taktomguru.com

घर पर अकेले अपने कुत्ते को छोड़ने से पहले आपको ध्यान में रखना चाहिए

बिल्कुल सभी कुत्ते के मालिकों को किसी भी समय घर पर अपने कुत्ते को अकेला छोड़ना पड़ता है। कुछ भाग्यशाली हो सकते हैं कि उन्हें कुछ घंटों तक अकेला छोड़ दें, लेकिन ऐसे कुत्ते हैं जो अकेले दिन 8 घंटे रहते हैं।

किसी भी मामले में, एक है अकेले कुत्ते घर पर यह एक ज़िम्मेदारी है। ऐसे कई कुत्ते हैं जो महान व्यवहार करते हैं और जब मालिक घर आते हैं तो ऐसा लगता है कि वे नहीं छोड़े थे, क्योंकि वे सभी समान थे। हालांकि, अन्य लोग घर आते हैं और हर दिन उन्हें एक अलग आश्चर्य मिलता है।

अकेले कुत्ते घर पर




वैसे भी, सबसे गंभीर बात यह नहीं है कि हमारे कुत्ते ने एक वस्तु तोड़ दी है, फर्नीचर का एक टुकड़ा काट दिया है या बगीचे में छेद बनाया है। सबसे गंभीर बात यह है कि हमारे कुत्ते के साथ कुछ होता है और वह दिन आता है जब हम घर लौटते हैं जो हम कभी नहीं ढूंढना चाहते थे। तो, आज मैं कुछ सुरक्षा बिंदुओं को सूचीबद्ध करना चाहता हूं जिन्हें आपको अपना घर छोड़ने से पहले जांच करनी चाहिए:

  1. दरवाजे और खिड़कियों की जांच करना बहुत महत्वपूर्ण है। आपको हमेशा यह सुनिश्चित करना चाहिए कि दरवाजे और खिड़कियां बंद हो जाती हैं, इस प्रकार, कुत्ते से बचने के लिए बच सकते हैं एक बालकनी या खिड़की पहुँच से गिरने निर्भर करता है कि क्या घर है, जहां यह क्षतिग्रस्त हो सकता है, आदि के कमरे क्या आप असली उदाहरण चाहते हैं? यह दरवाजे से बचने सुनिश्चित अपने कुत्ते को छत या भूमि पर बालकनी से गिर रहा है, आप में गिर सकता है अपने कुत्ते को शौचालय के साथ खेल कर पाएगा और डूब, से बचने कि आप उद्यान उपयोग कर सकते हैं और यह पूल में गिर सकता है और डूब, से रिसाव से बचने घर और चलाया जा सकता है ... और एक हजार और उदाहरण हम डाल सकते हैं।
  2. यह आवश्यक है कि आपके पास कचरा या आपके उंगलियों पर छोड़े गए किसी भी भोजन तक पहुंच न हो। इस अर्थ में, रसोई घर हमेशा बंद होना चाहिए। जहरीले भोजन वाले इंजेक्शन से मृत्यु सहित गंभीर परिणाम हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, क्रिसमस में रहने वाले कमरे में एक टेबल पर चॉकलेट के एक बॉक्स को भूलना आम है। चॉकलेट का सेवन एक छोटे कुत्ते के लिए घातक हो सकता है।
  3. कभी भी अपनी उंगलियों पर रासायनिक उत्पादों को छोड़ दें। हमेशा कोठरी सफाई उत्पादों को बंद करने और कभी नहीं पानी झाड़ू बाल्टी फेंक भूल जाते हैं, के रूप में इस गंभीर परिणाम गुमनामी का कारण बन सकता है, तो अपने कुत्ते, अभी भी प्यासा, पीने यह वहाँ उन्हें लगा।
  4. दवाओं से सावधान रहें! यदि आप कोई दवा ले रहे हैं, तो हमेशा इसे लॉक और कुंजी के नीचे दवा कैबिनेट में वापस देखें। इस अर्थ में, आपको सावधान रहना चाहिए कि घर पर छोटे बच्चे कब होते हैं।
  5. अपने घर को वस्तुओं से एकत्रित रखें जो आपके कुत्ते के लिए खिलौना हो सकता है। यदि वह ऊब गया है, तो वह पकड़ने वाली पहली चीज़ के साथ खेलने में संकोच नहीं करेगा, और कुछ भी नहीं होना चाहिए, लेकिन इस बात पर निर्भर करता है कि कौन सी वस्तु उसे चकित कर सकती है और उसे डूब सकती है।
  6. सबसे छोटे कुत्तों के साथ, दृष्टि में बिजली के उपकरणों के केबल्स कभी नहीं छोड़ें। काटने की इच्छा के साथ कुछ भी काटने के लिए बहुत आम है जो असुविधा डी एला डेंटिसिओन को शांत कर सकता है और एक तार काटने से, उसे इलेक्ट्रोक्यूट कर सकता है।

