वारा चलता है। मालिक अपने कुत्ते की चुनौतियों का निपुणता देखकर आनंद लेता है। दोनों के बीच एक परिपूर्ण सद्भाव होना चाहिए ताकि जानवर बाधाओं में आदेशों का पालन कर सके।
चपलता को अवकाश या प्रतिस्पर्धी भावना के साथ अभ्यास किया जा सकता है, क्योंकि ऐसी गतिविधि के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप आयोजित किए जाते हैं। मालिक और कुत्ते, उनमें से दो एक शिक्षा और कुत्ते आज्ञाकारिता उच्च गुणवत्ता के लिए स्वस्थ व्यायाम के लिए सुरक्षित मज़ा: हमारे मामले में हम रचनात्मक अवकाश के रूप में और हमारे कुत्ते तत्व है, जो महान लाभ लाता है के साथ मज़ा के रूप में चपलता अभ्यास करते हैं। यह निस्संदेह कुत्ते की शिक्षा, आज्ञाकारिता और समाज की एक आदर्श विधि है।
स्पैनिश फेडरेशन ऑफ एजिलिटी (agilityfeaec.com) समय-समय पर कैनिन शिक्षा केंद्रों के माध्यम से पाठ्यक्रम आयोजित करती है। यह गतिशीलता समस्याओं वाले लोगों के लिए परामर्श टीम भी तैयार करती है।

canicross

canicrossकुत्ते के साथ हमारे संबंधों के चंचल पहलुओं को उजागर करने की मांग करता है, जिससे शारीरिक अभ्यास के माध्यम से जानवर के साथ अधिक समृद्ध सह-अस्तित्व बढ़ता है
एक खेल पद्धति के रूप में यह मशरूम (कुत्ते के साथ sledding) से पैदा हुआ था। मालिक अपने कुत्ते के साथ चलाता है
कमर के लिए शॉट की एक विशेष पंक्ति द्वारा कमर के अधीन। आदर्श बात यह है कि इसे गंदगी ट्रैक पर अभ्यास करना, चाहे वह एक व्यापक शहरी पार्क या देश का मार्ग हो, लेकिन कभी भी शहर की सड़कों पर, जानवरों के लिए खतरों से भरा न हो और खुद के लिए। व्यायाम केवल कुत्ते के लिए जरूरी नहीं है, यह हमारे स्वास्थ्य के लिए भी आवश्यक है और हमारे पालतू जानवर की कंपनी में कैनिक्रॉस के साथ भी लाभ होता है। कुत्ते को बाईं ओर लयबद्ध रूप से चलना चाहिए, जो हमारे पीछे थोड़ा सा पट्टा है। यह खेल बहुत सक्रिय कुत्तों के साथ खेल मालिकों के लिए बहुत ही additive और आदर्श है।
प्रतिभागियों के बड़े प्रवाह के साथ, पूरे यूरोप में प्रशंसकों की बड़ी संख्या में सभी स्तरों पर चैंपियनशिप आयोजित की जाती हैं।
आप एस्पानिया डी मूशर्स एसोसिएशन (एईएम), कैनिक्रॉस सेक्शन (canicross.es) में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

bikejoring




mushingकुत्ते के साथ बाहर जाने का एक मजेदार तरीका माउंटेन बाइक और हमारे दोस्त के साथ सवारी करना है। इसका उद्देश्य साइकिल पर आग की रेखा को संलग्न करना है जो शॉक अवशोषक के माध्यम से कुत्ते के साथ हमारे साथ जुड़ता है। चूंकि कैनक्रोस मशिंग की दुनिया से आता है।
कंक्रीट या पक्की सड़कों से बचने के लिए जरूरी है, जो कुत्ते के पैड और स्टोन ट्रैक को गंभीर रूप से खराब कर सकते हैं जहां पैरों को मारा जा सकता है, चोट लगने या अधिक गंभीर चोटों के साथ। आदर्श कुछ ढलानों और पर्याप्त चौड़ाई के साथ एक गंदगी ट्रैक है ताकि साइकिल और कुत्ते एक-दूसरे को परेशान किए बिना दौड़ सकें। आदर्श बिंदु यह है कि जिसमें कुत्ता साइकिल को थोड़ा खींचता है, इसे तोड़ देता है, लेकिन मालिक को कुत्ते को चोट पहुंचाने के लिए पेडलिंग और उतरने वाले जानवरों के शिकार में जानवरों की चढ़ाई में मदद करनी चाहिए।
कुछ जोखिम खेल हेलमेट का उपयोग करें और कुत्ते का पूरा नियंत्रण के रूप में यह, कुत्तों के लिए मजबूर कर के बिना, से बचने के लिए दोनों participantes.También के लिए दुर्घटनाओं एक मध्यम गति को बनाए रखने के लिए इतना है कि एक औसत गति छोटे क्षणों बनाम सामान्य है के लिए आवश्यक है शीर्ष गति का।
रॉयल स्पैनिश फेडरेशन ऑफ शीतकालीन खेल (rfedi.es) में कुत्तों के साथ स्लेज अनुभाग में आप अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Mantrailing

