taktomguru.com

यात्रा पर अपने पालतू जानवर की देखभाल कैसे करें

यात्रा पर अपने पालतू जानवर की देखभाल कैसे करें

पालतू जानवरों के साथ यात्रा

पालतू जानवर अपनी यात्रा में साहसिक जोड़ सकते हैं कई मायनों में वे वार्तालाप शुरू करने में मदद करते हैं, क्योंकि आप पशु प्रेमियों को हर जगह पा सकते हैं! ध्यान रखें, हालांकि, सहयोग और मस्ती के बदले में, आपके पालतू जानवर को आपका बहुत समय चाहिए। आराम से भोजन करते समय, आराम से घंटों का समय आमतौर पर अधिक जटिल हो जाएगा जब आपका पालतू आपके साथ है, आप पार्क या आउटडोर बारबेक्यू में एक पिकनिक का आनंद ले सकते हैं। खरीदारी के बजाय आप शहर या टूर में पैदल चल सकते हैं।

यह विचार करना महत्वपूर्ण है कि क्या आपके पालतू यात्रा का आनंद लेंगे. जबकि अधिकांश पालतू जानवरों की नई स्थितियों को अनुकूलित करने की एक असाधारण क्षमता होती है, जो नहीं करते हैं, अत्यधिक तनावग्रस्त होते हैं और कुछ मामलों में भी बीमार पड़ते हैं यदि यह आपके पालतू जानवर के मामले में हो, तो हम सुझाव देते हैं कि आप इसे देखभाल करने वाले के साथ छोड़ दें या एक अच्छा केनेल में।
तैयारी आपके पालतू जानवर के साथ यात्रा करते समय सफलता की कुंजी है। जब किसी भी मार्ग की योजना बनाते हैं, उतना बेहतर आप यात्रा की विशेषताओं की अपेक्षा करते हैं, आपके पास कम समस्याएं होती हैं। इसमें यात्रा के लिए अपने पालतू जानवरों को प्रशिक्षण देना और आपके पालतू जानवरों की तरह की आवास की पुष्टि करना शामिल है। प्रत्येक आवास की सावधानीपूर्वक शुल्क और प्रतिबंधों की जांच करें।

सुविधाओं में अक्सर आकार पर प्रतिबंध होते हैं और जानवरों की उम्र (कुत्तों को अक्सर स्वीकार नहीं किया जाता है)। यदि आपका जानवर आवास को नुकसान पहुंचाता है तो जमा (आमतौर पर धनवापसी) छोड़ने के लिए तैयार रहें।
अपने प्रस्थान से पहले फ़ैक्स पुष्टिकरण प्राप्त करने का प्रयास करें। कम से कम, अपने प्रत्येक आवास के लिए एक संपर्क व्यक्ति का नाम और स्थिति नीचे ले जाएं। यह अक्सर नहीं होता है कि अल्प अवधि में आवास नीतियां बदलती हैं, लेकिन अपने पालतू जानवर के साथ सिर्फ एक गैर जिम्मेदार आगंतुक एक किपर को मनाने के लिए पर्याप्त है कि जानवर आवास के योग्य नहीं हैं।

