taktomguru.com

कुत्ते की सुनवाई की जांच कैसे करें

यह तब विनाशकारी हो सकता है जब कोई कुत्ता अचानक कमरे में रहने पर जानना बंद कर देता है। जब वह अपने नाम से बुलाया जाता है तो वह स्पष्ट रूप से ध्यान में नहीं आता है और उनसे आवाजों को पहचानता नहीं है जो उससे परिचित थे। इसे एक संकेत के रूप में लिया जा सकता है कि पालतू जानवर उन चीज़ों में रूचि नहीं रखते हैं जो उनका ध्यान आकर्षित करते थे, हालांकि, हो सकता है कि आप सुनवाई या उसका हिस्सा खो चुके हों। ऐसे कई कारक हैं जो इसमें योगदान दे सकते हैं: मोम बिल्डअप, वृद्धावस्था या कान संक्रमण। कुत्ते में श्रवण हानि की डिग्री निर्धारित करने के लिए टेस्ट घर पर किए जा सकते हैं या पेशेवर प्रक्रियाओं की तलाश कर सकते हैं।




कुत्ते के कान-कीअनुदेश

  • स्वच्छ कुत्ते गर्म लेकिन गर्म नहीं के साथ एक कपास गीला धीरे कान से मोम और गंदगी को दूर करने के कान, तो एक कपास पट्टी मलबे उपास्थि में फंस निकालने, लेकिन कान की नलिका को लेने के लिए सिक्त है । इस प्रक्रिया को दूसरे कान में दोहराएं। कुत्तों में मोम का संचय सुनवाई को प्रभावित कर सकता है जैसा कि यह लोगों में करता है। उन्हें साफ करने के बाद, आप उन आवाजों और ध्वनियों को पहचानना शुरू कर सकते हैं जिन्हें आपने पहले नहीं सुना था।
  • अपनी प्रतिक्रिया निर्धारित करने के लिए ध्वनियों का उपयोग करके घर पर कुत्ते पर एक सुनवाई परीक्षण करें। पशु क्रूरता निवारण के लिए अमेरिकन सोसायटी कहते हैं: "आप अपने कुत्ते उसके पीछे चुपचाप आगे बढ़ सुनवाई का मूल्यांकन करें और अपने जवाब की जांच करने के लिए एक कठिन थप्पड़ दे सकते हैं।" ताकि आप कंपन जब किया महसूस नहीं और काफी दूर तक खड़े हवा आंदोलन, एक चीख़ का खिलौना की तरह अन्य ध्वनियों महसूस नहीं करने के लिए, कुंजी या यहां तक ​​कि एक वैक्यूम क्लीनर jingling इस्तेमाल किया जा सकता है, तो कुत्ते प्रदर्शित नहीं करता है धीरे धीरे चलना के लिए सुनिश्चित करें जवाब, यह पूरी तरह से बहरा हो सकता है, इसे कमरे में किसी स्थान से इसके नाम से भी बुलाया जा सकता है और यदि यह विपरीत दिशा में बदल जाता है जहां इसे कहा जाता है तो यह आंशिक रूप से बहरा हो सकता है।
  • एक बीएईआर परीक्षण पूरा करें। निश्चित रूप से जानने का एकमात्र तरीका अगर कुत्ता पूरी तरह से या आंशिक रूप से बहरा है तो इसे एक विशेष श्रवण तंत्र तंत्र (बीएईआर) के अधीन कर रहा है। यह परीक्षण ध्वनि के जवाब में मस्तिष्क की विद्युत गतिविधि को रिकॉर्ड करने के लिए कंप्यूटर का उपयोग करता है। बहरे कुत्ते शिक्षा कार्रवाई कोष के अनुसार, BAER "कुत्ते सुनवाई की पूरी रेंज को मापने नहीं है, लेकिन बता कुत्ता सामान्य सीमा के भीतर सुनवाई कर लिया है।" बहरे कुत्ते शिक्षा कार्रवाई का कहना है कि "एक क्लिक ध्वनि करने के लिए निर्देशित किया गया है फोम डालने, इयरफ़ोन या हेडफ़ोन के माध्यम से सुना और मस्तिष्क की प्रतिक्रिया दर्ज की जाती है। प्रत्येक कान का व्यक्तिगत रूप से परीक्षण किया जाता है और परीक्षण आमतौर पर केवल 10 या 15 मिनट तक रहता है। "सभी केंद्र बीएईआर परीक्षण की पेशकश नहीं करते हैं। पशुचिकित्सा से पूछें जहां इन परीक्षणों को किया जा सकता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सात चरणों में कुत्ते को साफ कानसात चरणों में कुत्ते को साफ कान
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बहरा है?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बहरा है?
सबसे अच्छी सुनवाई के साथ कुत्ते नस्लोंसबसे अच्छी सुनवाई के साथ कुत्ते नस्लों
कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें - निर्देशकुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें - निर्देश
मेरा कुत्ता क्यों बंद नहीं कर सकता?मेरा कुत्ता क्यों बंद नहीं कर सकता?
क्या मेरा कुत्ता बहरा है?क्या मेरा कुत्ता बहरा है?
कुत्तों में बहरापन के कारणकुत्तों में बहरापन के कारण
कुत्ते के कान की मालिशकुत्ते के कान की मालिश
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे पालतू बहरे हैं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे पालतू बहरे हैं?
बहरापनबहरापन
» » कुत्ते की सुनवाई की जांच कैसे करें
© 2021 taktomguru.com