taktomguru.com

अपने बिल्ली के बच्चे के जीवन के पहले 3 महीनों की बुनियादी जरूरतें

     325608 लिटिल बिग पालतू 2 

 मैं तुम्हारी किट्टी का इलाज करता हूं ..


जब एक बिल्ली का बच्चा घर आता है, तो यह आवश्यक है कि आप अपने अनुकूलन और आराम के लिए जो कुछ भी चाहते हैं उसे प्रदान करें, यहां हम परिवार के इस नए सदस्य के लिए बुनियादी तत्व सूचीबद्ध करते हैं ...

जब हम अपने बिल्ली का बच्चा के लिए इलाज के बारे में बात हम मानवीय हैंडलिंग आप वितरित करने के लिए है का उल्लेख, यह उनकी शारीरिक विकास और समाज में उनकी विकास पर निर्भर करेगा, एक बिल्ली हमारे सौदा की वजह से अन्य जानवरों की तुलना में हर तरह से अधिक स्वतंत्र, फिर से हिंसक है गलत चीजों को मुश्किल बना देगा, सलाह जो मैं आपको दूंगा वह बहुत मददगार होगी ताकि किटी आपके लिए समस्याएं उत्पन्न न करे:

  • पकड़ पर, एक सूक्ष्म रास्ते में होना चाहिए, लेकिन आप उन वास्तव में तेज थोड़ा पंजे से आहत होने के लिए, अपने दो हाथ लेने के लिए और अपने सीने के बगल में यह जगह सुरक्षित, हवा में फेंक करने के लिए कुछ महसूस करने के लिए के रूप में इस तनाव उत्पन्न चाहते हैं ।
  • दस्तक मत करो, धक्कों अकेले कुछ भी हल नहीं आप भय, तनाव पैदा और हिंसक क्या करेंगे, इस साइट के प्रशिक्षण अनुभाग में तकनीक विद्रोही बिल्ली का बच्चा शिक्षित, गंभीर रूप से हिंसा का सहारा के बिना सिखा देगा रहे हैं। नहीं आप हड्डियों, अंगों और त्वचा को चोट, कृपया किसी भी जानवर को कोई झटका, अयोग्य पैदा कर सकता है उल्लेख करने के लिए। बहुत मजबूत यह नुकसान पहुंचा सकता है दबाव, अत्यधिक तापमान परिवर्तन के लिए जोखिम, अपने कसरत के लिए मजबूर, aventarle वस्तुओं मना, याद बच्चों, अनजाने उन्हें चोट पहुंचा सकते हैं पशु चिकित्सक बिल्ली के बच्चे के घायल होने के कारण होता है का दौरा की 10 में से 5 मामलों है बच्चों। अन्य जीवित प्राणियों के जीवन का सम्मान करने के लिए अपने बच्चे को शिक्षित करें।
  • यह बजाय उपचार की तुलना में बिंदु, कटोरा स्वच्छ और दिन croquettes के भोजन रखने के लिए, उसे कुछ भागों है कि अपने वजन और उम्र के अनुसार अनुरूप दें सम्मान यह भोजन करने के लिए के रूप में अपने बिल्ली का बच्चा हकदार का उल्लेख करने के है, पानी है अन्य आपको बताते हैं कि यह पूरी तरह से साफ और ताजा होना चाहिए।
  • जब आप इसे लेते हैं तो आपको सावधान रहना चाहिए, जब आप इसे गले लगाते हैं और इसके साथ खेलते समय, आप इस उम्र में नाजुक होते हैं, इसे याद रखें। उसके साथ मधुर रहो, अब आप अपने परिवार का हिस्सा हैं, वह आपको अपने जीवन, उसके संरक्षक, अपने खाद्य प्रदाता और उसके साथी के हिस्से के रूप में देखेगा, इसलिए उसे सम्मान और प्यार के साथ व्यवहार करें।

आवश्यक तत्व ...

 बिस्तर:(याद रखें कि यह आपकी जगह है और वहां आप लंबे समय तक सो जाएंगे, इसे आरामदायक, साफ और उसके लिए पर्याप्त जगह के साथ होना चाहिए)।




 भोजन: उनकी उम्र के अनुसार होना चाहिए उनके पोषण और अच्छा होगा यदि आवश्यकता पशुचिकित्सा द्वारा सिफारिश को कवर, वह आप वजन, आकार और अपने बिल्ली का बच्चा की नस्ल के अनुसार सबसे अच्छा विकल्प दे देंगे। जाहिर है इस खंड में पानी और भोजन पूरी तरह से साफ (यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वे लगातार इस तरह के जठरांत्र संक्रमण के रूप में पाचन समस्याओं से बचने के धोया जाता है। जो आपके बजट और शैली सूट croquettes के अपने पशु चिकित्सक ब्रांड की सलाह ब्राउज के लिए कटोरे में शामिल अपने प्यारे दोस्त का जीवन।

