taktomguru.com

Dobermann

Dobermann
वे कहते हैं कि जो लोग डोबर्मन के साथ लंबे समय तक जानते हैं, वे गहराई से जानते हैं कि यह एक कुत्ता है और अपने गुरु के प्रति वफादार है, जिसके लिए वह पूर्ण निष्ठा का दावा करता है। गार्जियन क्षण से वह दौड़ से उन्नीसवीं सदी की दूसरी छमाही में वापस पैदा हुआ था, अपने जैविक कोड नहीं एक तरफ इस गुणवत्ता, उपयोगी के रूप में के रूप में यह बाद से मनुष्य द्वारा प्रयोग किया है। उनकी महान उपस्थिति पहली नजर में सम्मान आदेश, लेकिन अगर आप इसे में खुदाई आप एक कुत्ता अपने मालिक, जो पूरी तरह से उसके आदेशों पर अमल करने, जो बहुत यह कर का आनंद समर्पित है के साथ काम करने के लिए उत्सुक पता चलता है।
डोबर्मन, एक बहुत ही पूरा कुत्ता
पाठ: पेट्रीसिया लोज़ानो

अनुशंसित किताबें:
Dobermann
DOBERMANN कैसे विकसित करें

हमारे स्टोर पर जाएं!
कुछ दौड़ों में उत्पत्ति इतनी अच्छी तरह से परिभाषित होती है और मनुष्य के इतिहास में स्थित होती है। डोबर्मन की शुरुआत को जानने के लिए, हमें एक अस्वस्थ व्यक्ति, कुत्ते के प्रेमी के पास जाना चाहिए जिसे एक निश्चित समय पर एक सुरक्षात्मक और वफादार साथी की आवश्यकता होती है।
मूल
यह जर्मन लुई डोबर्मन था जो कुत्ते को बैंडिट से बचाने के लिए कुत्ते को पाने के लिए अपनी उत्सुकता में इस दौड़ को बनाने के लिए जिम्मेदार था। अगर हम कहते हैं कि उनका पेशा कर संग्रहकर्ता था, तो सबकुछ साफ हो जाना शुरू हो गया। 1870 में उन्होंने एक बहादुर कुत्ते को विचलन के दौरान दुष्टों को विचलित करने में सक्षम एक भयंकर दिखने के लिए क्रॉस की एक श्रृंखला बनाने शुरू कर दी, जिससे उनके काम ने उन्हें मजबूर कर दिया। Dobermann दौड़ की एक बड़ी संख्या के बाद से वह क्षेत्र है जहां वह -Apolda (थुरिंगिया) रहते थे में पशु आश्रयों के प्रभारी थे जाने की अनुमति थी - लेकिन पार किया जाता का एक रिकॉर्ड रखने नहीं किया। डेटा की कमी ने डोबर्मन की संभावित उत्पत्ति के बारे में विभिन्न बहसें उत्पन्न की हैं, हालांकि ऐसा लगता है कि स्थानीय मेस्टिज़ोस के साथ पिंसर के क्रॉसिंग के साथ सबकुछ शुरू हुआ। उत्तरार्द्ध पिंसर प्रकार और एक काले और तन कुत्ते की नीली भूरे रंग की मादा से निकला, बदले में एक गोराकार कुत्ते और एक चरवाहे कुत्ते का नतीजा। बाद में, एक मैनचेस्टर टेरियर और एक ब्लैक ग्रेहाउंड मादा हस्तक्षेप कर लेती। साथ ही, यह संभव है कि डोबर्मन में पादरी डी बेउस, रोट्टवेइलर और जर्मन पॉइंटर का खून हो।