मस्कॉट का स्थानांतरण
एक सुप्रसिद्ध पालतू जानवर सुखद यात्रा अनुभव का सबसे महत्वपूर्ण घटक है। बिल्लियों और कुत्तों को लोगों के अनुकूल होने और दौरे के दौरान चुपचाप आराम करने में सक्षम होना चाहिए। वे अलग-अलग स्थितियों के अनुकूल होने में भी सक्षम होना चाहिए। ढीला होने के लिए उन्हें प्रशिक्षित भी किया जाना चाहिए या उन्हें विशेष अलमारियों में ले जाना चाहिए। कुत्ते को पता होना चाहिए कि उन्हें कब बुलाया जाता है जब वे बुलाए जाते हैं (बिल्लियों भी यह सीख सकते हैं!)। अपने पालतू जानवरों को प्रशिक्षण देते समय निम्नलिखित बिंदुओं को कवर करें।
मैं लोगों को नमस्कार करता हूं
उन मामलों को अलग करने के लिए अपने जानवर को पढ़ाने से शुरू करें जिसमें इसे अभिभावक के रूप में कार्य करना चाहिए और जब नहीं। उन्हें शहर के चारों ओर घूमने वाले लोगों के साथ बातचीत करने के लिए उपयोग करें: स्थानीय खरीदारी क्षेत्र में, पार्क और सड़कों पर। आपको उसे नमस्कार करने के लिए बैठने के लिए भी सिखाया जाना चाहिए।
नीचे लेट जाओ और आराम करो
अपने कुत्ते को अपने मालिक के एकमात्र संकेत पर, कहीं भी झूठ बोलना चाहिए और आराम करना चाहिए। अपने पारिवारिक माहौल में शुरू करें, चुपचाप आपको सिखाएं कि जब आप "नीचे" कहते हैं तो इसका मतलब है कि आप बैठते हैं या झूठ बोलते हैं और आराम करते हैं जब तक कि आप उन्हें अन्यथा नहीं बताते। जब आपका कुत्ता घर पर ऐसा करना सीखता है, तो आप इसे घर के बाहर चलने पर कर सकते हैं।
वाहक दराज के लिए इसे अनुकूलित करें
वाहक दराज आपको आराम करने की इजाजत देता है जबकि आपका पालतू सुरक्षित स्थान पर है। यह आपके पालतू जानवर को एक परिचित जगह में आराम करने की अनुमति देता है। पहला कदम यह है कि अपने पालतू जानवर को पहचानने के लिए सिखाएं और अपने वाहक में जितना समय लगेगा उसका आनंद लें। शुरू करने के लिए, वाहक को उस जगह के पास रखें जहां आपके पालतू जानवर फ़ीड करते हैं और / या आराम करते हैं। मुझे अपने स्वयं के माध्यम से इसकी जांच करने दें। अपने जानवर के भोजन का एक टुकड़ा दराज के अंदर रखो और दराज से बाहर दरवाजा बंद करो। जब वह भोजन में मजबूत रूचि दिखाता है, दरवाजा खोलता है और उसे पाने में उसे देता है। धीरे-धीरे अपने जानवर को दराज में कुछ सेकंड से कुछ मिनट तक खर्च करने का समय बढ़ाएं। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक मुठभेड़ सुखद है और कभी भी अपने पालतू जानवर को दंडित करने के लिए वाहक का उपयोग न करें।

वाहक चुनते समय ध्यान में रखने के लिए तीन मुख्य विचार हैं: आकार, गुणवत्ता और आराम। वाहक इतना बड़ा होना चाहिए ताकि आपका जानवर खड़ा हो, घूम सकता है और अंदर झूठ बोल सकता है। उस व्यक्ति को न चुनें जिसमें बहुत अधिक अतिरिक्त साइट है: जानवरों को एक वाहक में क्षतिग्रस्त किया जा सकता है जो बहुत बड़ा है। बाजार में वाहक के विभिन्न ब्रांड हैं। ऐसे वाहक हैं जिनका उपयोग हवाई यात्रा और कार में किया जा सकता है और इसकी स्थायित्व के कारण सबसे अच्छी सुरक्षा प्रदान की जा सकती है। अधिकांश जानवरों के लिए आपको वाहक को एक टूटे समाचार पत्र से भरना होगा ताकि पालतू खुद को राहत दे सके। हालांकि, अगर आप अपने पालतू जानवर के सोने के लिए अपने घर में दराज का उपयोग करते हैं, तो आपको अपनी जरूरतों के लिए उपयोग करने से बचना चाहिए। इसलिए, जब तक आप इसका उपयोग नहीं करते, तब तक नंगे वाहक की मंजिल रखें




संगीत के साथ आराम
अपने घर में, जब भी आप खिलाते हैं, धीरे-धीरे स्ट्रोक या अपने जानवर को मालिश करते समय संगीत के साथ एक टेप रखें। वह इस फिल्म को सकारात्मक और शांतिपूर्ण अनुभवों से जोड़ना शुरू कर देंगे। फिर आप अपने पालतू जानवरों को शांत करने में मदद के लिए अपने यात्रा पर टेप ले सकते हैं।

उसके बगल में चले गए
आपका कुत्ता भीड़ के इलाकों में भी, अपनी तरफ से शांति से चलने में सक्षम होना चाहिए। यदि आप अपनी बिल्ली के साथ यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो एक दोहन और झटके को जोड़ना एक अच्छा विचार है। आप अपनी बिल्ली को कम से कम उपयोग करके दोहन सहन करने के लिए सिखा सकते हैं। शुरू करने के लिए, इसे कम समय के लिए रखें। हर बार जब आप इसे डालते हैं, तो उसे कुछ खाना दें।

