taktomguru.com

मुक्केबाजों की देखभाल कैसे करें

बॉक्सर बैठेमुक्केबाज स्नेही हैं और मानवीय बातचीत चाहते हैं। यदि आपके पास एक है, तो आप शायद जानते हैं कि यह एक बहुत ही बुद्धिमान और उत्सुक कुत्ता है। यदि आप अपने पालतू जानवर को खुश करना चाहते हैं, तो नाटक की खुराक को भूलए बिना पर्याप्त प्रशिक्षण, पोषण और पशु चिकित्सा ध्यान दें

अपने शरीर को स्वस्थ रखें

चरण 1. जैसे ही आप बॉक्सर घर लाने का निर्णय लेते हैं और फिर टीकाकरण दिशानिर्देशों और अन्य नियमित परीक्षाओं के अनुसार वापस लौटने के लिए पशुचिकित्सा का दौरा करने के लिए नियुक्ति निर्धारित करें। बॉक्सर कुत्ते कुछ स्वास्थ्य समस्याओं के जोखिम में वृद्धि कर रहे हैं क्योंकि वे बड़े होते हैं, जिनमें कुछ प्रकार के कैंसर और बढ़ते दिल शामिल हैं। आपके पालतू जानवरों को बहुत लाभ होगा यदि आपके पास ऐसे पेशेवर की देखभाल है जो आपके सामान्य स्वास्थ्य से परिचित है, तो आप समय पर किसी भी समस्या का पता लगा सकते हैं और आपको सलाह देते हैं कि आपके घर में क्या देखना है, जैसे त्वचा घाव जो आसानी से या एक दर्द होता है जो कुछ दिनों के बाद ठीक नहीं होता है।

चरण 2. उसे प्रोटीन, मांस और पूरे अनाज के आधार पर आहार दें, न कि अनाज द्वारा उत्पाद या कार्बोहाइड्रेट भरने के साथ। एक पशुचिकित्सक आपको सर्वश्रेष्ठ बॉक्स को हल करने या अपने बॉक्सर के लिए ताजा भोजन वाले मेनू को डिज़ाइन करने में मदद कर सकता है। दिन में दो बार छोटे भोजन खाने से परेशानियों, जीवन-धमकी देने वाले फैलाव, या पेट घुमाव जैसी जटिलताओं को रोका जा सकता है, जो मुक्केबाज़ जैसे गहरे छाती नस्लों में अधिक आम है।

चरण 3. समय-समय पर स्नान के साथ अपनी त्वचा और कोट स्वस्थ रखें। बार-बार ब्रशिंग आपके कम शेडिंग स्तर को कम कर सकती है और आपके बालों को चमकता है। आपको कुछ दैनिक चलने की भी आवश्यकता होगी और पिछवाड़े या कुत्ते पार्क में स्वतंत्र रूप से दौड़ने के लिए समय का आनंद लें, इस तरह आप ऊर्जा खर्च कर सकते हैं और अपनी मांसपेशियों और हड्डियों को स्वस्थ रख सकते हैं।




प्रशिक्षण में बॉक्सर

चरण 1. जल्दी शुरू करो बड़ी भूरे रंग की आंखों और एक झुर्रीदार चेहरे के साथ वह प्यारा छोटा पिल्ला अंततः 21 1 25 इंच लंबा होगा और वजन 60 से 80 पाउंड अच्छी तरह से मांसपेशियों के बीच होगा। हालांकि कभी-कभी जिद्दी, मुक्केबाज कुत्ते प्रशिक्षण, सकारात्मक सुदृढ़ीकरण, निरंतर रवैया और कई प्रशंसाओं के लिए अच्छी प्रतिक्रिया देते हैं। अधिकांश पिल्ले आज्ञाकारिता की मूल बातें सीखने शुरू कर सकते हैं जैसे ही उन्हें घर लाया जाता है, जब तक आप ध्यान रखें कि वे पूरी दुनिया के साथ पिल्ले तलाशने के लिए हैं।

चरण 2. आज्ञाकारिता कक्षाओं में उसे नामांकित करें। ये कक्षाएं अच्छी नींव प्रदान करती हैं और शौचालय प्रशिक्षण, चबाने के व्यवहार और पिल्लों के साथ संघर्ष के अन्य मुद्दों के साथ सहायता प्रदान करती हैं। शुरुआती के लिए आज्ञाकारिता कक्षाओं में वयस्क मुक्केबाज भी उत्कृष्ट छात्र हैं। प्रशिक्षण न केवल कुत्ते को शिक्षित कर सकता है, बल्कि उचित तकनीक और प्रशिक्षण विधियों के मालिक भी हो सकता है। पशुचिकित्सा आमतौर पर स्थानीय स्तर पर प्रसिद्ध ट्रेनर के पते की सिफारिश कर सकता है।

चरण 3. पूरक गतिविधियों में नामांकन करें। आपके बॉक्सर में एक टीम के सदस्य के रूप में आज्ञाकारिता परीक्षण, चपलता घटनाओं और अन्य खेल गतिविधियों में उत्कृष्टता प्राप्त करने की क्षमता है। कठोर प्रशिक्षण आपको मानसिक और शारीरिक रूप से आकार में रहने में मदद करेगा। पशुचिकित्सक या प्रशिक्षक आपको इन गतिविधियों को कहां, कब और कैसे पहुंचा सकता है, इस बारे में जानकारी प्रदान कर सकता है।

परिषद। मुक्केबाज के आहार में बहुत सारी गुड्स जोड़ने या उसे अतिरंजित करने के प्रलोभन से बचें। कैनाइन मोटापे से मधुमेह, दर्दनाक संयुक्त विकार और कई वजन से संबंधित बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बॉक्सर विशेषताओंबॉक्सर विशेषताओं
बॉक्सरबॉक्सर
मुक्केबाज: यह एक कुत्ता नस्ल क्यों है जो हर कोई चाहता हैमुक्केबाज: यह एक कुत्ता नस्ल क्यों है जो हर कोई चाहता है
स्वास्थ्य रोकथाम दिनचर्यास्वास्थ्य रोकथाम दिनचर्या
क्या मुक्केबाज के भोजन में अंडे तोड़ना बुरा है?क्या मुक्केबाज के भोजन में अंडे तोड़ना बुरा है?
बॉक्सर के लिए प्राकृतिक भोजनबॉक्सर के लिए प्राकृतिक भोजन
मुक्केबाज कुत्ते के स्वास्थ्य और देखभालमुक्केबाज कुत्ते के स्वास्थ्य और देखभाल
कैसे एक सुनहरा कुत्ता पिल्ला फ़ीड करने के लिएकैसे एक सुनहरा कुत्ता पिल्ला फ़ीड करने के लिए
अमेरिकी और जर्मन मुक्केबाजों के बीच अंतरअमेरिकी और जर्मन मुक्केबाजों के बीच अंतर
एक बॉक्सर की देखभाल कैसे करेंएक बॉक्सर की देखभाल कैसे करें
» » मुक्केबाजों की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com