1899 में दौड़ पहले से ही स्थिरता प्राप्त है और अगले साल सरकारी तौर पर सभी में पाया जा सकता इसके निर्माता, जो 1894 में मृत्यु हो गई वह जल्द ही अन्य देशों तक पहुंचने और 1920 तक होगा की स्मृति में नाम Dobermannpinscher के तहत जर्मन केनेल क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त है यूरोप और यहां तक ​​कि दक्षिण अफ्रीका और संयुक्त राज्य अमेरिका में - एक सार्वभौमिक दौड़ है कि 1 9 25 में अपना स्वयं का क्लब था।
कुछ समय पहले, 1 9 13 में, पहली प्रतिलिपि स्पेन आए, "सेल्मा बनाम। Griessen ", जो छह साल के लिए मैड्रिड में, El Retiro, हमारे देश में आयोजित एकमात्र प्रदर्शनी याद नहीं किया था। लेकिन यह 1 9 60 के दशक तक नहीं होगा जब दौड़ लोकप्रिय हो गई थी जिससे यह उन नमूनों की एक बड़ी मांग लाया जिसने क्रॉस को हमेशा सही तरीके से नहीं किया। परिणाम चरित्र से संबंधित विभिन्न समस्याओं के उद्भव, कि यदि पसंदीदा नस्लों में से एक सबसे को अस्वीकार नहीं किया में से एक है, भले ही उसका सच्चा प्यार जिम्मेदारी और गंभीरता के साथ काम नहीं रोका बन बात करने के लिए किया गया था।
हालांकि, इस स्थिति ने कुछ सकारात्मक लाया। स्पेनिश क्लब दौड़, 1975 में बनाया है, गलतियों से सीखा है और, आदेश सभी प्रतियों के मनोवैज्ञानिक संतुलन बनाए रखने के लिए, यह, दोनों शारीरिक और चरित्र विभिन्न परीक्षणों पर काबू पाने, व्यक्तियों, जो हो जाएगा की आवश्यकता है प्रजनन के लिए इरादा है। इस उत्कृष्ट परिणाम दिया है, क्योंकि वे नहीं शारीरिक समस्याओं के साथ ही कुत्तों को अस्वीकार कर दिया जाता है, लेकिन उन लोगों को भी भयभीत या आक्रामक दिखाया गया, क्योंकि ये सुविधाएं से कोई भी जाति के व्यक्तित्व का हिस्सा होना चाहिए।
इंटेलिजेंट और विश्वासयोग्य
डोबर्मन की तरह मिथक एक आक्रामक जानवर है या वह पागल हो जाता है क्योंकि उसका दिमाग उसकी खोपड़ी से ज्यादा बढ़ता है, यह मुश्किल है लेकिन असंभव नहीं है। डोबर्मन में, सब से ऊपर, अपने स्वामी और उनकी बुद्धि को संतुष्ट करने की इच्छा है। इस प्रकार, डोबर्मन का चरित्र उन लोगों के लिए सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है, जो एक तरफ या किसी अन्य तरीके से इस दौड़ के साथ संबंध रखते हैं। आगे किसी भी जा रहा बिना, स्पेन के Dobermann क्लब पुष्टि के साथ जर्मन परिवर्णी शब्द ZTP प्रजनन के लिए जाना जाता परीक्षण है, जो चरित्र के प्रमाण से ज्यादा कुछ नहीं वंश के लिए प्रतियां बना रहे हैं लागू होता है। वे सुरक्षा, स्वभाव, गतिशीलता, आक्रामकता, रक्षा वृत्ति, प्रतिस्पर्धात्मकता, साहस या गुस्सा जैसे पहलुओं को महत्व देते हैं।
समझने के लिए, आदर्श एक सुरक्षित Dobermann खुद कुत्ता, और न ही भयभीत है और न ही बेकाबू आक्रामकता, जो विश्लेषण कर सकते हैं इस स्थिति में जो उचित प्रतिक्रिया करने के लिए उनके आसपास क्या हो रहा है होना चाहिए। संतुलित, वफादार, सतर्क, निडर और महान साहस, वह अपने मालिक के साथ तालमेल का एक उदाहरण बन गया, जो उसके साथ साझा किए जाने वाले पहले दिन से उसका मुख्य संदर्भ है।