इन सुरक्षा बिंदुओं का पालन करें ताकि आपका कुत्ता घर पर सुरक्षित हो और इन मौलिक दिशानिर्देशों को न भूलें:

  • घर छोड़ने और कुछ घंटों के लिए अकेले अपने कुत्ते को जाने से पहले, आप अपनी ऊर्जा के स्तर के रूप में शारीरिक गतिविधि के 40 मिनट की एक न्यूनतम करना चाहिए। अपने कुत्ते को ऊर्जा का एक बहुत है, तो इस अभ्यास तीव्र होना चाहिए: चलाने के लिए, टहलने के उच्च गति के साथ, आग गेंदों फेंक, फ़्रिस्बी खेलने ... अगर कम तीव्र पर्याप्त होगा, लेकिन आप चाहिए, क्योंकि इस तरह से, जब घर आओ आप केवल आराम करना और घंटों तक आराम करना चाहते हैं।
  • कुत्ता एक सुपर सामाजिक पशु है। यदि आप अकेले 5 घंटे से अधिक समय तक रहने जा रहे हैं, तो ब्रेक पर उससे मिलने में संकोच न करें, या किसी मित्र या परिवार के सदस्य को थोड़ी देर के लिए उसके साथ रहने दें।

केवल रोकथाम के साथ, हम घर की पूरी शांति के साथ घर छोड़ सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पार्टियों पर हमारे कुत्ते की देखभाल कैसे करेंपार्टियों पर हमारे कुत्ते की देखभाल कैसे करें
जब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता हैजब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता है
फर्बो: उन कुत्तों के लिए बुद्धिमान कैमरा जो उनके साथ बातचीत करते हैंफर्बो: उन कुत्तों के लिए बुद्धिमान कैमरा जो उनके साथ बातचीत करते हैं
क्यों कुत्तों छालक्यों कुत्तों छाल
एक पूडल में चिंतित व्यवहारएक पूडल में चिंतित व्यवहार
मुझे अकेला मत छोड़ो! पृथक्करण चिंतामुझे अकेला मत छोड़ो! पृथक्करण चिंता
घर पर तोते की देखभाल कैसे करेंघर पर तोते की देखभाल कैसे करें
पृथक्करण चिंता: मैं अपने कुत्ते को घर पर अकेले नहीं छोड़ सकतापृथक्करण चिंता: मैं अपने कुत्ते को घर पर अकेले नहीं छोड़ सकता
हमारे पिल्ला की शिक्षाहमारे पिल्ला की शिक्षा
अकेले रहने के लिए अपने पिल्ला को शिक्षित कैसे करेंअकेले रहने के लिए अपने पिल्ला को शिक्षित कैसे करें
» » घर पर अकेले अपने कुत्ते को छोड़ने से पहले आपको ध्यान में रखना चाहिए
© 2021 taktomguru.com