taktomguru.com

कुत्ते के साथ यात्रा: एक खुश यात्रा का आनंद लेने के लिए क्या ध्यान रखना चाहिए




आश्चर्य से बचने के लिए जानवर के साथ यात्रा पहले से तैयार की जानी चाहिए। आपको खाते के विवरणों को ध्यान में रखना चाहिए जैसे कि परिवहन के साधनों का दौरा किया जाएगा या हमारे कुत्ते के साथ समस्याओं से बचने के लिए उपयुक्त आवास होगा। एक अन्य महत्वपूर्ण मुद्दा यह है कि पालतू जानवरों को घर से दूर रहने के दौरान आवश्यकता होगी।
कुछ भी नहीं भूलना एक अच्छी चाल है एक सूची बनाना। इसमें आप वस्तुओं को याद नहीं कर सकते हैं: हार, पट्टा, थूथन, आपका पसंदीदा खिलौना, नींद की टोकरी और आपकी सामान्य फ़ीड। उत्तरार्द्ध इससे बचने के लिए महत्वपूर्ण है, आहार में परिवर्तन के साथ, जानवरों को छुट्टियों के दौरान गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं और बीमारी का अनुभव होता है।
कुत्तों, आवश्यक दस्तावेजों के साथ यात्रा
ऐसे दस्तावेजों के लिए जिन्हें हम सूटकेस में नहीं भूल सकते हैं, हम पा सकते हैं: पशु चिकित्सा स्वास्थ्य प्रमाण पत्र और एंटी-रेबीज टीकाकरण और दैनिक टीकाकरण कार्ड प्रमाणित करने वाला दस्तावेज़। विदेश जाने के लिए, पर्याप्त समय में सूचित होना आवश्यक है, क्योंकि प्रत्येक देश के नियम नए जानवरों की प्रवेश परमिट के संबंध में अलग हैं। कुछ लोगों को स्वास्थ्य कार्ड की आवश्यकता होती है, अन्य लोग पशु चिकित्सा प्रमाणपत्र मांगते हैं और सबसे अधिक मांग करने वाले, गंतव्य के देश की सीमा पर एक संगरोध की आवश्यकता होती है।
पालतू जानवरों के साथ यात्रा करने के लिए परिवहन के सबसे उपयुक्त साधन
यदि चुना गया विकल्प बस, नाव या ट्रेन है, तो आपको कंपनी की आवश्यकताओं को जानना होगा। हवाई जहाज के अलावा परिवहन के साधनों को चुनना बेहतर है। कारण यह है कि कुछ दवाओं की एक बड़ी ऊंचाई पर अप्रत्याशित प्रभाव पड़ता है। इसलिए, यह सलाह दी जाती है कि कुत्ते के मामले में बारह हफ्तों के तहत विमान से बचें, जो बीमार हैं या जो बहुत परेशान हैं।
विमान
यदि विमान से यात्रा कर रहे हैं, तो यात्रियों की उच्च मांग के समय ऐसा करना बेहतर नहीं है, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप दल की देखभाल करने के लिए चालक दल की कम क्षमता होती है। यदि कुत्ता छोटा है और एक निश्चित वजन (लगभग तीन किलोग्राम) से अधिक नहीं है, तो यह अपने मालिक के साथ केबिन में यात्रा कर सकता है, जो एक ग्रहण में अक्सर होता है जो अक्सर एयरलाइन से ग्राहकों के लिए उपलब्ध होता है।
यदि कुत्ता मध्यम या बड़े आकार का होता है, तो नियमों की आवश्यकता होती है कि आप हवाई जहाज़ की पकड़ में यात्रा करें, जो कुछ घबराहट कुत्तों के लिए अनुशंसित नहीं है या यात्रा के दौरान आसानी से तनावग्रस्त हो। दूसरी तरफ, हमें सावधान रहना चाहिए क्योंकि कभी-कभी कुत्तों को हवाई अड्डे से सामान ले जाने की प्रक्रिया में खो जाता है।
बस
अधिकांश बस कंपनियों में, टिकट के बाकी हिस्सों के साथ कुत्तों की यात्रा की अनुमति नहीं है। कुछ मामलों में, अगर कुत्ते बस के ट्रंक में एक कठोर ग्रहण में यात्रा करता है तो इसकी अनुमति है। जानवर के लिए यह विकल्प अनुशंसित नहीं है, क्योंकि वेंटिलेशन पर्याप्त नहीं है और मार्ग के हिलने से पीड़ित होगा। यह भी संभव है कि कुत्ते इन परिवहन स्थितियों के कारण अपना जीवन खो देता है या गिर जाता है।