वह वफादारी जिसे वह अपने मालिक के प्रति प्रोफेसर करता है और उसे खुश करने की इच्छा है, जब डोबर्मन को शिक्षित करने की बात आती है तो वह बहुत फायदेमंद होता है। हम विशेष रूप से मनुष्य की रक्षा के लिए बनाए गए एक काम करने वाले कुत्ते को देख रहे हैं, लेकिन संवेदनशील और स्नेही के रूप में वह सबसे ज्यादा है। और, किसी भी अन्य दौड़ के साथ, हमें अपने प्रशिक्षण और सीखने से निपटना होगा। जब शिक्षित और आकार की अच्छी स्थिति में, हम अपने परिवार में लोगों के लिए एक आश्चर्यजनक वफादारी के साथ एक संतुलित, भरोसेमंद और भरोसेमंद कुत्ते का सामना कर रहे हैं।
पिल्ला से, इसे सही ढंग से सामाजिककृत किया जाना चाहिए जो हमें अपनी सुरक्षात्मक प्रकृति को नियंत्रित रखने में मदद करेगा। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके पास सभी प्रकार के लोगों के साथ संबंध हैं, उतना ही बेहतर, और आप अन्य कुत्तों के साथ खेल सकते हैं। इसे पूरी तरह से विकसित करने के लिए, परिवार के माहौल में उठाया जाना जरूरी है क्योंकि वह घर में एक और महसूस करना पसंद करता है। वह एक केनेल में रखने के लिए उचित कुत्ता नहीं है और उसे रात में उसे देखने के लिए उसे छोड़ने के लिए नहीं है - वह एक अभिभावक है जिसे महसूस करना चाहिए कि वह अपने परिवार और उसके घर का बचाव करता है। इसके अलावा, उन्होंने मज़ा के बहुत बड़े प्रेमी तो आभारी है कि उनके मालिकों समय उसके साथ खेलते हैं और घर में सबसे छोटी है, जिसमें उन्होंने स्वीकार किए जाते हैं के बराबर होती है के रूप में के साथ बढ़ती प्यार करने के लिए ले होना है।
यह सब सीखता है
यह आप सब कुछ आप हमेशा हमें सिखाते हैं तो प्यार से और कभी हिंसक लोगों उपयोग हम तरीकों उनकी क्षमताओं के लिए अनुचित होगा करने के लिए सीखने के लिए अनुमति देता है उनके महान बुद्धि के लिए एक Dobermann शिक्षित करने के लिए आसान है। हमें केवल पहले दिन से नियम स्थापित करना है, क्या अनुमति है और क्या नहीं है। और, Dobermann साथ यह कुछ आश्चर्य की बात होता है: अन्य नस्लों के सबसे कुत्तों कई repetitions की जरूरत को समझने के लिए क्या उनमें से उम्मीद है, जबकि कई Dobermann पता चला है कि एक बार वे एक निश्चित व्यायाम दिखाने के लिए, यह उन्हें है पर्याप्त। यह एक दो धार की तलवार क्योंकि तब हम त्रुटियों को ठीक नहीं कर सकते हो सकता है अगर हम हमारे कुत्ते कुछ सिखाने के लिए चाहते हैं कि हम इसे पहली बार सही करना चाहिए क्योंकि। इसलिए, यदि आप नहीं चाहते हैं कि आपका कुत्ता सोफे पर शांति से सोए, जब वह बूढ़ा हो, तो उसे पिल्ला होने पर उसे न करने दें। वह बहुत खुशी से सीखेंगे जो हम उसे सिखाने के इच्छुक हैं क्योंकि वह हमें प्रसन्न करने का आनंद उठाएगा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | Dobermannकुत्ते नस्लों | Dobermann
रेस डोबर्मन कैसा हैरेस डोबर्मन कैसा है
डोबर्मन का इतिहासडोबर्मन का इतिहास
एक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाहएक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाह
डोबर्मन पिल्लेडोबर्मन पिल्ले
डोबर्मन और बच्चेडोबर्मन और बच्चे
क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?
DobermanDoberman
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?
© 2021 taktomguru.com