taktomguru.com

Automutilaciуn

Automutilaciуn

पाठ: बेनिनो पाज़।

कुत्ता रक्त और सब कुछ के साथ घायल होने तक जोर से एक क्षेत्र लाता है। कच्चे छोड़ने तक रात में लाभ उठाएं, जब नहीं देखा जाता। हम उसे रात में तीन पट्टियां लगाने के लिए मिल गए हैं, लेकिन वह उन्हें ले जाता है। निस्संदेह, हम अपने प्यारे कुत्ते के उन व्यवहारों में से एक का सामना कर रहे हैं जिन्हें हम समझ नहीं सकते हैं और यह निराशाजनक और दर्दनाक है, इसलिए हम इस विषय में शामिल होने की कोशिश करेंगे।

टिप्पणी स्पष्ट था कि पहली बात यह है कि हम एक पशु चिकित्सा अभ्यास कर रहा है क्या करना है चोट, आघात, संक्रमण, parбsitos, एलर्जी से इनकार करने के लिए ... एक बार रोग खारिज कर दिया है, यह पुष्टि करने के लिए समस्या यह है कि इस व्यवहार स्थापित किया गया है है कि संभव है एक "बुरी आदत" के माध्यम से और हमें "आदतों में परिवर्तन" करने, व्यवहार को संशोधित करने, हमारे कुत्ते की आदत बदलने की जरूरत है। हम जानते हैं कि और सीखा व्यवहार में परिवर्तन और हमारे कुत्ते एक जटिल कार्य करने की अपेक्षा की की प्रदर्शनों की सूची में निहित है, जब यह अच्छी तरह से प्रमाणित हो चुकी है, क्योंकि यह एक लंबी अवधि के लिए या महान तीव्रता, requerirб समय और podrб йxito सुनिश्चित कोई भी साथ काम किया है mбs। यह एक कठिन काम है, हालांकि असंभव नहीं है, लेकिन हमें यह जानना होगा कि हमें बहुत व्यवस्थित होना होगा और पूरे परिवार का सहयोग होना होगा।

Йste मानव में अलग अलग अर्थ, साथ उन लोगों के व्यवहार में से एक है, जिसमें autodestrucciуn, आत्म दुरुपयोग, autoflagelaciуn, autoagresiуn या autolesiуn की hablarнamos है, जो शरीर पर ही producciуn घाव को शामिल prбcticas हैं, घाव है कि अक्सर से परिणाम फैशन, सौंदर्यशास्त्र और / या समूह के मुद्दे (टैटू, छेद, कटौती, आदि), हमारे दिनों में कुछ बहुत आम है। मानवीय जटिलता हमें मासोकिस्ट और साडो के मामलों में दर्द के माध्यम से यौन आनंद की खोज के मामलों की ओर ले जाती है। इसके अलावा, हमारे पास उन व्यक्तियों हैं जो कुछ मनोवैज्ञानिक विकार से पीड़ित हैं। चरम मामला आत्महत्या है।

ऐसा प्रतीत नहीं होता है कि ये समझदार पशु साम्राज्य में लागू होने के कारण हैं, जिसमें एक जीवित रहने के लिए झगड़ा करता है और सभी उपलब्ध ऊर्जा जीवित रहने की आवश्यकता होती है। आज तक, मेरे पास कोई खबर नहीं है कि किसी भी जानवर को इरादे से मौत का कारण बनने के लिए आत्म-घायल हो गया है। Sн मैं कुत्तों कि उनके आकाओं की तलाश में kilуmetros के सैकड़ों यात्रा की है और एक dйbil fнsico राज्य में आए हैं की कहानियों oнdo, एक जाल से खुद को मुक्त कर और जीवित रहने के लिए (हालांकि कम fнsicamente) जानवरों है कि एक पैर काट लिया है मर रहा है, लेकिन नहीं स्वैच्छिक और जागरूक आत्म विनाश की खोज।

मुख्य कारण

हमारे कुत्तों में, समस्या के सबसे लगातार कारण, स्वास्थ्य समस्याओं को त्याग दिया, बहुत विविध हो सकता है:

