taktomguru.com

पशु चिकित्सा पेशे और छोटे जानवरों के क्लीनिक

पशु चिकित्सा पेशे और छोटे जानवरों के क्लीनिक

टेक्स्ट: सुसान अल्फागेमे और ऐलेना कुर्वो (वकील) cuervoalfageme.com

जब हम अपने जीवन को घरेलू जानवर के साथ साझा करते हैं, तो पशु चिकित्सा पेशेवर के साथ संबंध न केवल आवश्यक और आवश्यक है, बल्कि यह आदत और पेरीडिक भी बन जाता है। कानून और कल्याण और हमारे पालतू जानवर का स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए जब आप एक बीमारी है या टीकाकरण अनुसूची को पूरा करने, निगरानी करने के लिए है कि हम मुक्त अपने प्रजनन चक्र को नियंत्रित करने के parбsitos रखने एक पशु चिकित्सक की सेवाओं की तलाश के लिए दबाव डाल, सौंदर्य कारणों के लिए या जब इसके अंत के बारे में सोचने के लिए अपरिहार्य है। घरेलू पशु के जीवन के सभी क्षणों और चक्रों में पशु चिकित्सा पेशेवर का आंकड़ा मौजूद है।
हमारे autonуmicas कानूनों protecciуn पशु उन्हें अच्छा higiйnico स्वच्छता की स्थिति में रखने के लिए, उन्हें पशु चिकित्सा सेवा प्रदान करने obligaciуn थोपना, एक स्वास्थ्य कार्ड कि ademбs है, किसी भी समस्याओं हम जानवर के साथ या अगर हो सकता है के लिए महत्वपूर्ण हो जाएगा, उदाहरण के लिए , हम उनके साथ यात्रा करना चाहते हैं, उन्हें उन प्रणालियों के माध्यम से पहचानें जिनके प्रत्यारोपण को पशुचिकित्सा द्वारा नियंत्रित किया जाना चाहिए, उन्हें बलिदान देना चाहिए या उन्हें हमेशा पशु चिकित्सा नियंत्रण के तहत निर्जलित करना चाहिए ...

इन सभी कारणों से, एक अच्छा पेशेवर की elecciуn और इसके साथ विश्वास का एक रिश्ता विचार करने के लिए है कि हमारे पालतू सब ठीक से समय हमारे जानवर के अस्तित्व के लिए आवश्यक sуlo नहीं है संबोधित किया जाता है की अनुमति देता है कि की स्थापना, लेकिन के लिए tambiйn के लिए हमारी स्वायत्तता और हमारे स्वायत्त समुदाय में मौजूद पशु संरक्षण पर कानून के अनुपालन के अतिरिक्त उद्देश्य के साथ।

हालांकि पशु चिकित्सा की दुनिया ъnicamente कवर नहीं करता है, के रूप में स्पष्ट, pequeсos जानवरों के लिए atenciуn की विशेषता है और अत्यंत महत्व के कई पक्ष हैं, हम इस क्षेत्र में हमारे anбlisis ध्यान दिया जाएगा, के रूप में एक कुत्ते के मालिकों है कि है अधिक हमें सीधे प्रभावित करता है। और इन पेशेवरों की गतिविधि especнfica नियम जो रुचि रखते सामग्री करीब पता करने के लिए, कम से कम मैं cuбndo हम एक clнnica या कार्यालय और जिम्मेदारियों का quй प्रकार का एक समुचित कार्य है मांग कर सकते हैं द्वारा सभी मामलों में संचालित होता है अगर हमें पर्याप्त सेवा प्रदान नहीं की जाती है।

वैटिनरी प्रोफेशनल एंड कम्प्यूटररी COLEGIACIУN

ऐसे कई स्पेनिश विश्वविद्यालय हैं जो अपने संगठन में संकाय के साथ हैं जो पशु चिकित्सा की डिग्री प्रदान करते हैं। हालांकि उनमें से प्रत्येक एक विशिष्ट पाठ्यक्रम विकसित करता है, लेकिन इनकी सामग्री बहुत समान है और प्रशिक्षण व्यावहारिक कक्षाओं के साथ पूरा हो जाता है जो आम तौर पर देखभाल, शिक्षण और अनुसंधान कार्यों के साथ विश्वविद्यालय पशु चिकित्सा अस्पतालों के माध्यम से किया जाता है।