नाव
जानवर नाव के द्वारा कंपनी के प्रबंधकों और गोदाम में प्राधिकरण के साथ यात्रा कर सकते हैं। आप यह जांचने के लिए कुत्ते की यात्रा कर सकते हैं कि इसमें पानी है और इसे चलना है, इसलिए यह बस के ट्रंक में या विमान के पकड़ में यात्रा की तुलना में अधिक अनुशंसित विकल्प है, यात्रा के अंत तक कुत्ते तक पहुंचने की कोई संभावना नहीं है।
कार
कार में आपको अप्रत्याशित दुर्घटनाओं से बचने के लिए कुछ नियमों को ध्यान में रखना होगा, जैसे कि कुत्ते को खिड़की के माध्यम से पोक करने की अनुमति नहीं देना क्योंकि यह ओटिटिस प्राप्त कर सकता है या दुर्घटनाग्रस्त हो सकता है। दूसरी ओर, जानवर को घुटनों के जोखिम पर, ट्रंक में बंद नहीं करना चाहिए। यदि कुत्ता चक्कर आ जाता है, तो आप उल्टी को आराम करने और रोकने में मदद करने के लिए एक विशिष्ट दवा लेने की संभावना के बारे में पशुचिकित्सा से परामर्श कर सकते हैं।
कुत्ते के स्थान के लिए, इसे पिछली सीट में रखा जाना चाहिए, जो दुर्घटनाओं को रोकने के लिए नेट या धातु सलाखों से अलग होता है। यदि आप एक पिल्ला हैं जो कार में पहली बार यात्रा करते हैं, तो आप चर्चों के साथ बीमार होने से बचने के लिए इसे अपनी बाहों में ले जा सकते हैं। चक्कर आना, घबराहट और थकान से बचने में मदद के लिए बाकी स्टॉप महत्वपूर्ण हैं। कुत्ता अपने पैरों को फैला सकता है, खुद को राहत दे सकता है और पानी पी सकता है। इस तरह, शांत यात्रा फिर से शुरू करें और यहां तक ​​कि एक झपकी ले सकते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमारे कुत्ते के साथ अवकाशहमारे कुत्ते के साथ अवकाश
कुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारीकुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारी
कार द्वारा अपने कुत्ते के साथ यात्रा करेंकार द्वारा अपने कुत्ते के साथ यात्रा करें
कुत्तों के साथ यात्रा करने के लिए आपको क्या करना चाहिएकुत्तों के साथ यात्रा करने के लिए आपको क्या करना चाहिए
जानवरों के साथ यात्राजानवरों के साथ यात्रा
कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट रखने का महत्वकुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट रखने का महत्व
अपने पालतू जानवर के साथ समुद्र तट पर अवकाशअपने पालतू जानवर के साथ समुद्र तट पर अवकाश
अपने कुत्ते के साथ विमान द्वारा यात्रा के लिए पांच आवश्यक युक्तियाँअपने कुत्ते के साथ विमान द्वारा यात्रा के लिए पांच आवश्यक युक्तियाँ
अर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया एयरलाइंस केबिन में कुत्तों और बिल्लियों के साथ यात्रा करने की अनुमति देगीअर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया एयरलाइंस केबिन में कुत्तों और बिल्लियों के साथ यात्रा करने की अनुमति देगी
स्वच्छता प्राइमरस्वच्छता प्राइमर
» » कुत्ते के साथ यात्रा: एक खुश यात्रा का आनंद लेने के लिए क्या ध्यान रखना चाहिए
© 2021 taktomguru.com