taktomguru.com

बिल्लियों के साथ एक घर में कुत्ते को पेश करने के लिए युक्तियाँ






आगे बढ़ें कि कुछ कुत्ते बिल्लियों को शिकार करना और खाने के लिए चाहते हैं, या तो वृत्ति या आदत से, और ये भी आपके प्यारे कुत्ते पर नजर रख सकते हैं। जैसा कि कहा गया है, यह भी उतना ही सच है वहाँ कुत्ते हैं कि और एक साथ बड़ा हुआ, या उनमें से एक एक पिल्ला जब वे मिले थे ... ये परिस्थितियों, सद्भाव में एक जीवन प्रदान मिश्रित वयस्क कुत्तों और बिल्लियों हमेशा होता है, हालांकि बिल्लियों अविभाज्य होने के लिए प्यार एक जटिल और समस्याग्रस्त मुद्दा, जिसके लिए धैर्य की अच्छी खुराक की आवश्यकता होती है। लेकिन असंभव नहीं है चलो देखते हैं कि इस तरह के एक कठिन मिशन को कैसे सुविधाजनक बनाया जाए।

कल्पना कीजिए कि घर एक वयस्क बिल्ली है, यानी, नवागंतुक एक कुत्ता है, एक वयस्क भी है। यह मालिकों के लिए एक कठिन प्रक्रिया हो सकती है, लेकिन वयस्क कुत्ते के क्षेत्र में एक वयस्क बिल्ली डालना बदतर होगा, क्योंकि बिल्लियों में परिवर्तनों में अधिक कठिनाई होती है।

सबसे अच्छी बात यह है कि बिल्लियों और कुत्ते एक साथ उठाए जाते हैं, एक घर में एक पिल्ला पेश करते हैं जहां एक बिल्ली रहता है, या पोक बिल्ली के बच्चे एक घर में जहां एक कुत्ता रहता है, क्योंकि वे परिवर्तन कम सहन करते हैं। फिर भी, ध्यान रखें कि, बोलते हुए साथ साथ मौजूदगी, मामले के आधार पर परिणाम काफी भिन्न होते हैं।

सावधान रहें, सबसे पहले, ध्यान रखें एक कुत्ते के पास वृत्ति का शिकार करें, और वह बिल्ली के बाद दौड़ने के लिए प्रेरित करता है। तार्किक रूप से, वह घायल या मृत हो सकता है, और वह अपनी आंखों को चोट पहुंचाने के जोखिम के साथ खुद को जितना संभव हो उतना बचाव करने की कोशिश करेगा।

तो, एक बिल्ली को कुत्ते को पेश करने की सबसे अच्छी सलाह है निगरानी हर समय और इसे आसान ले लो: उन्हें हर समय उन्हें एक दूसरे के लिए उपयोग करने की आवश्यकता है। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं, चरणबद्ध चरणबद्ध चरण:

-देखने से पहले ओलिस्ट: पहले, बिल्ली को बंद करो एक कमरे में भोजन, पीना, बिस्तर और बॉक्स। पहले मुठभेड़ से पहले, कुत्तों और बिल्लियों को एक-दूसरे को गंध करना चाहिए। गंध करने के लिए उन्हें कुछ शॉट थूथन बिस्तर या सामान पर फेंक (एक जानवर पर एक तौलिया रगड़ और अन्य के गर्त के नीचे रखें। इस घर में पालतू जानवर से प्रत्येक के साथ किया जाना चाहिए ...)।

इसका उद्देश्य उन्हें समझना है कि वे स्वीकार्य हैं, लेकिन इसके लिए, कुत्ते और बिल्ली को कुछ हासिल करना चाहिए, यानी, जब वे मौजूद होते हैं तो वे चीजें चाहते हैं। इस तरह वे समझेंगे कि उनकी जरूरतें ढकी हुई हैं, और दूसरे को कोई खतरा नहीं है। कुत्ते के मामले में यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, संभावित रूप से अधिक खतरनाक।

