taktomguru.com

मेरे क्षेत्र में बिक्री के लिए पिल्ला कैसे खोजें

पूडल पिल्ला पूडलबिक्री के लिए एक पिल्ला ढूँढना एक बाधा हो सकती है। यदि आप बचाव या आश्रय में से किसी एक को अपनाने का निर्णय लेते हैं, तो इसकी लागत कम हो सकती है लेकिन आपको इच्छित पिल्ला को खोजने में अधिक समय लग सकता है। प्रख्यात प्रजनकों को अक्सर पिल्ले बेचते हैं, अक्सर प्रमाणीकरण दस्तावेजों और अच्छी सैनिटरी गारंटी के साथ।

चरण 1 एक पालतू गोद लेने वाली वेबसाइट पर जाएं जो बचाए और पशु आश्रय से जुड़ा हुआ है। इन साइटों में उपलब्ध कुत्तों की एक सूची है जिसमें सभी नस्लों के पिल्ले शामिल हैं। अपने क्षेत्र में बिक्री के लिए पिल्ले खोजने के लिए ज़िप कोड और कुत्ते की आयु से खोजें। वैसे ही यदि आप चाहें तो कुत्ते की नस्ल की खोज कर सकते हैं।

चरण 2. उपलब्ध पिल्लों के बारे में जानकारी के अनुरोध के लिए अपने क्षेत्र में पशु बचाव केंद्रों और आश्रयों को बुलाएं। आश्रय में विभिन्न शुद्ध और मिश्रित नस्लों में पिल्ले उपलब्ध हो सकते हैं। ये पिल्ले ब्रूडस्टॉक जैसे अन्य स्रोतों की कीमत के एक अंश के लिए उपलब्ध हो सकते हैं और टीके के साथ स्पैड या न्यूटर्ड और अद्यतित हो सकते हैं।

चरण 3. अपने काम के घंटों के दौरान बचाव और पशु आश्रयों पर जाएं। आश्रय अक्सर नए कुत्तों को प्राप्त करते हैं और जब आप इंटरनेट को बुलाते हैं या खोजते हैं तो पिल्ले उपलब्ध नहीं हो सकते हैं। यदि आपको एक पिल्ला मिलती है जिसे आप पसंद करते हैं और आपके पास पहले से ही एक कुत्ता है, तो आप इसे तटस्थ क्षेत्र में नए पिल्ला से मिलने के लिए ला सकते हैं। गोद लेने के इन स्थानों में वे कभी-कभी कुत्तों को ले जाते हैं जो अत्यधिक गोद लेने वाले होते हैं।




चरण 4. एक ब्रीडर से एक संदर्भ प्राप्त करें। एक विश्वसनीय प्रजनक से सिफारिशों के लिए पशु चिकित्सकों, पड़ोसियों और दोस्तों से पूछने के अलावा, आप अमेरिकी केनेल क्लब से जांच सकते हैं। एकेसी अपनी वेबसाइट पर स्टॉक संदर्भ समन्वयक प्रजनन की सूची देता है। यह खिलाड़ियों, क्षेत्रीय क्लबों और स्थानीय नस्ल संघों की निर्देशिका भी सूचीबद्ध करता है, जिनमें से सभी आपको प्रतिष्ठित प्रजनकों के लिए निर्देशित कर सकते हैं।

चरण 5. वर्गीकृत विज्ञापनों के लिए अपने स्थानीय समाचार पत्र की जांच करें। नस्लों विज्ञापन पोस्ट कर सकते हैं लेकिन आपको पिछवाड़े के प्रजनकों से सावधान रहना चाहिए जिनके कुत्तों को प्रमाणित नहीं किया जाता है और जिसका मुख्य उद्देश्य नस्ल के नस्लों या स्वास्थ्य के मानकों के लिए बहुत अधिक देखभाल या चिंता के बिना लाभ के लिए प्रजनन होता है। जब आप किसी विज्ञापन का जवाब देते हैं, तो आपको पिल्ला के आस-पास की यात्रा करनी चाहिए और इसे खरीदने से पहले कुत्ते के माता-पिता को देखने के लिए कहा जाना चाहिए, साथ ही स्वास्थ्य प्रमाणन जो प्रमाणित करता है कि यह स्वस्थ है।

युक्तियाँ. यदि आप तुरंत पिल्ला नहीं पा रहे हैं तो आपको धीरज रखना चाहिए। प्रख्यात प्रजनकों को आवश्यक समय से पहले अपने पिल्ले नहीं बेचते हैं और आश्रय अक्सर नए कुत्तों को प्राप्त करते हैं।

चेतावनी. पालतू जानवरों की दुकानों में बेचे जाने वाले पिल्लों से सावधान रहें जो आम तौर पर पिल्ला मिलों के उत्पाद होते हैं। ये पिल्ले अक्सर अस्वास्थ्यकर होते हैं, आनुवांशिक समस्याएं होती हैं और केवल लाभ के लिए बेची जाती हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चिहुआहुआ चाय कप को कैसे अपनाना हैचिहुआहुआ चाय कप को कैसे अपनाना है
एक खिलौना schnauzer कैसे अपनाने के लिएएक खिलौना schnauzer कैसे अपनाने के लिए
कैसे एक छोटे कुत्ते को अपनाने या बचाव करने के लिएकैसे एक छोटे कुत्ते को अपनाने या बचाव करने के लिए
बिचॉन फ्राइज़ियन के लिए एक पालक घर कैसे बनाएंबिचॉन फ्राइज़ियन के लिए एक पालक घर कैसे बनाएं
जरूरत में पिल्लों की मदद कैसे करेंजरूरत में पिल्लों की मदद कैसे करें
योरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटेंयोरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटें
एक मानक पूडल को कैसे बचाएंएक मानक पूडल को कैसे बचाएं
जानवर दुर्व्यवहार के लिए बार्सिलोना में एक पालतू जानवर की दुकान बंद कर देता हैजानवर दुर्व्यवहार के लिए बार्सिलोना में एक पालतू जानवर की दुकान बंद कर देता है
एक बिचॉन frisé पिल्ला कैसे खोजेंएक बिचॉन frisé पिल्ला कैसे खोजें
पालतू जानवरों की दुकानों में पिल्ले खरीदने के 10 कारण नहींपालतू जानवरों की दुकानों में पिल्ले खरीदने के 10 कारण नहीं
» » मेरे क्षेत्र में बिक्री के लिए पिल्ला कैसे खोजें
© 2021 taktomguru.com