taktomguru.com

कुत्ते के दिमाग के लिए होम गेम्स




लोगों के साथ होने के नाते, कई कुत्तों को अपने दिमाग पर कब्जा करने की आवश्यकता होती है। इस कारण से, कुत्तों के ऊबड़ से बचने के लिए अन्य जानवरों और लोगों के साथ चलने और सामाजिक संबंध आवश्यक हैं और कम या ज्यादा गंभीर व्यवहार समस्याओं (घर विनाश, ईर्ष्यापूर्ण कुत्तों, चिंता आदि) को रोकने के लिए आवश्यक हैं। कुत्ते के दिमाग को उत्तेजित करने का एक तरीका ढूंढना एक तरीका है, इसके अलावा, इसे एक खुश जानवर बनाने के लिए। और कुत्ते के साथ खेल आपकी बुद्धि का प्रयोग करने के लिए एक उपयोगी उपकरण है।
1. छिपाने का खेल और कुत्ते के साथ तलाश
एक व्यस्त कुत्ता एक खुश कुत्ता है। चलने के दौरान उसे अपने बैकपैक ले जाने के लिए (अपने निजी सामान के साथ) या घर पर समाचार पत्र लाने के लिए वह गतिविधियां होती हैं जो उनके दिमाग का प्रयोग करती हैं। एक और दिलचस्प विकल्प छिपाने और उसके साथ तलाशना है। एक छोटे से गीले भोजन के साथ एक वस्तु को धुंधला करें और इसे पार्क या घर में छुपाएं। यदि कुत्ते के साथ छिपाने का खेल घर के अंदर विकसित किया गया है, तो यह बेहतर है कि घर को धुंधला करने से बचने के लिए खिलौना को शर्ट या अन्य पुराने परिधान के साथ कवर किया जाता है।
खोज ट्रैकिंग ट्रैक में बक्से, कंटेनर और अन्य बाधाएं शामिल हो सकती हैं जो कुत्ते कूद सकते हैं। भोजन के साथ वस्तु मार्ग के विभिन्न हिस्सों में छिपी जा सकती है और जैसे ही कुत्ता उन्हें खोजता है, उसे सहवासियों के साथ पुरस्कृत किया जाता है, और यहां तक ​​कि घर का बना कुकी भी।
2. अगर आप कर सकते हैं, मुझे पकड़ो
कुत्ते इस उत्तेजक और मजेदार कुत्ते के खेल के साथ बहुत आनंद लेंगे। हम एक लंबे ध्रुव के अंत तक कम से कम एक मीटर लंबी रस्सी बांधते हैं। रस्सी के अंत में एक छोटा भरा हुआ जानवर गाया जाता है और हमारे पास जानवर के लिए पहले से ही एक सस्ता घर का खिलौना है। हम दरवाजे या दीवार के पीछे छिपाते हैं और छड़ी को अपने हाथों से पकड़ते हैं, जबकि गुड़िया कुत्ते के दृश्य में जमीन पर रहता है।
जब भरवां जानवर कुत्ते का ध्यान खींचने का प्रबंधन करता है (इसके लिए आप छड़ी को थोड़ा सा स्थानांतरित कर सकते हैं), अपने मुंह से पहुंचने की कोशिश करें। उस समय, जानवर को पकड़ने से रोकने के लिए आंदोलन को तेज कर दिया जाता है। इस प्रकार यह कुत्ते के लिए पकड़ का एक रचनात्मक खेल बन जाता है।
3. कुत्ते की खुफिया को उत्तेजित करने के लिए एक, दो, तीन
विभिन्न कार्यों को लेने के लिए कुत्ते को प्रेरित करना एक और मजेदार गेम है जो आपके दिमाग को उत्तेजित करता है। गतिविधि को बदलने के संकेत (दूसरों के बीच, अपने खिलौने की खोज में गलियारे को चलाने या गले लगाने में गेंद को पकड़ने से जाने के लिए) एक ऊर्जावान और मित्रवत "एक, दो, तीन" से पहले हो सकता है जो काम करता है कार्रवाई को संशोधित करने के लिए ट्रिगर करें।
4. मुझे गंध, मैं गंध करता हूँ, तुम क्या गंध करते हो?