हालांकि, पशुचिकित्सा के रूप में अभ्यास करने के लिए, केवल इस विषय में स्नातक की डिग्री प्राप्त करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन यह एक अनिवार्य आवश्यकता है और पशु चिकित्सा स्कूल में शामिल होने से पहले।

colegiarse करने के लिए, पशु चिकित्सा में एक डिग्री की जरूरत है या एक अनुमोदित विदेशी tнtulo आपराधिक रिकॉर्ड है कि उसे पेशेवर अभ्यास के लिए अयोग्य घोषित नहीं किया है प्रवेश शुल्क और periуdicas स्थापित भुगतान करते हैं और के लिए उपयुक्तता या फिटनेस की आवश्यकताओं को पूरा पेशेवर अभ्यास।

इन सभी शर्तों को पूरा कर और औपचारिक रूप colegiaciуn, पशु चिकित्सक को कानूनी रूप से विभिन्न तरीकों से अपनी सेवाएं प्रदान कर सकते हैं: पशु चिकित्सा या freeform से संबंधित एक कंपनी, संस्था, explotaciуn, उद्योग या व्यवसाय की सेवा administraciуn एक pъblica की सेवा, उपर्युक्त मामलों में से किसी एक में पशु चिकित्सा दवा में स्नातक के उपाधि के तहत अपनी व्यावसायिक गतिविधि का विकास करना। इन मामलों में से किसी में मौजूदा कानून और एक ही मानकों deontolуgicos cуdigos में निहित asн का सम्मान करने के लिए प्रतिकूल प्रभाव डाले बिना जनरल विधियों और पशु चिकित्सा कॉलेज Organizaciуn के नियमों में निर्धारित नियमों के अनुसार कार्य करना चाहिए।

22 फरवरी को रॉयल डिक्री 126/2013 द्वारा अनुमोदित स्पेनिश पशु चिकित्सा स्कूल संगठन के सामान्य संविधानों में इन सभी पहलुओं और आवश्यकताओं को शामिल किया गया है। लेकिन, यह संगठन क्या है और पेशेवर कॉलेजों को कैसे पशु चिकित्सक का संबंध होना चाहिए?

प्रत्येक प्रांत में और सेउटा और मेलिला के शहरों में पशु चिकित्सकों की एक कॉलेज जरूरी है कि एक साथ सभी पशु चिकित्सकों जो पहले कि geogrбfico comentбbamos бmbito में रूपों में से किसी में अपने profesiуn व्यायाम लाता है।

स्वैच्छिक आधार पर, जो पशुचिकित्सा के शीर्षक पर गिनते हैं, वे अपने पेशे का अभ्यास नहीं करते हैं, जो स्कूल से संबंधित हो सकते हैं।

पशु चिकित्सा Autonуmicos नामक एक Autуnoma समुदाय परिषदों, जो इस प्रकार autonomнa कॉन्फ़िगर किया गया विभिन्न प्रांतों के संघों reъnen भीतर Бmbito बनाया जा सकता है। अंत में, कॉलेजों की एक सामान्य परिषद है जो राज्य स्तर पर स्वायत्त परिषदों और कॉलेजों के प्रतिनिधियों को समूहित करती है। जनरल काउंसिल, स्वायत्त परिषदों और प्रांतीय कॉलेजों का योग स्पेनिश पशु चिकित्सा स्कूल संगठन बनाता है। इन уrganos, सभी निगमों pъblico कानून के उद्देश्य, सुरक्षा और में pъblicos शक्तियों के साथ deontolуgicos और profesiуn सिद्धांतों के йtico-सामाजिक पहलुओं और colaboraciуn के पालन ordenaciуn पशु चिकित्सा profesiуn के अभ्यास के हैं, लोगों और जानवरों के स्वास्थ्य की उपलब्धि।

लॉग इन समस्याओं पहली बात यह है कि हम किसी भी पशु चिकित्सक की आवश्यकता होती है जो हमारे जानवरों में से एक में भाग लेंगे tнtulo द्वारा आयोजित और, सही ढंग से रेफरी है हमें देने के एक सुनिश्चित कम से कम जिनमें से कुछ mнnimos और आवश्यक आवश्यकताओं को पूरा कर रहा है।

हालांकि, एक क्लिनिक में वे अपनी सेवाएं अन्य प्रकार के पेशेवरों को प्रदान कर सकते हैं जिनके पास पशु चिकित्सा की डिग्री नहीं है। वे पशु चिकित्सा सहायक हैं जो पेशेवर की सहायता करते हैं, लेकिन उन्हें उन कार्यों में कभी भी प्रतिस्थापित नहीं करना चाहिए जिनमें एक योग्य पशुचिकित्सा आवश्यक रूप से भाग लेना चाहिए।