यह तब तक नहीं होगा जब तक कि वे पहले चरण को पारित न करें जब हम शारीरिक रूप से उनसे संपर्क कर सकें, लेकिन यह एक बाधा के साथ होगा जो संपर्क को रोकता है: एक बच्चा दरवाजा, वलिता प्रकार, सेवा कर सकता है। नियम यह है कि वे एक दूसरे को एक कमरे (क्षेत्र, अपनी भाषा में) साझा किए बिना और छोटे समय के लिए दरवाजा खोलने के बिना जानते हैं, इसलिए उन्हें भी देखा जा सकता है। यदि जानवर बहुत परेशान हैं तो हम इसे बंद रखेंगे।

- बंद दरवाजे के बगल में खाओ: एक बार जीटीओ में बंद कर दिया, दरवाजे के दोनों किनारों पर जानवरों को खिलाओ बिल्ली के कमरे से, पहले दिन उन्हें दूर रखने के लिए और छोटे से थोड़ी देर तक पहुंचने के लिए, जब तक कि आप उन्हें दरवाजे तक नहीं ले जाते। इस तरह हम हासिल करेंगे कि वे दूसरे की गंध के साथ कुछ सुखद (खाने) से संबंधित हैं। अगला कदम दरवाजे को एक वेज के साथ पकड़ना है, इसे थोड़ा सा खोलने के लिए और इसे खाने के दौरान देखा जाना चाहिए।

- कुत्ते के साथ बंधे कुत्ते: पहले सप्ताह के दौरान जिसमें संपर्क होता है, जबकि बिल्ली एक ही स्थान पर होती है, कुत्ते को विषय होना चाहिए, इसे पट्टा से बांधना सबसे अच्छा है।

-कुत्ते प्रशिक्षण:एक चिकनी और सुरक्षित परिचय सुनिश्चित करने के लिए, आपको कुत्ते प्रशिक्षकों के पास जाना चाहिए। यह एक उपाय है जो कुत्ते के प्रकार के आधार पर उपयुक्त है, और आपको स्वयं का न्याय करना चाहिए। यदि आप नहीं करते हैं, कम से कम आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि कुत्ता आदेशों को पूरी तरह से प्रतिक्रिया देता है बैठने के लिए, गिरने के लिए, आओ और अभी भी। जब तक आप इन आदेशों को स्पष्ट नहीं करते हैं, तब तक उनका पालन नहीं किया जा सकता है।

भले ही आप उन्हें पहले ही जानते हों, उन्हें मजबूती प्रदान करें, अपने कुत्ते को एक अलग क्षेत्र में प्रशिक्षित करें जब तक कि वह उन्हें एक बार में पालन न करे। मिठाई और खिलौनों के साथ इसे प्रेरित करें, जो तब आवश्यक होगा जब आप बिल्ली की उपस्थिति के रूप में एक व्याकुलता के रूप में मजबूत हो।

-पहला संपर्क:अपने कुत्ते को आदेश दें बैठ जाओ, अब तक, या इसी तरह, यदि आपको इसकी ज़रूरत है तो पट्टा और थूथन के साथ, और जब वह बिल्ली से मिलता है तो उसे एक इलाज या अन्य पुरस्कार प्रदान करते हैं। इसके अलावा, एक और व्यक्ति अपनी बाहों में बिल्ली के साथ कमरे में प्रवेश करता है और कमरे के दूसरी तरफ बैठता है।

थोड़ी देर के लिए इस चरण को दोहराएं, जब तक कि कुत्ते और बिल्ली शांत न हों, भय के संकेतों के बिना आक्रमण. शुरुआत में, कुत्ते को पट्टा से बंधे रखें और शांत होने पर उसे पुरस्कृत करें। कुत्ते को स्वीकार्य के रूप में देखने के लिए बिल्ली को भी पुरस्कृत किया जाना चाहिए।

