taktomguru.com

केर्न टेरियर

अन्य नाम: केयर्न (पत्थरों का ढेर)

Cairn_Terrierसूरत। केर्न टेरियर के पास एक छोटा और कॉम्पैक्ट बॉडी है, जिसमें एक विस्तृत सिर, छोटे और खड़े कान, झाड़ी भौहें, बड़े दांत और लंबे नाखून वाले मजबूत पैर होते हैं।

वजन: 13 - 16 पाउंड

औसत जीवन समय: 13 - 15 साल

स्वभाव. वे बोल्ड, सतर्क और बुद्धिमान, दोस्ताना और चंचल कुत्ते हैं। वे बच्चों के साथ उत्कृष्ट हैं, किसी न किसी नाटक का सामना कर सकते हैं, जिससे उन्हें परिवार के लिए महान पालतू जानवर बना सकते हैं। वे अन्य कुत्तों और अन्य जानवरों के साथ अच्छी तरह से मिलते हैं, लेकिन केवल तभी जब उन्हें कम उम्र से पढ़ाया जाता है। इस नस्ल के पुरुष प्रभावी हो सकते हैं। वे अच्छे वॉचडॉग हैं और कुछ गलत होने पर चेतावनी देते हैं। आपको याद रखना होगा कि ये टेरियर हैं और वे खोदना पसंद करते हैं।

प्रशिक्षण। वे स्वतंत्र और जिद्दी हो सकते हैं, इसलिए उन्हें एक प्रेमपूर्ण लेकिन दृढ़ और स्थिर गठन की आवश्यकता होती है, जो कम उम्र में शुरू होनी चाहिए।

WC। कोट और त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए सप्ताह में एक बार केर्न टेरियर को ब्रश किया जाना चाहिए। कोट आमतौर पर साल में दो बार शेड करता है, जब इसे मृत बालों को हटाने के लिए ब्रश के साथ हटा दिया जाना चाहिए। यह सलाह दी जाती है कि इसे हर आठ सप्ताह में एक पेशेवर के साथ ब्रश करें।

व्यायाम. वे चंचल और हंसमुख कुत्ते हैं जिन्हें फिट और खुश रहने के लिए दैनिक चलने की आवश्यकता होती है। आपका पट्टा हमेशा चालू होना चाहिए क्योंकि आपके टेरियर प्रवृत्तियों से आप लगभग कुछ भी पीछा कर सकते हैं, जिससे उन्हें केवल तभी छोड़ दिया जाता है जब आप कॉल करते समय लौटने के लिए प्रशिक्षित होते हैं।

स्वास्थ्य।




एलर्जी. यह इनहेलेशन, संपर्क या खराब खाने के व्यवहार के कारण हो सकता है। उन्हें विभिन्न पर्यावरणीय परिस्थितियों में विषाक्तता, घास, या विषैले पदार्थों से प्रेरित होने के लिए एलर्जी हो सकती है, इस नस्ल में एलर्जी त्वचा रोगों का सबसे आम कारण है। एलर्जी पुरानी या मौसमी, हल्की या गंभीर हो सकती है और उम्र के साथ बदतर हो जाती है। आज के उपचार अधिक प्रभावी हैं, पर्यावरण नियंत्रण, एंटीहिस्टामाइन उपचार और संवेदीकरण इंजेक्शन कुछ ऐसे उपचार हैं जो हाल के वर्षों में प्रगति कर चुके हैं।

फेलिंग विस्थापन: घुटनों के जोड़ों में स्लीपेज (जिसे डिस्क्लेटेड घुटने या स्पिल्ड तरल पदार्थ भी कहा जाता है)। छोटी नस्लों में यह एक आम समस्या है। इस स्थिति में, घुटने टेक अपने नाली से बाहर निकलता है और जांघ की हड्डी (मादा) के खिलाफ अपने प्राकृतिक नाली के बजाय चलता है। हालांकि यह एक विरासत स्थिति है, और सक्रिय छोटे नस्लों अपनी प्राकृतिक गतिविधियों उत्पाद विकसित करने के लिए करते हैं (चारों ओर जगह जगह से कूद फर्नीचर और अन्य के रूप में ऐसी वस्तुओं)।

पेर्टेस की लेग बीमारी: (आमतौर पर हिप डिस्प्लेसिया से भ्रमित) यह मादा के हड्डी के सिर की मौत के कारण होता है। यह पहनने और गठिया परिवर्तन को बढ़ावा देता है। बीमारी की प्रगति के बाद यह निदान करना मुश्किल है क्योंकि हिप डिस्प्लेसिया या लेग पेर्टेस के लक्षण बहुत समान हैं। यह स्थिति जन्मजात है और इसका कोई इलाज नहीं है। गठिया परिवर्तन के साथ दर्द स्टेरॉयड के साथ नियंत्रित किया जा सकता है।

प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी (पीआरए): यह बीमारियों का एक समूह है जिसमें रेटिना के सभी क्रमिक गिरावट शामिल हैं। यह एक इलेक्ट्रोरेटिनोग्राम (ईआरजी) के माध्यम से एक रेटिनोस्कोपिक परीक्षा द्वारा निदान किया जाता है। बीमारी की शुरुआत में, कुत्ते रात अंधापन से प्रभावित होते हैं और कम रोशनी में देखने की क्षमता की कमी होती है और बाद में दिन में दृष्टि भी विफल हो जाती है। जैसे-जैसे आपकी दृष्टि बिगड़ती है, आप अपनी विकलांगता को बहुत अच्छी तरह अनुकूलित कर सकते हैं, जब तक आपका पर्यावरण स्थिर रहता है। कुछ नस्लों को कम उम्र में प्रभावित होते हैं, जबकि अन्य नस्लों में, पीआरए बहुत बाद में विकसित होता है।