कॉल का जवाब
सुनिश्चित करें कि जब आप कॉल करेंगे तो आपका कुत्ता आएगा। एक कुत्ता रखना खतरनाक है जो घर में होने पर प्रतिक्रिया नहीं देता है, लेकिन जब यह एक अपरिचित वातावरण में होता है तो इससे भी बदतर होता है। उसे आपको आने के लिए उसे पढ़ाना शुरू करें जब वह आपको बुलाए, उसे बिना किसी विकृति के किसी जगह पर एक पट्टा पर पकड़ कर। उसे आपसे बुलाओ। जब वह आता है, तो उसे अच्छी तरह से इलाज करें और उसके साथ खेलें। जब वह घर पर अच्छा जवाब देता है, तो उसे नए क्षेत्रों में प्रशिक्षण देना शुरू करें, लेकिन हमेशा उसे झटके पर रखें। आपके अच्छे इलाज के साथ, आपका कुत्ता सीख जाएगा कि जब आप कॉल करते हैं तो आपसे संपर्क करना अच्छा लगेगा। इसका मतलब है कि आपको अपने कुत्ते को फोन नहीं करना चाहिए जब वह ऐसा कुछ करने जा रहा है जिसे वह पसंद नहीं करता है, जैसे उसे स्नान करना। इन मामलों में कॉल न करें, जाओ और इसकी तलाश करें।

मल
अपने जानवर को प्रशिक्षित करना ताकि वह घर के बाहर और उसके अंदर के पेपर पर इसकी ज़रूरतें पूरी कर सके, इसे यात्रा पर ले जाना बहुत आसान हो जाएगा। पेपर पर एक छोटे कुत्ते के साथ, पेपर डालने का कार्य उसके लिए इसे करने के लिए पर्याप्त है। लेकिन घर से बाहर जाने के लिए बड़े कुत्तों का इस्तेमाल खुद को छुटकारा पाने के लिए पहले से ही अनुकूलन समय होना चाहिए। ऐसा करने के लिए, अपने आस-पास की चीजें बदलें: जब आप अपना कुत्ता बाहर ले जाते हैं, तो उसे अपने आप से छुटकारा पाने के लिए प्रतीक्षा करें। जब आप चलना शुरू करते हैं, तो एक खुश स्वर में "चलो चलें" जैसे कुछ कहें और इसे सहारा या खेल के साथ पुरस्कृत करें। इस तरह वह खुद को तुरंत छुटकारा पाने के लिए सीखेंगे और एक इनाम के रूप में चलना देखेंगे। यह प्रशिक्षण पहले या दूसरे सप्ताह में कठिन हो सकता है, लेकिन जब आप यात्रा कर रहे हों या जब आपको बरसात की रात में बाहर ले जाना चाहिए तो प्रयास इसके लायक होगा।

सामाजिकता
अपने पालतू जानवर को दुनिया में ले जाएं और इसे नई जगहों, ध्वनियों और लोगों के लिए उपयोग करने दें। उसे अपने घर में लोगों के लिए इस्तेमाल करें, फिर उसे शहर में चलने के लिए ले जाएं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कार से यात्रा करते समय हमारे कुत्ते को बीमार होने से रोकेंकार से यात्रा करते समय हमारे कुत्ते को बीमार होने से रोकें
फोटो प्रतियोगिता zoetis "मेरे कुत्ते का आनंद लेता है" पहले से ही विजेता हैफोटो प्रतियोगिता zoetis "मेरे कुत्ते का आनंद लेता है" पहले से ही विजेता है
अपने कुत्ते के साथ वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड ऑरलैंडो के जादू का आनंद लेंअपने कुत्ते के साथ वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड ऑरलैंडो के जादू का आनंद लें
"जब आपका कुत्ता चक्कर आ जाता है, तो यह आपका कुत्ता नहीं है": पता लगाएं कि कैसे अपने…"जब आपका कुत्ता चक्कर आ जाता है, तो यह आपका कुत्ता नहीं है": पता लगाएं कि कैसे अपने…
पहाड़ पर कुत्ता: सही मार्ग चुनेंपहाड़ पर कुत्ता: सही मार्ग चुनें
कुत्ते के साथ यात्रा: एक खुश यात्रा का आनंद लेने के लिए क्या ध्यान रखना चाहिएकुत्ते के साथ यात्रा: एक खुश यात्रा का आनंद लेने के लिए क्या ध्यान रखना चाहिए
मेरे पालतू जानवर के साथ कार द्वारा यात्रा के लिए उपयोगी टिप्समेरे पालतू जानवर के साथ कार द्वारा यात्रा के लिए उपयोगी टिप्स
पालतू जानवरों के साथ पैदल यात्रा या यात्रा के लिए जाएंपालतू जानवरों के साथ पैदल यात्रा या यात्रा के लिए जाएं
अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करने के लिए गंतव्य का चयन कैसे करें?अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करने के लिए गंतव्य का चयन कैसे करें?
पालतू जानवरों में तनावपालतू जानवरों में तनाव
» » यात्रा पर अपने पालतू जानवर की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com