कुत्ते के पास गंध की असाधारण भावना है, मानव से हजारों गुना बेहतर है, क्योंकि इसके घोंसले में लाखों घर्षण रिसेप्टर्स हैं। इस क्षमता को काम करना कुत्ते के मस्तिष्क के लिए एक मजेदार और उत्तेजक खेल है। आप पशु को नई गंध दिखा सकते हैं (बेहतर अगर वे गहन हैं, खासकर पहले कुछ बार), जिसके लिए आप का उपयोग नहीं किया जाता है।
वाणिज्यिक एयर फ्रेशर्स, लेकिन फल भी शुरू करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। कुत्ते की गंध की नई गंध को चलो (आपको गंध से बचने चाहिए जो एलर्जी का कारण बन सकता है) और इसे छुपाएं। सहवास या पुरस्कार के रूप में इनाम कुत्ते को आराम देगा, जबकि उसके दिमाग का प्रयोग किया जाएगा।
5. खिड़की में छोटी पक्षी
कुत्ते, लोगों की तरह, नवीनता का आनंद लें। यदि आप एक छत या बगीचे वाले घर में रहते हैं, तो आप खिड़की के सामने एक पक्षी फीडर रख सकते हैं, जो हमारे कुत्ते को एक बदलते और मनोरंजक परिदृश्य के साथ प्रदान करेगा, जो नए पक्षियों को भोजन की तलाश में दृष्टिकोण के रूप में बदल देगा। एक बार चिड़ियाघर के स्थान पर होने के बाद इस खेल में हमारी भूमिका गायब हो जाती है। इसके विपरीत, कुत्ते के लिए, यह एक मजेदार मनोरंजन होगा, जो आपको अकेले महसूस करने में मदद करेगा।
6. कुत्ते के लिए संगीत के पांच मिनट
आवाज कुत्ते को संवेदना प्रदान करती है और एक चिंतित पिल्ला को आश्वस्त करने के लिए एक संसाधन है, जो घर पर अकेले रहने पर पीड़ित है। इसी तरह, भेड़ियों को सुनना या समुद्र में जंगली व्हेल सुनना कुत्ते के दिमाग में एक उत्तेजना है।
इंटरनेट इन ध्वनियों में से कुछ को मुफ्त तरीके से प्राप्त करने में मदद करता है। पशु लगता है वेबसाइट विभिन्न जानवरों या अन्य भौंकने वाले congeners के लिए उड़ान भरने वाले पक्षियों से अलग और दिलचस्प जंगली आवाज इकट्ठा करता है। बिना किसी संदेह के, कुत्ते के लिए एक उत्तेजक मनोरंजन।
7. एक नई चाल के लिए जाओ!
कुत्ते के निर्देशों को पढ़ाना, जैसे बैठना, झूठ बोलना या छोड़ना, जानवर के दिमाग को सक्रिय रखने का एक और तरीका है। कुत्तों को पढ़ाने के लिए समर्पित कक्षाएं और पेशेवर हैं, लेकिन कुछ घर आज्ञाकारिता चाल भी उनके रिश्ते कौशल विकसित करने में मदद कर सकते हैं और सेवा कर सकते हैं। ये प्रशिक्षण सत्र कुत्ते को अपने मस्तिष्क को सक्रिय करने के लिए मजबूर करते हैं।
कुछ अन्य पूरक उपकरण का उपयोग करना, जैसे कि "क्लिकर" (कैनिन शिक्षा में उपयोग किया जाता है) सीखने के साथ सहयोग करता है और कुत्ते के लिए खेल की गतिशीलता का पालन करना आसान बनाता है, हालांकि यह आवश्यक नहीं है। एक बार कुत्ते ने बैठना सीखा है, हम अधिग्रहित नए पैटर्न को शामिल कर सकते हैं। बढ़ती जटिलता आपके दिमाग को उत्तेजित करने का एक तरीका है।
8. कुत्ते के साथ बॉक्स का खेल
रहने वाले कमरे के बीच में रखा गया एक बड़ा, खाली कार्डबोर्ड बॉक्स, बरसात के दिनों में कुत्ते के लिए एक रोमांचक खेल बन जाता है। यह आपको छुपाने, वस्तुओं को आगे बढ़ाने के लिए दिखाता है, खिलौनों को छुपाता है जिन्हें आपको देखना चाहिए और दिशानिर्देश सीखना, कैसे प्रवेश करना और ग्रहण से बाहर निकलना है।
जैसे कि हम एक और कुत्ते थे, उनके साथ छिपकर और गतिविधि में भाग लेने से हम मस्ती के लिए एक उत्कृष्ट साथी बन जाएंगे और जानवर के मस्तिष्क के लिए बहुत उत्तेजित होंगे। रचनात्मकता ही एकमात्र सीमा है!