 आपकी सफाई के लिए यह जरूरी है: अपने पालतू जानवरों के लिए विशिष्ट शैम्पू (शैंपू और साबुन मानव परेशान उनकी त्वचा, कवर बाल कूप के कारण संक्रमण, ठीक से साफ नहीं है, यह खुजली उन्हें उत्पन्न करता है और उसके मोटे बाल छोड़ देता है, इसलिए उन्हें प्रयोग नहीं करते। एक हल्के साबुन पर्याप्त से अधिक है यदि आप पिस्सू या टिक जैसे बाहरी परजीवी है, तो आप एक विशेष साबुन खरीदने के लिए है, तुम कितने साल के बिल्ली का बच्चा के आधार पर है, क्योंकि यह बहुत छोटा सक्रिय घटक की त्वचा में पुनः अवशोषण जहर हो सकता है अगर। दवाओं रहे हैं अपने शरीर में नशा पैदा किए बिना त्वचा में reabsorb, पहले एक पशुचिकित्सा के साथ जांचें।

  • आप गर्म पानी के साथ सावधानी से स्नान करना चाहिए, बहुत ज्यादा शैम्पू या साबुन नहीं डाल सकते हैं, का उपयोग केवल आवश्यक उनके आकार के अनुसार, कान या आँखों में पानी पाने के लिए नहीं की कोशिश, सभी साबुन अवशेषों को हटाने और से पहले साफ़ कर रही उनकी कान, अपने पशुचिकित्सक से आपको उचित तकनीक देने के लिए कहें क्योंकि यह एक नाजुक प्रक्रिया है।
  • जब आपके शरीर को नक्काशीदार रूप से गर्दन से धीरे-धीरे पूंछ तक करते हैं, तो मालिश बिल्कुल चोट नहीं पहुंचाएगा और नए बालों के विकास को प्रोत्साहित करेगा और धोने के समय किसी भी प्रकार के साबुन अवशेष को हटा देगा।
  • एक बहुत प्रसिद्ध मिथक है कि बिल्लियों को पानी या स्नान पसंद नहीं है ... यह एक बड़ा झूठ है, कुंजी यह है कि चूंकि आप एक छोटे बच्चे हैं, उससे बात करते हुए थोड़ी देर से आप उसे स्नान करते हैं, यह बहुत मददगार है, क्योंकि पहले यदि अपने पहले स्नान दर्दनाक था अनुभव अपने अगले स्नान संबंधित के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है और दूसरों संबंधित होगा, लेकिन अगर यह एक अच्छा अनुभव था, यह आसान आराम कर लो, तो यह रूप में संभव के रूप में चिकनी बनाने के लिए प्रयास करते हैं, ध्यान में रखना चाहिए कि बिल्लियों बेहद साफ जानवर हैं, (कई लोगों के विचार के विपरीत) तो हर दो महीने में अपनी बिल्ली को स्नान करें, वे खुद को साफ करते हैं और उन्हें लगातार स्नान करना जरूरी नहीं है।
  • और इसी तरह बाथरूम के बाकी हिस्सों में तनाव नहीं है। एक महत्वपूर्ण हिस्सा अपने नाखूनों, जो ठीक से प्रभावित कर सकता है, जबकि वह खेलता है कटौती नहीं तो या अपने फर्नीचर, जो सुखद नहीं होगा नष्ट कर सकते हैं है, वहाँ है एक विशेष लघु नाखून, आप को दिखाने के लिए कैसे और यहां तक ​​कि जहां कटौती करने के लिए अपने पशु चिकित्सक से पूछना या उन्हें फाइल, आप भी उनके छोटे पंजे को एक विशेष गोंद के साथ इंटरनेट आधारित नाखून लेटेक्स छड़ी के माध्यम से खरीद सकते हैं, समस्या सिर्फ मैं देख रहा हूँ कि वे कर रहे हैं अस्थायी, मैं बेहतर कटौती ठीक से सलाह देते हैं, अगर आप इसे अपने आप को क्या करना चाहते हैं, तो यहां देखें है ऐसा करोमेरे कुत्ते या बिल्ली की नाखूनों को कैसे कटौती करें.
  • सुखाने स्नान का एक अनिवार्य हिस्सा है, क्योंकि यदि आप अपने पालतू जानवर को सही तरीके से सूखा नहीं करते हैं तो आप आर्द्रता और श्वसन समस्याओं के कारण त्वचा की समस्याएं पैदा कर सकते हैं, इसके साथ सावधान रहें। यह आपके पालतू जानवर के बालों के आखिरी हिस्से के समान नहीं है, बाल सूख जाते हैं, हम अकसर इसे भ्रमित करते हैं, अपने पालतू जानवरों के पास जाते हैं और जांचते हैं कि बालों की शुरुआत वास्तव में सूखी है, लेकिन फिर सूखी एक ड्रायर के साथ, कई बार तौलिया पर्याप्त नहीं है। क्या होता है जब आप उस हिस्से में नमी छोड़ते हैं जहां बाल शुरू होते हैं? बैक्टीरिया तेजी से त्वचा के कारण पैदा करना अपने बिल्ली का बच्चा या कवक है कि अपने बालों के पतन का कारण है और बहुत खुजली संक्रमण, सबसे खराब में, अगर इलाज नहीं है, जबकि आत्म विकृति हो सकता था खरोंच। सौभाग्य से, बिल्लियों के मामले में, बाल कुत्तों की तुलना में बहुत तेजी से सूख जाते हैं, फिर भी, जांचें कि यह पूरी तरह सूखा है।