-दर्द, झुनझुनी या бrea में irritaciуn की उपस्थिति (हम, पता लगा सकते हैं नहीं शायद mбs संभावित), लेकिन जानवर एक cнrculo कि फ़ीड उत्पादन चाट से राहत मिली हो जाता है: चाट असुविधा से छुटकारा दिलाता है, जबकि यह क्षेत्र में अधिक जलन पैदा करता है, जो इससे अधिक चाट लाता है ... और यह आदत बन जाती है।
-Estrйs। जब एक कुत्ता टिप्पणी जोर दिया गया था, को राहत देने के mбs rбpidos तरीकों में से एक nibbling है, mбs या उससे कम खाना या गम के साथ इंसानों की तरह है, और जब के बारे में बेहतर कुछ भी नहीं या mбs है "एक पैर चला जाता है।"
-अलगाव से चिंता, मास्टर की अनुपस्थिति को स्वीकार करने में कठिनाइयों।
-ऊब, उत्तेजना के साथ पर्यावरण।
-मास्टर का ध्यान आकर्षित करें। यह उल्लेख किया गया है हालांकि यह संदिग्ध लगता है। हम एक सीखने की प्रक्रिया के बारे में बात करेंगे।
-कुछ अनुवांशिक पूर्वाग्रह हो सकता है।
-एक व्यवहार सीखा या इसे शुरू में, इसे महसूस किए बिना, मजबूर किया गया है।
-एक रूढ़िवादी व्यवहार (प्रारंभिक विस्थापन गतिविधि)। वे असामान्य और लगातार दोहरावदार व्यवहार, स्पष्ट funciуn बिना अपेक्षाकृत अपरिवर्तित शेयर, जो एक उद्देश्य है लगता है द्वारा लेकिन संदर्भ से बाहर होती हैं (उदाहरण के लिए शौच, खाना, घूमना) और सामान्य व्यवहार के साथ हस्तक्षेप। (मेटज़ेल आर, 2006)।
-व्यवहार / जुनूनी-बाध्यकारी विकार, तनाव का नतीजा।
-खुशी। लैमेटेओ राहत पैदा करता है।
-प्रेरित आदत उदाहरण के लिए, एक कुत्ते की हड्डी या कोलेजन हड्डी पर चबाने के बाद, कुत्ते के सामने के पैर आमतौर पर प्रबल होते हैं और चाटना शुरू करते हैं)।
एएसएच मैनिफ़ेस्ट है
इन जानवरों द्वारा अक्सर किए जाने वाले कुछ व्यवहार हैं:
-आत्म-रोकथाम और / या आत्म-विघटन के साथ या उसके बिना पूंछ या अंगों का उत्पीड़न।
-चाटना द्वारा एक्रल granuloma (निरंतर चाट के कारण घाव)।
-झंडे या पैरों का सक्शन।
-त्वचा की घुमाव (बिल्ली का बच्चा hyperesthesia)।
-सक्शन-मैस्टेटिंग ऊन (या अन्य ऊतक) इंजेक्शन के साथ या बिना।
समस्या को सुधारने के लिए कैसे करें
हम उन व्यवहारों से निपटने का प्रयास कर सकते हैं, जिनकी वजह से हमने विचार की समस्या के मुख्य कारणों का मुकाबला करने के उद्देश्य से कार्यों की एक श्रृंखला के साथ काम किया है। , कुत्ते के वातावरण को बेहतर बनाने के लिए ठीक से इंटरैक्टिव खिलौने कि खुद हमारे अनुपस्थिति (भरवां Kongs) में मनोरंजन कर सकते की उपलब्धता के माध्यम से प्रोत्साहित शुरू, raciуn भोजन के साथ भरवां खिलौने छिपाने ताकि आप घर खोजने के लिए (का उपयोग करते हुए उसकी नाक की) और इस प्रकार यह प्राप्त होता है कि हम अपने ब्रह्मांड का केंद्र बनना बंद कर देते हैं और वह अपने अस्तित्व के लिए चीजों को और अधिक दिलचस्प (और आवश्यक) ढूंढ सकता है। इसे हासिल करने का एक और तरीका है अलगाव चिंता को कम करने के उद्देश्य से दिनचर्या के अनुक्रम को शुरू करना। हम कुत्ते अभ्यस्त अकेले रहना भले ही हम घर पर हैं, उनके "स्वयं की गतिविधियों" proporcionбndole खिलौने और आप का मनोरंजन करने के लिए गतिविधियों का आनंद कर सकते हैं। हम सकारात्मक अंतराल में काम करेंगे जो अकेले रहते हैं (उदाहरण के लिए टेलीविजन देखते समय) और छोड़ने से पहले कुत्ते को ध्यान देने से बचें। अगर हम जाने से पहले अपना गुस्सा दिखाते हैं और "पुस्तिका पढ़ते हैं" समझ में नहीं आते हैं और केवल हमारी उपस्थिति और प्रस्थान के बीच एक बड़ा बदलाव समझने के लिए काम करते हैं। हमारे कुत्ते में तनाव और चिंता का कारण बनने वाली हर चीज केवल स्थिति को खराब कर देगी। यह हमारे आगमन पर लागू होता है। कि estrйs कम करने के लिए, हम तनाव कम करने के लिए प्रयास करना चाहिए और उदाहरण के लिए frustraciуn पैदा कर सकता है,, अत्यधिक शोर, उत्तेजना या realizaciуn खेल से परहेज है कि कारण कुत्ते, asн पर इस प्रभाव का निरीक्षण और frнo या गर्मी से अधिक पास रोकने के लिए, सुधार से बचें, प्यास या भूख को पारित करने या जोर से या अचानक शोर को खत्म करने की अनुमति न दें।



