taktomguru.com

बॉक्सर

बॉक्सरदिखावट: बोक्सर कुत्ता एक प्रभावशाली मांसपेशी शरीर के साथ एक मध्यम आकार की नस्ल है, जो इसके अभिव्यक्तिपूर्ण चेहरे के लिए जाना जाता है।

भार: 50 - 80 पाउंड।

औसत जीवन समय: 10 - 12 साल

स्वभाव. मुक्केबाज चंचल, स्नेही, वफादार, बुद्धिमान, ऊर्जावान हैं और कभी-कभी जिद्दी हो सकते हैं। वे बच्चों, अन्य कुत्तों और अन्य जानवरों के साथ उत्कृष्ट हैं - उन्हें परिवार के लिए महान पालतू जानवर बनाते हैं। वे अपने मालिकों के साथ गतिविधियों में भाग लेना पसंद करते हैं और उनका ध्यान पसंद करते हैं। यदि वे लंबे समय तक अकेले रह जाते हैं तो वे विनाशकारी व्यवहार विकसित कर सकते हैं, इसलिए लंबे समय तक काम करने वाले लोगों के लिए यह अनुशंसा नहीं की जाती है।

प्रशिक्षण। वे बुद्धिमान कुत्ते हैं और आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। प्रशिक्षण कम उम्र में शुरू होना चाहिए और निरंतर रहना चाहिए, क्योंकि वे बहुत जिद्दी हो सकते हैं। मालिकों को धैर्य रखना चाहिए और उन्हें प्रभावी प्रशिक्षण देने का समय होना चाहिए, अन्यथा वे हमेशा इससे दूर जाने की कोशिश करेंगे। शुरुआती समाजीकरण की भी सिफारिश की जाती है क्योंकि कुछ प्रभावी पुरुष बन सकते हैं।

स्वच्छता. छोटे बाल होने से ज्यादा देखभाल की आवश्यकता नहीं होती है, सप्ताह में एक बार ब्रश करना चमकदार और स्वस्थ रखने के लिए पर्याप्त होता है।

व्यायाम करें। यह नस्ल ऊर्जा से भरा है और उन्हें स्वस्थ और खुश रखने के लिए हर दिन बहुत सारे अभ्यास की आवश्यकता होती है। वे बिना किसी झटके और गेंदों का पीछा करते हुए दौड़ना पसंद करते हैं।

स्वास्थ्य।




गैस्ट्रिक टोरसन: हालांकि यह वंशानुगत स्थिति नहीं है, यह अक्सर इस नस्ल सहित कई कुत्तों को प्रभावित करता है। यह एक बहुत गंभीर स्थिति है, जब एक कुत्ता इसे प्रस्तुत करता है, पेट को मोड़ और अवरुद्ध किया जा सकता है, जिससे गैस संचय होता है। यदि इसका जल्दी से इलाज नहीं किया जाता है तो यह घातक हो सकता है। इस बीमारी के साथ उल्टी और लापरवाही करने के बेकार प्रयास भी दिखाई देते हैं। इसके अलावा, यह कार्डियोवैस्कुलर पतन का कारण बन सकता है, जो आमतौर पर तब होता है जब आप खाने के बाद व्यायाम करते हैं। वयस्क कुत्तों में गैस्ट्रिक मरोड़ की घटनाओं को ले जा पार्क के माध्यम से चलाने के लिए इससे पहले कि पाचन के लिए समय देने के लिए स्वस्थ भोजन दिन में दो बार और, ज़ाहिर है के साथ नियंत्रित किया जा सकता है।

विकृति या हिप डिस्प्लेसिया: इसके परिणामस्वरूप मादा हड्डी के सिर और कूल्हे के एसीटबुलम के बीच एक खराब फिट होता है। सर्जरी से इस स्थिति को राहत मिल सकती है। डिस्प्लेसिया वाले कुत्तों आमतौर पर उसी स्थिति के साथ पिल्लों का उत्पादन करते हैं। खरीदारों से पूछना चाहिए कि क्या पिल्ला के पिता और मां दोनों में हाल ही में मूल्यांकन किया गया है और हिप डिस्प्लेसिया से मुक्त हैं। आपको प्रमाणपत्र देखने के बिना उत्तर के लिए हाँ नहीं लेना चाहिए और इसे एक विश्वसनीय पशुचिकित्सा के साथ जांचना चाहिए।