कॉलर: बिल्लियों चलाने जहां कुछ प्रतिबंधों के साथ छोड़ने के लिए स्वतंत्रता देना चाहिए एक पट्टा पर बाहर जाने के लिए लेकिन कॉलर के साथ, बिल्ली के बच्चे एक उम्र तक पहुँच की आवश्यकता नहीं है, तो यह जहर नहीं है, आदि और न केवल यह, जानवरों के नियंत्रण और अन्य लोगों के लिए यह पहचानने का एक तरीका है कि बिल्ली के मालिक हैं, यदि संभव हो तो यह सुनिश्चित करें कि यह आपके पट्टिका के साथ आता है जहां आपके पालतू जानवर के साथ कुछ होने पर आपका डेटा आता है।


 खिलौने: खिलौने उनके मानसिक और शारीरिक विकास में एक मौलिक साधन के रूप में, इन खिलौनों आपके पाचन तंत्र को उत्तेजित करेगा, मांसपेशियों, जोड़ों और हरकत प्रणाली को मजबूत, भावनात्मक रूप से आप और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ उधेड़ना, चीजों की खोज, अपने दिमाग को उत्तेजित और अपने घर चबाने फर्नीचर, जूते या जो कुछ भी दृष्टि में है नहीं कर पाएगा, ऐसा नहीं दांत के लिए बहुत बड़ा अपने बिल्ली का बच्चा खरीदने के खुद के खिलौने चोट नहीं, बल्कि इतनी कम उम्र में के रूप में आप निगल कर सकते हैं के लिए के रूप में, आकार का विश्लेषण करती है , क्ष होने रंग, बहुत मुश्किल नहीं है क्योंकि खिलौने भी, एक निश्चित उम्र में अनुरोध किया दांत को प्रोत्साहित तरह मनुष्य भी ले जाया दांत "बेबी" या अस्थायी बुलाया होने के बाद मजबूत दांत मिल जाएगा।

हमेशा याद रखें कि एक कुत्ते के विपरीत, बिल्लियों एक बहुत बड़ी स्वतंत्रता है, वे अपने दम पर बहुत सी बातें जानने के लिए और अपने अंतरिक्ष मूल्य अपनी बिल्ली एक पालतू जानवर के लिए पूरी तरह से करने के लिए अनुकूलित है धैर्य और इन सुझावों के साथ, अन्वेषण अपने नए घर में पता करने की अनुमति देता है, आपका पर्यावरण

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते और बिल्लियों को बढ़ाने के लिए सुझावकुत्ते और बिल्लियों को बढ़ाने के लिए सुझाव
कुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाएकुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाए
क्या पुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे बिल्लियों के साथ अच्छी तरह से मिलता है?क्या पुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे बिल्लियों के साथ अच्छी तरह से मिलता है?
घर पर एक बिल्ली होने के लाभघर पर एक बिल्ली होने के लाभ
विभाग के लिए बिल्लियों आदर्शविभाग के लिए बिल्लियों आदर्श
रेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा देंरेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा दें
मेरी बिल्ली बहुत छींकती हैमेरी बिल्ली बहुत छींकती है
घर पर नई बिल्लीघर पर नई बिल्ली
मेरी बिल्ली के कितने मानव साल हैं?मेरी बिल्ली के कितने मानव साल हैं?
"यहाँ आओ, बिल्ली का बच्चा": ट्रेन बिल्लियों कर सकते हैं?"यहाँ आओ, बिल्ली का बच्चा": ट्रेन बिल्लियों कर सकते हैं?
» » अपने बिल्ली के बच्चे के जीवन के पहले 3 महीनों की बुनियादी जरूरतें
© 2021 taktomguru.com