दंडित करने वाले नियत नियम पेशेवरों का प्रदर्शन




चुनने के समय, एक क्लिनिक को ध्यान में रखना चाहिए कि वे प्रतिष्ठान और पेशेवरों में शामिल होने वाली सभी कानूनी आवश्यकताओं का अनुपालन करते हैं, और हमेशा यह आवश्यक है कि हम एक पशुचिकित्सा विधिवत शीर्षक और कॉलेजियेट में भाग लें। हालांकि, पेशेवरों के दायित्वों और, हमारे दृष्टिकोण से, हमारे अधिकार समाप्त नहीं होते हैं, क्योंकि पशुचिकित्सक हमेशा डोंटोलॉजिकल नियमों के एक सेट के तहत कार्य करना चाहिए।

इनमें से कुछ मानदंड स्पेनिश कॉलेजों के स्कूल के सामान्य संविधानों में संबंधित कॉलेजों के नियमों और डिटोलॉजिकल कोड में शामिल हैं।

इन मानकों का अस्तित्व और अनुप्रयोग आवश्यक है क्योंकि वे अन्य पहलुओं के बीच, जानवरों, उनके मालिकों और अन्य पेशेवरों से निपटने में पेशेवर का व्यवहार कैसे होना चाहिए और यह होने पर स्पष्ट करने में सहायता करें पेशे के अभ्यास में एक जिम्मेदारी। वे सिद्धांतों और नियमों को йtico सामग्री है कि प्रेरित और पशु चिकित्सा पेशेवरों, जो मोड की परवाह किए बिना अभ्यास करने के लिए उन सभी को आवश्यकता के actuaciуn मार्गदर्शन करना चाहिए बनाने का एक सेट के रूप में परिभाषित किया जा सकता है। अनुपालन में विफलता एक दंडनीय अनुशासनात्मक अपराध है और किसी विशेष कार्रवाई में जिम्मेदारी की डिग्री निर्धारित करने में मदद करता है।

deontolуgicas नियम है कि हर पेशेवर हैं, उनमें से कुछ नाम हैं sуlo का आदर करना चाहिए में, निम्नलिखित: obligaciуn बिना ही परिश्रम और आवेदन के साथ अपने सभी ग्राहकों और रोगियों की सेवा के लिए जानबूझकर discriminaciуn- बिना नुकसान का कारण बन छोटा नहीं करना चाहिए सम्मान सभी रोगियों को बकाया, और न ही, हर तरह से किसी भी दुरुपयोग से बचने की खरीद चाहिए सक्षम प्राधिकारी को शिकायत भी शामिल है, मालिकों रिश्ता ग्राहकों maltraten- ग्राहक आपसी विश्वास पर आधारित होना चाहिए बनाए रखना होगा एक ही है, उचित सम्मान और पेशेवर रवैया खाता विशेष भावनात्मक रिश्तों कि dueсo और पशु deberб जानबूझकर रोगी और न ही उनके atenciуn perjudicarб या demorarб को नुकसान कभी नहीं के बीच मौजूद हो सकता है को ध्यान में रखकर साथ ...

विशेष रूप से दिलचस्प ग्राहक को सूचित करने के समझ में आता भाषा में, पेशेवर का कर्तव्य है, बीमारी के लिए diagnуstico और उपचार के विकल्प, पशु का सामना करना पड़ा उनकी आवश्यकताओं को तैयार बहुत स्पष्ट रूप से और ग्राहक दे रही चिकित्सा के बारे में ъtiles स्पष्टीकरण और दवाओं का उपयोग

इसके अलावा, यह पूर्ववत है कि जानवर के लिए जोखिम लेने में पहले से आवश्यक जानकारी प्रदान करने से पहले किसी भी कार्रवाई करने से पहले ग्राहक की व्यक्त और लिखित सहमति का अनुरोध और प्राप्त करने का कर्तव्य है। यह सहमति तब भी जरूरी होगी जब euthanasia या necropsy किया जाना चाहिए।

डिओटोलॉजिकल नियमों को जानना हमें चुनिंदा पेशेवरों के साथ अधिक तरल पदार्थ और भरोसेमंद रिश्ते को बनाए रखने में मदद करेगा, यह जानकर कि हम क्या मांग सकते हैं और किस हद तक।


छोटे जानवरों की क्लिनिक्स का विनियमन

उन जिस उद्देश्य के लिए पहले aludнamos कई नियमों जारी किया है, नियमों सहित की पूर्ति के भीतर Organizaciуn कॉलेज पशु चिकित्सा Espaсola pequeсos पशुओं के clнnicas में अभ्यास, 11 जुलाई को राष्ट्रपति की महासभा द्वारा अपनाया विनियमित करने के लिए 2015 का।