अल्सरेटिव केराइटिस (बॉक्सर का अल्सर या कॉर्निया का क्षरण): यह स्थिति वायरस या बैक्टीरिया के कारण नहीं होती है: यह मुक्केबाजों की विशिष्ट है। कॉर्निया का अल्सरेशन एक या दोनों आंखों को छोटे और सतही होने पर प्रभावित कर सकता है, पहले यह विस्तार नहीं करता है। कॉर्निया की अस्पष्टता या रक्त वाहिकाओं की वृद्धि इस स्थिति से जुड़ी है। बीमारी के उन्नत चरणों में, फाड़ना स्थिर है और उपचार का प्रतिरोध कर सकता है। इनमें से 80 प्रतिशत से अधिक अल्सर पांच साल या उससे अधिक आयु के कुत्तों में फेंकते हैं।

महाधमनी स्टेनोसिस: दिल के बाएं कक्ष और मुख्य धमनी (महाधमनी) के बीच निकास चैनल में कमी। ज्यादातर मामलों में, यह दिल (सिस्टोलिक बड़बड़ाहट) में एक असामान्य ध्वनि, स्टेथोस्कोप और लक्षण के साथ पता लगाया व्यायाम असहिष्णुता और बेहोशी के लक्षण भी शामिल हैं, अलग-अलग हो सकता है। जैसे-जैसे बीमारी बढ़ती है, लक्षणों में सांस, खांसी, असामान्य हृदय ताल, और अचानक मौत की कमी शामिल हो सकती है।

Monorchidism: यह अन्य जातियों की तुलना में बॉक्सर्स में अधिक बार होने वाली एक टेस्टिकल की कमी है। पेटी गुहा के अंदर टेस्टिकल बरकरार रखा जाता है। सर्जरी से इसका इलाज किया जाता है: कुत्ते को युवा होने पर बनाए रखा गया टेस्टिकल हटा दिया जाना चाहिए।

boxer1इतिहास. वहाँ के बारे में कैसे और क्यों बॉक्सर एक जाति के रूप में उत्पन्न कई सिद्धांत हैं, लेकिन यह स्पष्ट, "ब्राबांट बुलेनबीसर" मास्टिफ प्रकार का एक कुत्ता है, मूल रूप से नस्ल था है कि आदमी 1800, उनके पूर्वजों में बनाया गया था जर्मनी में के रूप में उस समय के प्रजनक सबसे उपयुक्त कुत्तों reproduced शिकार पकड़ने के लिये, जबकि शिकार, इन कुत्तों तो एक छोटे मास्टिफ कुत्ते (अंग्रेजी बुलडॉग के पूर्वज) के साथ पार कर रहे थे यह उभर रहा है। वर्तमान मुक्केबाज़ों में एक विस्तृत निचला जबड़ा होता है, नाक आगे और पीछे होता है और बुलेनबीसर से छोटा और अधिक सक्रिय होता है।

यह एक मजबूत कुत्ता है, जिसमें एक विस्तृत जबड़ा और मजबूत दांत होते हैं, जो इसके शिकार को बनाए रखने के लिए जरूरी होता है और इसे तब तक रखता है जब तक कि उसका स्वामी न आए। नाक के बड़े टुकड़े होते हैं जो इसे अपने शिकार से चिपकते हुए सांस लेने की इजाजत देते हैं। स्नैप के दोनों किनारों पर झुर्रियाँ उनके शिकार के खून को उनकी आंखों से दूर रखती हैं। सही बॉक्सर के सिर के लिए यह मानदंड आज भी खड़ा है।

मुक्केबाजों के बारे में और जानने के लिए, द बॉक्सर्स एनसाइक्लोपीडिया पर जाएं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बच्चों के लिए मध्यम आकार के सबसे अच्छे कुत्तेबच्चों के लिए मध्यम आकार के सबसे अच्छे कुत्ते
बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?
बच्चों के लिए 7 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लोंबच्चों के लिए 7 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लों
अंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्यअंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्य
पग का तापमानपग का तापमान
एक बीगल का व्यवहार गुणएक बीगल का व्यवहार गुण
दुनिया में सबसे स्नेही कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10दुनिया में सबसे स्नेही कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
रेस: बॉक्सररेस: बॉक्सर
10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
शिक्षा और प्रशिक्षणशिक्षा और प्रशिक्षण
» » बॉक्सर
© 2021 taktomguru.com