-दृष्टिकोण: बिल्ली के कमरे में होने के दौरान, आपको कुत्ते का ध्यान आकर्षित करना चाहिए और उसे बिल्ली पर उसकी नज़र डालने दो मत. शुरुआत में, दोनों कमरे के विपरीत सिरों पर होना चाहिए। कुछ लंबी यात्राओं की तुलना में बेहतर कई छोटी यात्राओं (2 या 3 मिनट)।

इन मिनी-मुठभेड़ों को एक शांत पल में समाप्त किया जाना चाहिए, और जब कोई व्यक्ति बिल्ली को अपने कैदी कक्ष में ले जाएगा और आप 5 मिनट के लिए कुत्ते के साथ बाहर खेलने के लिए जाएंगे।

कुत्ते को अनियंत्रित होने से रोकने के लिए विज़िट कम होनी चाहिए और बिल्ली को अपना डर ​​बड़ा बनाना होगा। इस खंड में चरणों को दोहराएं जब तक कि दोनों एक-दूसरे की मौजूदगी को सहन न करें। यही है, जब तक वे आक्रामकता या उड़ान के संकेतों के बिना शांत दिखाई देते हैं।

-बिल्ली को छोड़ो: एक बार उन्हें बर्दाश्त करने के बाद, बिल्ली को कमरे को फिर से खोजने दें, जबकि कुत्ते को उसके पट्टा से बांध दिया जाता है और उसका ध्यान आपके ऊपर केंद्रित होता है, बिल्ली नहीं। दोबारा, आपको कुत्ते के शांत इनाम, इसे छेड़छाड़ करना, इनाम देना है।

क्या होगा यदि कुत्ता आक्रामक है? हमें वापस जाना है, यह एक संकेत है कि हम कदमों में बहुत तेजी से जा रहे हैं।

- विद्रोही कुत्ता: यदि पहले कुत्ते ने बिल्ली के बच्चे का पीछा करने के लिए लॉन्च किया, तो प्रशिक्षण कॉलर का उपयोग करना आवश्यक हो सकता है, कम से कम, इसे छीनने के लिए। जैसा आपने किया है, वैसे ही आपको कुत्ते को पीछा करने और बिल्ली को डराने से रोकना होगा। और आप जानते हैं, जब आप शांत हो जाते हैं, तो उसे मिठाई वाक्यांशों के साथ अपने व्यवहार के लिए धन्यवाद और उसे व्यवहार करें।

-कुत्ते को कभी दंडित न करें: यद्यपि कुत्ते को यह समझना चाहिए कि उसे बिल्ली का पीछा नहीं करना चाहिए, यह उसे सिखाकर हासिल किया जाता है कि कौन से व्यवहार स्वीकार्य हैं, जैसे बैठना, आने पर आना, या नीचे रखना, और उन्हें उनके लिए पुरस्कृत करना।

अगर कुत्ते को बिल्ली की उपस्थिति में दंड मिलते हैं, तो यह उनकी दंड को इन दंडों से जोड़ सकता है, इसे दोष दे सकता है और इसे हमला कर सकता है।

-कुत्तों और कुत्तों: शिकारी वृत्ति के साथ कुत्ते हैं, हमें साइबेरियाई हुस्की जैसे कुछ नस्लों से बचना चाहिए। सलाह देने योग्य चीज शांत दौड़ चुनना है, जो सह-अस्तित्व की सुविधा प्रदान करती है।

- Caresses और खेल: कुत्तों और बिल्लियों एक दूसरे की ईर्ष्या महसूस कर सकते हैं। कारण न देने का प्रयास करें, दोनों के साथ खेलें, बिल्ली की उपस्थिति में कुत्ते को पेट करने का दिन व्यतीत न करें, क्योंकि वह व्याख्या करेगा कि वह घर का राजा बन गया है। विपरीत नहीं है। यह दो जानवरों के बीच संघर्ष से बच जाएगा जो वास्तव में खुद को चोट पहुंचा सकते हैं।

