taktomguru.com

चिहुआहुआस के चबाने के व्यवहार को कैसे रोकें?

सभी कुत्तों को चबाना पसंद है, दूसरों की तुलना में कुछ और यह चिहुआहुआ में इस व्यवहार को खत्म करने के लिए एक रास्ता खोजने का एक बहुत कठिन काम हो सकता है।

काटनेवालायह समझना कि आपके कुत्ते को चबाने की जरूरत क्यों है समस्या को नियंत्रित करने में पहला कदम है। चबाने का हमेशा एक कारण है।

एक कुत्ते chews क्यों पांच मुख्य कारण हैं। एक बार जब आप पहचान लें कि कौन सा आपके चिहुआहुआ को प्रभावित करता है तो आप अपने चबाने को पुनर्निर्देशित या सीमित कर सकते हैं। आप कुत्ते को पूरी तरह चबाने से नहीं रोक सकते हैं, क्योंकि यह एक प्राकृतिक वृत्ति है। आपका लक्ष्य इसे समाप्त करने के बजाय इसे सीमित करना चाहिए।

  • दांत निकलना. यह किसी भी पिल्ला के लिए एक असहज समय हो सकता है। उनके मसूड़े लाल, दर्दनाक और चिड़चिड़ाहट हो जाते हैं, और असुविधा से छुटकारा पाने का एकमात्र तरीका काटने के लिए कुछ ढूंढना है।
  • उदासी. च्यूइंग समय बीतने के लिए काम करता है अगर ऐसा करने के लिए कुछ भी बेहतर नहीं है।
  • घबराहट. एक कुत्ता खुद को शांत करने के तरीके के रूप में चबा सकता है, अगर उसके पास घबराहट स्वभाव है।
  • अन्वेषण. एक कुत्ता, स्वाभाविक रूप से, दुनिया का पता लगाने के लिए अपने मुंह का उपयोग करता है। अपने स्वाद रिसेप्टर्स के माध्यम से जानकारी प्राप्त करने के लिए चाटना चीजें।
  • आदत. चबाने एक बुरी आदत हो सकती है। मनुष्य हमारे नाखून चबाते हैं या हमारे बालों के साथ खेलते हैं, और कुत्तों चाटना और चबाते हैं। एक बार वे आदत के रूप में घिरे हो जाने के बाद ये व्यवहार पूरी तरह से बेहोश हो सकते हैं।



चिहुआहुआ में चबाने से रोकने के तरीके

अब जब आप जानते हैं कि आपका कुत्ता चबाने वाला क्यों है, तो आप कुत्ते मनोविज्ञान के साथ स्थिति का समाधान कर सकते हैं।

  • चबाने खिलौने. अपने दांतों को विकसित करते समय चबाने के लिए अपने कुत्ते को खिलौनों के साथ प्रदान करें। फ्रीजर में ठंडा किया जा सकता खिलौने विशेष रूप से प्रभावी होते हैं, क्योंकि ठंड अस्थायी रूप से मसूड़ों को हटा देती है और तत्काल राहत प्रदान करती है।
  • दैनिक उत्तेजना. यहां तक ​​कि चिहुआहुआ को दैनिक चलने की ज़रूरत होती है जो मानसिक और शारीरिक उत्तेजना प्रदान करती है। कुत्तों को सबकुछ गंध करना पसंद है और इससे उन्हें दुनिया भर के बारे में प्रतिक्रिया मिलती है, जैसे मनुष्य अख़बार पढ़ते हैं या रेडियो सुनते हैं। व्यायाम की कमी से चबाने जैसे विनाशकारी व्यवहार हो सकते हैं।
  • एक घबराहट कुत्ता शांत. अगर आपको संदेह है कि आपका चिहुआहु घबराहट से बाहर निकलता है, तो आपको उसे शांत करने के उपाय करना होगा। उसके लिए लगातार, दृढ़ और दयालु रहें और उसे दिखाएं कि आप प्रभारी हैं। अगर वह सोचता है कि उसे पैक के नेता बनना है और आप का ख्याल रखना है, तो दूसरी तरफ, वह घबराएगा। कुत्ते चाहते हैं और पैक में अपनी जगह खोजने की जरूरत है, और शीर्ष कुत्ते होने के नाते मानव (परिवार) झुंड में बहुत ज़िम्मेदारी है।
  • चिहुआहुआ में चबाने से रोकने के लिए प्रशिक्षण. अपने कुत्ते को शुरुआत से समझें कि अपने खिलौनों को छोड़कर कुछ भी चबाने से अस्वीकार्य है। फिंगर्स, कपड़ों और फर्नीचर खिलौने चबाते नहीं हैं और उन्हें उचित खिलौनों के साथ लगातार बदलना चाहिए।

चबाने खतरनाक हो सकता है, साथ ही कष्टप्रद और विनाशकारी भी हो सकता है। अपने कुत्ते को कुत्ते के दृष्टिकोण से समझने की कोशिश करें और फिर आपको पता चलेगा कि इस चबाने वाले व्यवहार को किसी भी अनुचित पर कैसे रोकें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या चमड़े की कुत्तों को कुत्तों के लिए हानिकारक हड्डियां हैं?क्या चमड़े की कुत्तों को कुत्तों के लिए हानिकारक हड्डियां हैं?
कुत्ते के लिए चबाना व्यवहार करता हैकुत्ते के लिए चबाना व्यवहार करता है
कुत्तों के लिए घर का बना चबाना व्यवहारकुत्तों के लिए घर का बना चबाना व्यवहार
कुत्तों का काटने क्यों?कुत्तों का काटने क्यों?
सबकुछ काटने से रोकने के लिए हमारे कुत्ते को कैसे प्राप्त करेंसबकुछ काटने से रोकने के लिए हमारे कुत्ते को कैसे प्राप्त करें
चबाने के बिना कुत्ता क्यों निगलता है?चबाने के बिना कुत्ता क्यों निगलता है?
आपको सबसे ज्यादा कुत्ते के खिलौने पसंद हैं?आपको सबसे ज्यादा कुत्ते के खिलौने पसंद हैं?
जब कुत्ते अपने पिल्ला दांत खो देते हैंजब कुत्ते अपने पिल्ला दांत खो देते हैं
चिहुआहुआस में आक्रमणचिहुआहुआस में आक्रमण
चबाने के बिना क्यों खाते हैं?चबाने के बिना क्यों खाते हैं?
» » चिहुआहुआस के चबाने के व्यवहार को कैसे रोकें?
© 2021 taktomguru.com