taktomguru.com

मैं अपने पालतू जानवरों को पायरोटेक्निक से कैसे बचा सकता हूं?

पायरोटेक्निक से अपने पालतू जानवरों की रक्षा करें

नए साल की ईव पार्टियां परिवार और दोस्तों के साथ साझा करने के लिए एक सुंदर क्षण हैं। हालांकि, यह हमारे छोटे चार पैर वाले साथी के लिए एक दुःस्वप्न बन सकता है।

जैसा कि बहुत से लोग जानते हैं, जानवर आतिशबाजी के विस्फोटों के कारण rumblings के लिए बेहद संवेदनशील हैं। अधिक सटीक रूप से, कुत्तों और बिल्लियों पीड़ित हैं जो इन विस्फोटकों से सबसे ज्यादा प्रभावित होते हैं, क्योंकि उनकी सुनवाई क्षमता मनुष्यों की तुलना में चार गुना अधिक होती है।

इस कारण से, पशु देखभाल और संरक्षण के लिए समर्पित एजेंसियां ​​मध्यरात्रि उत्सव के दौरान हमारे पालतू जानवरों की रक्षा के लिए सिफारिशों की एक श्रृंखला का प्रसार करने के लिए जिम्मेदार हैं।

मैं अपने पालतू जानवरों को पायरोटेक्निक से कैसे बचा सकता हूं?

आतिशबाजी से हमारे पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए युक्तियाँ

1. कॉलर में अपनी व्यक्तिगत जानकारी जोड़ें

कृत्रिम ध्वनियों से सबसे अधिक प्रभावित जानवर, बिना किसी संदेह के, कुत्ते हैं, क्योंकि उनकी सुनवाई उनके बिल्ली के प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में और भी नाजुक है। इस कारण से, यह अजीब नहीं होना चाहिए कि हमारे आजीवन पालतू घर बिना किसी निश्चित दिशा के घर छोड़ने की कोशिश करते हैं।

नुकसान और संभावित सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए, गर्दन को जानवर के नाम, अपने पते और अपने फोन नंबर के साथ किसी प्रकार का पट्टिका डालना सबसे अच्छा है ताकि इसे आपके घर लौटाया जा सके।

2. पर्यावरण तैयार करें

यद्यपि आपके पालतू जानवर आमतौर पर अधिकांश वर्ष के लिए एक अनुकरणीय व्यवहार बनाए रखते हैं, लेकिन यह संभव है कि rumblings घबराहट की गंभीर स्थिति के कारण अपने मनोवैज्ञानिक तंत्र को बदल दें। इस ढांचे में, आपका स्वास्थ्य शारीरिक वातावरण पर निर्भर करेगा जो इसे रखने के लिए ज़िम्मेदार है।




इसे उस कमरे में छोड़ने से बचें जिसमें कई ग्लास तत्व होते हैं ताकि जब यह एक स्पैम प्रकट होता है तो इससे चोट नहीं आती है। इसी तरह, पानी और नरम संगीत के साथ एक कंटेनर रखने का प्रयास करें जो विस्फोटों को छिपाने में सक्षम है।

3. अपने पशुचिकित्सक से शामक के लिए पूछें

हमने कई बार सुना है कि एक पशु दर्दनाशक आतिशबाजी के कारण परिवर्तनों का सबसे अच्छा समाधान है। हालांकि यह सच हो सकता है, यह केवल एक विकल्प है जो वैध है जब दवा पेशेवर द्वारा दी गई है और उचित खुराक में निर्धारित है। पहले पशु चिकित्सक से परामर्श किए बिना अपने कुत्ते या अपनी बिल्ली को न लिखें।

3. अपने पशुचिकित्सक से शामक के लिए पूछें
3. अपने पशुचिकित्सक से शामक के लिए पूछें

4. इसे छिपाने दें

जैसा कि मनुष्यों के साथ होता है जब वे एक विनाशकारी जलवायु घटना की उपस्थिति में होते हैं, जानवर आमतौर पर ऐसी जगह पर चलने की एक ही आदत अपनाते हैं जहां वे सुरक्षित महसूस करते हैं।

यदि आपका पालतू अन्य लोगों से घिरे घर के अंदर उत्सव बिताने जा रहा है, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि इसमें फर्नीचर का एक टुकड़ा है जिसमें इसे धमकी मिलने पर छुपाया जा सकता है।

5. पायरोटेक्निक का प्रयोग न करें

निश्चित रूप से, छुट्टियों के दौरान आपके पालतू तनाव से बचने के लिए मूलभूत सलाह पायरोटेक्निक फेंकना और जानवरों में उत्पन्न होने वाले नुकसान के बारे में अपने परिचितों को जागरूक करना नहीं है। याद रखें: "यदि आप समाधान का हिस्सा नहीं हैं, तो आप समस्या का हिस्सा हैं"।

पशु मनुष्यों के समान सम्मान के लायक हैं। अपने अधिकारों पर जोर देने के लिए आप पर निर्भर है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पार्टियों पर हमारे कुत्ते की देखभाल कैसे करेंपार्टियों पर हमारे कुत्ते की देखभाल कैसे करें
कुत्ते की सुनवाई की जांच कैसे करेंकुत्ते की सुनवाई की जांच कैसे करें
छुट्टियों पर मालिंसो की देखभाल के लिए टिप्सछुट्टियों पर मालिंसो की देखभाल के लिए टिप्स
पायरोटेक्निक, कुत्तों, पक्षियों और लोगों के लिए एक खतरापायरोटेक्निक, कुत्तों, पक्षियों और लोगों के लिए एक खतरा
पायरोटेक्निक से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करेंपायरोटेक्निक से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें
घर पर पालतू जानवर होने पर स्वच्छता की देखभालघर पर पालतू जानवर होने पर स्वच्छता की देखभाल
बिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारीबिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारी
राष्ट्रीय छुट्टियों में अपने पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करेंराष्ट्रीय छुट्टियों में अपने पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें
जब खुशी दर्द होता हैजब खुशी दर्द होता है
आतिशबाजी से अपने कुत्ते की रक्षा कैसे करेंआतिशबाजी से अपने कुत्ते की रक्षा कैसे करें
» » मैं अपने पालतू जानवरों को पायरोटेक्निक से कैसे बचा सकता हूं?
© 2021 taktomguru.com