taktomguru.com

घर पर एक पालतू जानवर होने के लाभ

घर पर एक पालतू जानवर होने के लाभ

उनका व्यापक अध्ययन किया गया है और आजकल, उन्हें निवारक दवा में एक महत्वपूर्ण हिस्सा माना जाता है।

अपने कुत्ते की पूंछ या अपने बिल्ली की purr और parsimony की धड़कन का आनंद लेने के अलावा, और भी सुखद नहीं है ... ताकि हमारे हास्य की स्थिति बदल सकते हैं।

घर पर एक पालतू जानवर होने के लाभ

घर पर एक पालतू जानवर होने के लाभ

वास्तव में, पालतू जानवर अपने उत्साह, उनकी खुशी को प्रसारित करते हैं और हमें अपने दैनिक कार्यों को बेहतर भावना के साथ शुरू करने में मदद करते हैं।

घर पर एक पालतू जानवर है, हमारे बच्चों को मूल्यों के बारे में अधिक आसानी से सीखने की अनुमति देता है, जैसे: जिम्मेदारी, प्यार, सहिष्णुता, जानवरों के प्रति सम्मान और प्रकृति की ओर। यह पिता और बच्चों के बीच संचार की सुविधा प्रदान करता है और बच्चे को उनके माता-पिता के साथ ज़िम्मेदारी साझा करने की इजाजत देता है, दोनों के बीच बातचीत को प्रोत्साहित करता है।

हमारे मनोदशा में सुधार करें (कुछ कृपा हमारे पालतू जानवर बनाती है, जो हमें हंसती है)। वास्तव में, यह हमारे मनोदशा में सुधार करेगा। वे हमारी शारीरिक स्थिति में भी सुधार करेंगे और इसे स्वीकार क्यों नहीं करेंगे? ... हमारी आकृति। हमारे पालतू जानवरों का दैनिक चलना, एक छोटा व्यायाम दिनचर्या करने और फिट और बहुत स्वस्थ रहने का बहाना बन सकता है।




घर पर एक पालतू जानवर, लोगों को अधिक आत्मविश्वास, सुरक्षित और संरक्षित महसूस करता है. यह बनाता है कि अकेलापन की थकाऊ भावना हमारे से गायब हो जाती है ... घर पर इसकी उपस्थिति, हमें उपयोगी प्राणियों को महसूस करने की अनुमति देती है। इस तरह से सुधार, हमारे आत्म सम्मान।

घर पर एक पालतू जानवर होने के लाभ

यह स्थापित किया गया है कि वे लोग जिनके घर में पालतू जानवर है, वे एक बीमारी और / या सर्जरी से अधिक आसानी से और जल्दी ठीक हो जाते हैं। उस धमनियों का उच्च रक्तचाप, मामूली रूप से नियंत्रित होता है, जब हम अपने पालतू जानवरों को सहारा देते हैं, आराम प्रभाव और शांति और संवेदना की सनसनी के लिए धन्यवाद जो इस अधिनियम को उत्पन्न करता है।

अंत में, यह दिखाया गया है कि घर पर पालतू जानवरों की उपस्थिति, अपने मालिक बनाता है, मजबूत भावनात्मक रिश्ते हैं - हर बार, वे एक महत्वपूर्ण सामाजिक समर्थन का गठन करते हैं।

दूसरों क्या घर पर एक पालतू जानवर होने के लाभ वे हमें अपने पालतू जानवर लाते हैं, हम चाहते हैं कि आप हमें अपनी राय और टिप्पणियां छोड़ दें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पालतू जानवर होने के द्वारा प्रदान किए गए 5 सकारात्मक अंकपालतू जानवर होने के द्वारा प्रदान किए गए 5 सकारात्मक अंक
एक कुत्ते और उसके मालिक के बीच स्थापित भावनात्मक बंधन से परेएक कुत्ते और उसके मालिक के बीच स्थापित भावनात्मक बंधन से परे
एक जानवर और बच्चों का नुकसानएक जानवर और बच्चों का नुकसान
बच्चों के पालतू जानवरों के साथ बढ़ना क्यों महत्वपूर्ण हैबच्चों के पालतू जानवरों के साथ बढ़ना क्यों महत्वपूर्ण है
मानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभमानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभ
पालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियांपालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियां
पालतू जानवर के साथ जीवन साझा करने के लिए हमें क्या लाभ मिल सकते हैंपालतू जानवर के साथ जीवन साझा करने के लिए हमें क्या लाभ मिल सकते हैं
पालतू जानवर और बच्चों के साथ संपर्क करेंपालतू जानवर और बच्चों के साथ संपर्क करें
घर पर पालतू जानवर होने के लाभघर पर पालतू जानवर होने के लाभ
कुत्तों और बच्चों, एक अच्छी दोस्तीकुत्तों और बच्चों, एक अच्छी दोस्ती
» » घर पर एक पालतू जानवर होने के लाभ
© 2021 taktomguru.com