यह कुत्ते, इसके अभयारण्य, एक आरामदायक जगह (चटाई के साथ) के लिए एक उचित जगह स्थापित करने में भी बहुत मददगार होगा जहां आप बिना परेशान किए आराम कर सकते हैं। अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने से लाभदायक संसाधन बन जाता है, और हम इसे खेल, आज्ञाकारिता और सकारात्मक प्रबंधन के माध्यम से प्राप्त करेंगे। यहां तक ​​कि उन सभी विचारों, पुरस्कारों और सुदृढ़ीकरण (उनके भोजन सहित) "जीतने की आवश्यकता है। ऐसा करने के लिए sуlo आप (caresses, शब्दों के साथ और दिखता है) atenciуn भुगतान करना होगा, जब वह कुछ हम पूछा है करता है ( "इसे यहाँ देखते हैं," "लग रहा है", "йchate," "रहने के लिए," "अपनी साइट" etcйtera)।

यदि आप अलग-अलग महसूस करने के लिए रात में चाटना चाहते हैं, तो हम परीक्षण कर सकते हैं कि परिवहन के पिंजरे के अंदर हमारे कमरे में होने से स्थिति में सुधार होता है या नहीं। दंड से बचने और कुत्ते को सही करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा, सजा केवल समस्या को खराब करेगी, तनाव और चिंता के स्तर को बढ़ाएगी। तुम कुत्ते अपनी मौजूदगी में चाटना नहीं है मिल सकता है, लेकिन समस्या यह agravarб जब sуlo छोड़ दिया (mбs कर रहा है कई मालिकों का कहना है कि कुत्ते जो कुत्ते की क्षमताओं से अधिक है और एक स्पष्ट है "दोषी" है, एन्थ्रोपोमोर्फिज्म का उदाहरण)। विशेष प्रासंगिकता आपको हमारी अनुपस्थिति में उस व्यवहार को करने की संभावना रखने से रोकने के तथ्य को प्राप्त करती है। जब हम उपस्थित होते हैं, तो हम आपको बहुत सावधान रहेंगे कि आप क्षेत्र को चाटना न दें। फिलहाल आप कोशिश करते हैं, हम अचानक शोर करेंगे और खिलौने पर आपका ध्यान केंद्रित करेंगे। यह आपके ध्यान को विचलित करने और वैकल्पिक व्यवहार की पेशकश करने के बारे में है जिसे हम पुरस्कृत करेंगे। यदि यह आवश्यक हो जाता है, तो हम एलिजाबेथ कॉलर का सहारा लेंगे ताकि उसे खुद को मारने की संभावना न हो। इसके साथ "अन्य गतिविधियों" की प्रस्तुति के साथ होना चाहिए जिसे हम इनाम देंगे, जैसे कि आपके भरवां खिलौनों और हमारे ध्यान को खेलने या निभाने की पेशकश। हम उस स्थान को भी सीमित कर सकते हैं जिस पर कुत्ते के पास पहुंच है, उसे उस क्षेत्र में प्रतिबंधित कर रहा है जो उसके लिए आरामदायक है।

कुत्ता बाहरी कारणों के रूप में, हम champъ हम उनके baсos में उपयोग के प्रकार की समीक्षा कर सकते हैं, उनमें से आवृत्ति को कम और किसी भी असुविधा वे जो भी व्यवहार के लिए प्रेरित बाहर शासन करने के लिए एक अच्छा कुल्ला करना सुनिश्चित करें। हमेशा की तरह, यह आवश्यक है कि हम जो प्रगति देखते हैं उसे रिकॉर्ड करें और हम स्पष्ट हैं कि समस्या को हमारे हिस्से पर समय और अधिक दृढ़ता की आवश्यकता होगी। प्रक्रिया के दौरान उतार-चढ़ाव होंगे, लेकिन हमें जारी रहना चाहिए।

Bibliografнa

-केवल घर पर कुत्ते अलगाव के लिए चिंता। जेम्स ओहारे

-Neuropsicologнa। जेम्स ओहारे

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्यों कुत्ते अन्य कुत्तों के मूत्र चाटनाक्यों कुत्ते अन्य कुत्तों के मूत्र चाटना
अपने कुत्ते के इस व्यवहार से सावधान रहें!अपने कुत्ते के इस व्यवहार से सावधान रहें!
एक वयस्क कुत्ते का प्रशिक्षणएक वयस्क कुत्ते का प्रशिक्षण
मेरा कुत्ता कुत्ते के ठेठ व्यवहार को चिह्नित करता हैमेरा कुत्ता कुत्ते के ठेठ व्यवहार को चिह्नित करता है
जेरियाट्रिक कुत्ताजेरियाट्रिक कुत्ता
मेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता हैमेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता है
कुत्तों में भोजन का परिवर्तन - इसे कैसे करेंकुत्तों में भोजन का परिवर्तन - इसे कैसे करें
अगर पालतू जानवर अकेला रह जाता है तो क्या करना चाहिए क्योंकि उसके मालिक की मृत्यु हो गई हैअगर पालतू जानवर अकेला रह जाता है तो क्या करना चाहिए क्योंकि उसके मालिक की मृत्यु हो गई है
आप सड़क पर मिलने वाले स्कार्फ क्यों खाते हैं?आप सड़क पर मिलने वाले स्कार्फ क्यों खाते हैं?
एक दर्दनाक पालतू जानवर का पुनर्वास कैसे करेंएक दर्दनाक पालतू जानवर का पुनर्वास कैसे करें
© 2021 taktomguru.com