-अकेले घर पर: जब तक वे एक दूसरे के आदी हो जाते हैं, उन्हें घर के अलग-अलग क्षेत्रों पर कब्जा करना जारी रखना चाहिए। इस नियम को अपवादों के बिना सम्मानित किया जाना चाहिए ताकि पीछे की ओर कदम न उठाएं।

खुद को सहन करने के पहले दिनों में, जब वे अकेले रह जाते हैं तो उन्हें अलग करना पड़ता है। और जब वे खुद को सहन करते हैं और साथ मिलते हैं, तो बिल्ली को हमेशा कुछ होना चाहिए भागने के लिए जगह. इस प्रकार, भले ही सह-अस्तित्व अच्छा है, ऐसे कुत्ते हैं जिनके शिकार शिकार की प्रवृत्ति है कि उन्हें कभी कुत्ते के साथ अकेला नहीं छोड़ा जाना चाहिए। और, किसी भी मामले में, दोनों के पास अलग-अलग क्षेत्र होना चाहिए जहां वे अकेले रह सकते हैं।

- बहुत अलग आकार: जितना अच्छा लगता है, आकार में बड़ा अंतर होने पर सावधान रहें। यदि कुत्ता बहुत बड़ा है, तो गेम पर ध्यान दें, वे खुद को अनजाने में चोट पहुंचा सकते हैं (बिल्ली काटने, इसे कुचलने ...)।

- अलग भोजन: एक संतुष्ट पेट वाला एक जानवर शांत और अधिक अनुकूल है। इसलिए, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि उन्हें भोजन (भोजन जो उन्हें पसंद है, पर्याप्त मात्रा में और अलग-अलग स्थानों में, जहां वे चुपचाप खा सकते हैं, दूसरे की उपस्थिति के बिना) में समस्याएं नहीं हैं।

इसके अलावा, हम कुत्ते को खाने से रोक देंगे बिल्ली खाना, ऐसा कुछ जो वे आमतौर पर करते हैं, या यहां तक ​​कि वे बिल्ली के मल खाते हैं, और बिल्ली को लगता है कि उसके कूड़े के बक्से पर हमला किया गया है।


आदर्श है कि बिल्ली के बॉक्स और भोजन को एक उच्च स्थान पर रखें, जहां कुत्ता नहीं पहुंच सकता है, लेकिन इसे फीडर से अलग किया जाता है। बिल्ली को कैसे मदद करें कुत्ते से भागो? आप स्वयं की मदद कर सकते हैं footbridges और पर्वतारोहियों, या इन शिशु vallita प्रकार के दरवाजे ताकि बिल्ली सलाखों के बीच गुजर सकता है, और एक और कमरे में ले जा सकते हैं, लेकिन कुत्ते नहीं।

स्रोत: ehow.com
स्रोत: enbuenasmanos.com
स्रोत: deesdogs.com



Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्ली पिल्लाबिल्ली पिल्ला
क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?
पालतू जानवर के रूप में कुत्ते या बिल्ली का चयन कैसे करेंपालतू जानवर के रूप में कुत्ते या बिल्ली का चयन कैसे करें
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्वकुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व
टेरियर और बिल्लियोंटेरियर और बिल्लियों
कुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाएकुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाए
कुत्तों और बिल्लियों के बीच खेलकुत्तों और बिल्लियों के बीच खेल
क्या अकिता और बिल्लियों के साथ मिलते हैं?क्या अकिता और बिल्लियों के साथ मिलते हैं?
बिल्लियों को बेहतर ढंग से कैसे समझेंबिल्लियों को बेहतर ढंग से कैसे समझें
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
» » बिल्लियों के साथ एक घर में कुत्ते को पेश करने के लिए युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com