क्षेत्र में वस्तुओं या लोगों की ट्रैकिंग या खोज एक ऐसा खेल है जो अभी भी स्पेन में थोड़ा सा अभ्यास कर रहा है, लेकिन इसमें मध्य यूरोप में बड़ी संख्या में प्रशंसकों हैं।
अनिवार्य रूप से यह उस ई में शामिल है! कुत्ते को "गायब" व्यक्ति या एक वस्तु मिलती है जिसे हमने पहले "खो दिया" है। इस मामले में बचाव कुत्तों में कोई गुम पीड़ित नहीं है, लेकिन जो कोई छुपाता है और कुत्ते को अपने छिपने की जगह का पता लगाना चाहिए। यह हमारे कुत्ते के साथ खेला जाने वाला लोकप्रिय छुपा-और-खोज खेल जैसा होगा। यह अच्छी तरह से गंध के साथ काम करने वाले कुत्तों के लिए एक उत्कृष्ट गतिविधि है और सामान्यतः उन सभी के लिए जो मुद्दों या समस्याओं को हल करने के लिए प्रेरित हैं।

Flyball

इसमें एक दूसरे से अलग बाधाओं के साथ एक यात्रा शामिल है कि कुत्ते को एक बॉक्स (FL ybox) वाले बॉक्स तक पहुंचने के लिए कूदना चाहिए। जब वह बॉक्स तक पहुंचता है, तो वह एक उपकरण शुरू करने के लिए पेडल का उपयोग करता है जो एक महान दूरी पर हवा के माध्यम से टेनिस बॉल फेंकता है। फिर, कुत्ते को गेंद को उठाकर मालिक को पहुंचाने के लिए विपरीत दिशा में यात्रा करना होगा।
यह गतिविधि टीमों के लिए भी एक खेल है, आमतौर पर चार, जो लगातार शिकार को राहत दिलाने के लिए यात्रा करते हैं जब पिछले जानवर मुंह में गेंद के साथ फिनिश लाइन को पार करते हैं।

बाधाओं की ऊंचाई जानवरों के अनुपात में होना चाहिए। उत्तरी अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया में, इस खेल का व्यापक रूप से अभ्यास किया जाता है।

Discdogging

frisbiहालांकि ध्यान रखा जाना चाहिए कि जगह चुना सपाट है और चट्टानों, छेद या क्रिस्टल के खतरों, और यह भी किसी को परेशान नहीं करते फ़्रिस्बी या फ़्रिस्बी, सरल अपदस्थ किसी भी पार्क में कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए में से एक है। यह खेल, जो काफी बढ़ रहा है, में जानवरों को हवा में लेने के लिए लचीली प्लास्टिक सामग्री की डिस्क लॉन्च करने में शामिल है। यह सुविधाजनक है कि मालिक कुत्ते को प्रशिक्षित करने से पहले इसे सही ढंग से फेंक दें, क्योंकि डिस्क की दिशा बहुत महत्वपूर्ण है। कुत्ते द्वारा प्रभुत्व वाले "पुनर्प्राप्ति" या "पकड़" आदेश बहुत उपयोगी हैं। उन्हें हल्के डिस्क की सलाह दी जाती है, लॉन्च करने में आसान और इस खेल का अभ्यास करने में तेज़ी से, जिसके साथ मज़े का आश्वासन दिया जाता है।

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमें अपने कुत्ते की तस्वीर भेजें: आज नॅन्सीहमें अपने कुत्ते की तस्वीर भेजें: आज नॅन्सी
एक पुराने कुत्ते को अपनाना: दस अच्छे कारणएक पुराने कुत्ते को अपनाना: दस अच्छे कारण
कुत्ते के बगीचे में खुदाई रोकने के लिए 8 युक्तियाँकुत्ते के बगीचे में खुदाई रोकने के लिए 8 युक्तियाँ
समुद्र तट पर कुत्तों: खतरे के बिना मजा कैसे करेंसमुद्र तट पर कुत्तों: खतरे के बिना मजा कैसे करें
अपने कुत्ते को पार्क में लेते समय त्रुटियांअपने कुत्ते को पार्क में लेते समय त्रुटियां
कुत्तों के लिए ग्रीष्मकालीन खेलकुत्तों के लिए ग्रीष्मकालीन खेल
यौन व्यवहारयौन व्यवहार
Armadillo का गर्भधारणArmadillo का गर्भधारण
छुट्टियां: अपने पालतू जानवर को न छोड़ें, समाधान हैं।छुट्टियां: अपने पालतू जानवर को न छोड़ें, समाधान हैं।
यौन व्यवहार (i)यौन व्यवहार (i)
» » गर्मी के लिए अपने कुत्ते के साथ गतिविधियां
© 2021 taktomguru.com