taktomguru.com

Otohematoma

मैं एक कॉकर जो कान की लंबाई पर एक छाला बनेगी, अब की तुलना में अधिक है उसे पशु चिकित्सक एक छुरी के साथ कटौती करने के लिए ले लिया है, और यह एक दबाव पट्टी बनाता है, ताकि आप कान पुनः अनुलग्न है, लेकिन एक महीने में वे कई पट्टियां बनाते हैं और जब यह ठीक हो जाता है तो ब्लिस्टर फिर से गठित होता है, क्या इसका समाधान होता है? धन्यवाद

हैलो, जिस समस्या के बारे में आप बात कर रहे हैं उसे बुलाया जाता है otohematoma, और यह छोटे जानवर क्लिनिक में एक क्लासिक है। एक otohematoma उपास्थि और पंख की त्वचा के बीच तरल पदार्थ का संचय है ताकि एक कम या ज्यादा स्पष्ट विरूपण होता है, कुत्तों और बिल्लियों की (भीतरी चेहरे में अधिक लगातार है)। शुरुआत में स्पर्श करने के लिए यह नरम होता है, तरल के साथ एक छाले की तरह, लेकिन अगर इसका इलाज नहीं किया जाता है तो यह मोटा और दृढ़ हो सकता है।

यह एक चरम मामला है जिसमें ओटोहेमेटोमा पूरे ऑरिय्युलर मंडप पर कब्जा कर लेता है, आकार परिवर्तनीय हो सकता है, शुरुआत में वे आमतौर पर छोटे मूत्राशय होते हैं।

यह एक चरम मामला है जिसमें ओटोहेमेटोमा पूरे ऑरिय्युलर मंडप पर कब्जा कर लेता है, आकार परिवर्तनीय हो सकता है, शुरुआत में वे आमतौर पर छोटे मूत्राशय होते हैं।

यह आमतौर पर जानवरों द्वारा हिंसक रूप से खरोंच या कान को हिलाकर उत्पन्न किया जाता है, इसलिए यह आमतौर पर ओटिटिस, एलर्जी, ट्यूमर, विदेशी निकायों या अत्यधिक खरोंच के साथ होने वाली किसी भी पैथोलॉजी के लिए माध्यमिक होता है।

जानवरों में यह अक्सर बार-बार होता है (जैसे कि कॉकर जो हमें चिंतित करता है), क्योंकि उनकी स्थिति से वे अधिक उग्र और आत्म-आघात के संपर्क में आते हैं।




एक अच्छी तरह से इस्तेमाल किया जाने वाला समाधान, हालांकि हमेशा मान्य नहीं है, तरल पदार्थ (या चीरा) और द्रव की जल निकासी है, लेकिन कई मामलों में अवशेष होता है (यह फिर से दिखाई देता है)। छोटे ओटोहेमेटोमा में, कभी-कभी कुछ भी नहीं करना बेहतर होता है, क्योंकि कारणों को समाप्त करने से उन्हें पुन: संसाधित किया जा सकता है। यदि वे बड़े और / या आवर्ती हैं, तो सबसे अच्छा समाधान सर्जिकल होगा। इस खंड के भीतर कई या कम प्रभावी तकनीकें हैं। आम तौर पर, घाव प्रभावित होता है और क्षेत्र साफ हो जाता है - रक्त, थक्के और फाइब्रिन जमा। फिर आप कई तरीकों से आगे बढ़ सकते हैं। कुछ पशु चिकित्सक इसे नाली के लिए खोलने और अपने आप को बंद करने के लिए छोड़ना पसंद करते हैं। दूसरों को चीरा सिवनी और द्रव के बाहर निकलने की अनुमति देने के लिए एक नाली जगह।

otohematoma सूटएक तकनीक जो पुनरावर्तन के खिलाफ काफी प्रभावी प्रतीत होती है वह क्षेत्र में स्यूचर बनाना, त्वचा और उपास्थि में शामिल होना और उनके बीच द्रव संचय की संभावना को कम करना है।

अंत में, जानवर को क्षेत्र को चोट पहुंचाने से रोकने के लिए और उचित उपचार की अनुमति देने के लिए, कान को अक्सर घायल हिस्से के साथ सिर पर रखा जाता है और इस स्थिति में बेचा जाता है। अन्य मामलों में यह एलिजाबेथ कॉलर या कॉलर के उपयोग के साथ पर्याप्त होगा।

प्रश्न पर लौटते हुए, आप अपने पशुचिकित्सा के साथ टिप्पणी कर सकते हैं (जो सभी जानवरों को देखते हैं और चोट की विशेषताओं के आधार पर सबसे समय पर निर्णय लेते हैं) शल्य चिकित्सा की मरम्मत की संभावना, यदि तकनीक के साथ प्रयोग किया जाता है अब ओटोहेमेटोमा फॉर्म में लौटता है, एक अलग उपचार की तलाश करना आवश्यक है। आप दूसरी राय के लिए एक और पशु चिकित्सक से परामर्श भी ले सकते हैं।

cabeceranueva -1

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में घने फर के लिए उपकरणकुत्तों में घने फर के लिए उपकरण
पांच चरणों में कुत्ते को आपातकालीन पट्टी बनाएंपांच चरणों में कुत्ते को आपातकालीन पट्टी बनाएं
एक कुत्ते में घाव को साफ करने के लिए कैसेएक कुत्ते में घाव को साफ करने के लिए कैसे
मुबारक अंतमुबारक अंत
कान पतंगकान पतंग
मुबारक अंतमुबारक अंत
बिल्लियों में Alopeciaबिल्लियों में Alopecia
अपने बिल्ली के बच्चे के जीवन के पहले 3 महीनों की बुनियादी जरूरतेंअपने बिल्ली के बच्चे के जीवन के पहले 3 महीनों की बुनियादी जरूरतें
कुत्तों में ओटिटिसकुत्तों में ओटिटिस
बिल्लियों के लिए रेडिएटर बिस्तरबिल्लियों के लिए रेडिएटर बिस्तर
© 2021 taktomguru.com