मोतियाबिंद: यह आंखों के लेंस की सामान्य पारदर्शिता का नुकसान होता है, जो एक या दोनों में हो सकता है और अंधापन का कारण बन सकता है।

वॉन विलेब्रांड रोग (वीडब्ल्यूडी): यह लंबे समय तक खून बहने के समय (कुछ हद तक मनुष्यों में हीमोफिलिया के समान) और हल्के से गंभीर कारक IX तक की कमी के कारण एक वंशानुगत ऑटोसोमल हेमोरेजिक विकार (लिंग से जुड़ा हुआ नहीं है) है। वॉन विलेब्रैंड रोग का पता लगाने के लिए डीएनए परीक्षण अब उपलब्ध है। वाहक के बीच प्रजनन संतान पैदा कर सकता है, सिद्धांत रूप में, 25% स्वस्थ, 50% वाहक और 25% बीमार होगा। आदर्श यह है कि प्रजनन स्वस्थ जोड़ों या स्वस्थ और वाहक में होते हैं जहां रोग किसी भी पिल्ले को प्रभावित नहीं करेगा। वीडब्ल्यूडी से प्रभावित सभी कुत्तों को गंभीर रक्तस्राव की समस्या नहीं होगी, लेकिन हर बार उन्हें सर्जरी से गुजरने या दुर्घटना होने की आवश्यकता होती है। दुर्भाग्य से बीमारी से प्रभावित कुछ कुत्तों को पेंचर या मामूली घाव से गंभीरता से खून बह जाएगा।

क्रैबे रोग (जीसीएल): यह मस्तिष्क और रीढ़ की हड्डी के सफेद पदार्थ की एक degenerative बीमारी है। प्रभावित पिल्ले बहुत कम उम्र में मर जाते हैं या उन्हें कत्ल किया जाना चाहिए। यह एक वंशानुगत स्थिति है जिसके लिए एक उपलब्ध परीक्षण अब किया जा सकता है जो वाहकों की पहचान कर सकता है। इस नस्ल में जीसीएल को खत्म करने के लिए प्रजनकों का परीक्षण इस परीक्षण का उपयोग कर सकते हैं।

CairnTerrier1इतिहास। इस बात का सबूत है कि इस नस्ल केयर्न टेरियर और स्काई Shorthair मध्य 19 वीं सदी के रूप में जाना का सबसे पुराना नमूनों कप्तान मार्टिन डे Macloed Drynock, Skye के आइल के स्वामित्व वाले थे। कप्तान मैकलोड एक महान पहाड़ एथलीट और उत्साही ओटर शिकारी था। 1854 में कनाडा के लिए उत्प्रवास तनाव श्री जॉन मैकडोनाल्ड ब्रिज कुत्ता घर Ose, Skye के आइल द्वारा जीवित रखा गया था इससे पहले कि चालीस साल के लिए एक तनाव स्काई टेरियर ग्रे Shorthair था। श्री मैकडॉनल्ड्स ने चालीस वर्षों से अधिक समय तक मैकिलोड कबीले, ड्यूनवेगन कैसल के चीफ के लिए एक फॉरेस्टर के रूप में काम किया। 1 9 17 में उन्होंने लिखा था कि पिछले और सत्तर वर्षों से उन्होंने और उनके भाई को यह तनाव था। मैकिनोस डी किलब्राइड अच्छा शॉर्टएयर स्काई टेरियर के लिए एक और प्रजनन स्थल था। ये कुत्ते सत्तरवीं शताब्दी में ड्रमफियरन, आइल ऑफ स्काई के फ़ारक्चर केली के स्वामित्व वाली एक प्राचीन जाति के वंशज थे। इन सभी उपभेदों ने अग्रणी दौड़ की प्रारंभिक पंक्तियों में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

महिलाओं के एलिस्टेयर कैंपबेल और मारिया हॉक केयर्न टेरियर के अग्रणी थे क्योंकि हम आज जानते हैं। उसकी दृढ़ता कि केयर्न टेरियर के लिए नेतृत्व किया 29 मई 1912 1910 में केनेल क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त होना था, केनेल क्लब की समिति केयर्न टेरियर एक अलग रिकॉर्ड दे दी है। अब वे यूनाइटेड किंगडम में प्रदर्शनियों और चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। 1 9 33 में इन महिलाओं के हाथों से, हर समय के सबसे प्रभावशाली और महत्वपूर्ण केर्न्स पैदा हुए थे। ट्वोबोब के इंग्लैंड च। स्प्लिंटर्स दौड़ के एक अविश्वसनीय निशान तक पहुंच जाएंगे। वह एक स्टैलियन कुत्ते के रूप में 8 पुरस्कार विजेता थे और उनके विशिष्ट अंक जानवरों में मौजूद हैं जिन्हें हम आज जानते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैरेन टेरियर नस्ल के लक्षणकैरेन टेरियर नस्ल के लक्षण
एलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तोंएलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तों
नस्ल रेशमी टेरियर - टेरियर रेशमनस्ल रेशमी टेरियर - टेरियर रेशम
रेस कैरेन टेरियररेस कैरेन टेरियर
केर्न टेरियरकेर्न टेरियर
कैरेन टेरियर की विशेषताएंकैरेन टेरियर की विशेषताएं
ग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियरग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियर
क्या कुत्ता नस्ल totó है?क्या कुत्ता नस्ल totó है?
वेस्ट हाईलैंड टेरियरवेस्ट हाईलैंड टेरियर
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लोंऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लों
» » केर्न टेरियर
© 2021 taktomguru.com