9. मैं आपको अपने नए दोस्त से परिचय देता हूं: खेलने के लिए!
कुत्ता एक सामाजिक जानवर है, जो इसका आनंद लेता है और अपने नए दोस्तों और साथी को छूता है। पार्क में चलने और घर के दोस्तों के दौरे इस तेजी से खेल को समझने के लिए उपयुक्त मौके हैं, जो कर की खुफिया को सक्रिय करता है। यह हमारे मानव साथी को पेश करने के लिए पर्याप्त है और उसे गंध और अन्वेषण करने दें। अगर वह आपको पसंद करता है, तो कुत्ता उसके चेहरे या हाथों पर गीले चाटना के साथ अपना स्नेह दिखा सकता है। याद रखें कि यह स्नेह का एक प्रभावशाली संकेत है: एक विशेष कुत्ते चुंबन, आपके दिमाग के लिए उत्तेजक।
10. उड़ान डिस्क का कब्जा
फ्रिसबी, या फ्लाइंग डिस्क का लॉन्च कुत्ते के लिए एक आकर्षक और प्रेरणादायक गेम है। जब आपने कुत्ते के साथ प्लेट को फेंकने और पीछा करने के बारे में सीखा है, तो आप तकनीक को पूरा करना चाहेंगे, और यहां तक ​​कि चैम्पियनशिप में भी भाग ले सकते हैं। इस अर्थ में, स्पैनिश डिस्क डॉग एसोसिएशन एक उत्कृष्ट प्रारंभिक बिंदु है।
11. खत्म करने के लिए एक मजेदार कुत्ते मालिश
इतनी सारी गतिविधि के बाद, एक आरामदायक प्रस्ताव जिसमें कुत्ते के दिमाग को सकारात्मक तरीके से काम करना है। कैनिन मालिश क्यों न करें? धैर्य और कुछ चालों को ध्यान में रखते हुए (जैसे कि घर पर एक शांत स्थान ढूंढना या सबसे नाजुक क्षेत्रों, जैसे गर्दन पर कोमल दबाव डालना) जानवरों के मस्तिष्क को हमारे हाथों में छेड़छाड़ के साथ उत्तेजित करने के लिए महत्वपूर्ण हैं। कुत्ते के कानों में मालिश हमारे दोस्त के लिए विशेष रूप से सुखद होगी।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गर्मियों में कुत्ते के ओटिटिस से बचने के लिए कुंजीगर्मियों में कुत्ते के ओटिटिस से बचने के लिए कुंजी
कुत्ते पिल्ले: आपके दिमाग को उत्तेजित करने के लिए पांच अभ्यासकुत्ते पिल्ले: आपके दिमाग को उत्तेजित करने के लिए पांच अभ्यास
लैब्राडोर कुत्ता के चरित्रलैब्राडोर कुत्ता के चरित्र
कुत्तों में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थाकुत्तों में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
कुत्ते में बोरियत से कैसे बचेंकुत्ते में बोरियत से कैसे बचें
कुत्ता वॉकर: एक पेशेवर अनुरोध कियाकुत्ता वॉकर: एक पेशेवर अनुरोध किया
घर पर कुत्ते पिल्ला को उत्तेजित करने के लिए छह खेलघर पर कुत्ते पिल्ला को उत्तेजित करने के लिए छह खेल
एक हाइपर सक्रिय कुत्ते को शांत कैसे करेंएक हाइपर सक्रिय कुत्ते को शांत कैसे करें
ऊब गए कुत्ते? आसान समाधानऊब गए कुत्ते? आसान समाधान
कुत्तों के लिए बैकपैककुत्तों के लिए बैकपैक
» » कुत्ते के दिमाग के लिए होम गेम्स
© 2021 taktomguru.com