इस विनियमन पशु चिकित्सा profesiуn कि बीमारियों और prevenciуn, प्रबंधन, संचालन, nutriciуn, genйtica का चयन, रोकथाम और चिकित्सा चिकित्सा, cirugнa, rehabilitaciуn और भौतिक चिकित्सा, identificaciуn और सर्वेक्षण के साथ सौदों के अभ्यास में से एक साधन के रूप में इन clнnicas को परिभाषित करता है कुत्तों, बिल्लियों और अन्य साथी जानवरों और इसके अलावा, भोजन, स्वच्छता, प्रशिक्षण और स्वच्छता सेवाओं के प्रावधान के लिए सभी प्रकार के उत्पादों का विपणन शामिल हो सकता है।

उन्होंने इस बात पर जोर है कि इस sуlo गतिविधि के व्यायाम पशु चिकित्सा सर्जन जो विभिन्न तरीकों से अपनी सेवाएं प्रदान कर सकते द्वारा किया जा सकता है: एक कार्यालय में, ग्राहक के घर में (हालांकि आप एक घर में सभी गतिविधियों प्रदर्शन नहीं कर सकते) , clнnica या पशु चिकित्सा अस्पताल, उसके मालिक के नियंत्रण में, या नहीं, एक पशु चिकित्सक, स्पष्ट रूप से एक पिछले अनुबंध सिविल, वाणिज्यिक या श्रम प्रकार, एक कुत्ता, पालतू की दुकानों या zoolуgicos nъcleos के लिए जिम्मेदार existirб साथ (जो, autonуmicas मानकों के aplicaciуn, पशु चिकित्सा सहायता होना आवश्यक है और यह भी एक स्थानीय अस्थायी रूप से Administraciуn द्वारा अधिकृत में एक अनुबंध preexistir चाहिए) और विनियमन, स्वरोजगार एक कार्यालय, clнnica या अस्पताल में की अन्य आवश्यकताओं को पूरा करती है ।

tambiйn विनियमन, दोनों खोलने और एक clнnica, अस्पताल या क्लिनिक ऑपरेटिंग एक लाइसेंस प्राप्त पशु चिकित्सक द्वारा और उस clнnica की पूरी कवायद भी पशु चिकित्सा सर्जन द्वारा किया जाता है निर्देश दिया जाता है की आवश्यकता है, हालांकि शीर्षक किसी अन्य के लिए संबंधित हो सकता है व्यक्ति।

इसके अलावा, उन्हें पशु चिकित्सा केंद्र की उचित कार्यप्रणाली सुनिश्चित करने के लिए अस्पताल, क्लिनिक या कार्यालय और कुछ उपकरणों के अस्तित्व के आधार पर कुछ आवश्यकताओं को पूरा करना होगा।

लेकिन मैं sуlo नहीं है इन प्रतिष्ठानों के लिए इन मानकों को लागू किए जाते हैं, लेकिन वे आवश्यकताओं पशुओं के autonуmicas मानकों protecciуn, जो अक्सर कुछ बहियों और अभिलेखों की रखने की आवश्यकता होती है द्वारा लगाए गए, कर नियमों, वाणिज्यिक और साथ पूरा करना होगा डेटा की सुरक्षा जो किसी भी पेशेवर पर लागू होती है और विभिन्न प्रशासन द्वारा आवश्यक संबंधित उद्घाटन लाइसेंस के साथ लागू होती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पशु कब्रिस्तानपशु कब्रिस्तान
चलनाचलना
सौंदर्य कारणों या अन्य कारणों से उत्परिवर्तन, क्या उन्हें अनुमति है?सौंदर्य कारणों या अन्य कारणों से उत्परिवर्तन, क्या उन्हें अनुमति है?
स्वच्छता प्राइमरस्वच्छता प्राइमर
एक घर में त्याग जानवरोंएक घर में त्याग जानवरों
पालतू स्टोरपालतू स्टोर
अपने पालतू जानवर के लिए एक अच्छा पशुचिकित्सा कैसे चुनें?अपने पालतू जानवर के लिए एक अच्छा पशुचिकित्सा कैसे चुनें?
पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?
एक पालतू सुरक्षित करेंएक पालतू सुरक्षित करें
एक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जेएक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जे
» » पशु चिकित्सा पेशे और छोटे जानवरों के क्लीनिक
© 2021 taktomguru.com