taktomguru.com

जानवरों के प्यार के लिए, पायरोटेक्निक नहीं

जानवरों के प्यार के लिए ... नहीं PIROTECNIA

जानवरों के प्यार के लिए ... नहीं PIROTECNIA

सालों से, संरक्षक अपने निपटारे के साधनों के लिए पूछ रहे हैं कि लोग सच के बारे में जागरूक हो जाते हैं रॉकेट और rompeportones के उपयोग का खतरा, इन विस्फोटकों के बीच इनका उपयोग किया जाता है।
सालों से, सुरक्षाविदों ने इन तरीकों के लिए उपलब्ध साधनों के बारे में पूछ रहे हैं ताकि रॉकेट्स और रोमपेपोर्न्स के उपयोग के वास्तविक खतरे से लोगों को जागरूक किया जा सके।

यद्यपि इन उत्पादों के उपयोग और दुरुपयोग को नियंत्रित किया गया है, हाल के दिनों में देश में 190 घायल लोग हैं जो आंकड़ों को सूखते हैं। लेकिन पालतू जानवरों, जंगली जानवरों और पर्यावरण को नुकसान से, थोड़ा कहा जाता है और कम लिखा जाता है।
यही कारण है कि पशु प्रेमी भावनात्मक छवियों और संदेशों से अपील करते हैं, आबादी को याद दिलाते हैं कि सैकड़ों पालतू जानवर इस छुट्टी के मौसम में हर साल मर जाते हैं और मर जाते हैं। यह सिद्ध किया जाता है कि कुत्तों और बिल्लियों के बहुत संवेदनशील कान होते हैं और कुछ अत्याचारों से रॉकेट के विस्फोटों का सामना करते हैं।

पालतू जानवर में, आतिशबाज़ी बनाने की विद्या के उपयोग क्षिप्रहृदयता, कांपना, सांस, मतली, चक्कर की तकलीफ, नियंत्रण, भय की हानि, और यहां तक ​​कि दिल का दौरा से मौत उत्पन्न करता है। प्रभाव विविध और विभिन्न तीव्रता और गंभीरता के प्रभाव हैं। कुत्तों को डर लगता है और जब वे भाग जाते हैं तो वे दुर्घटनाओं से पीड़ित हो जाते हैं या हार जाते हैं। ऐसे लोग हैं जो बचने के प्रयास में उन्हें बंधे रहते हैं और उन्हें फांसी देते हैं। पक्षी, tachycardias कि death- बिल्लियों अक्सर सरल जिज्ञासा द्वारा विस्फोटकों के पीछे चलाने ग्रहण कर सकता है भड़काने, दृष्टि या lesionarse- कीड़े और अन्य छोटे जानवरों को खो कर सकते हैं थोड़ा क्षतिग्रस्त नहीं किया जा कर सकते हैं के साथ peals पर प्रतिक्रिया पायरोटेक्निक उनके लिए एक बड़ा विस्फोटक है।

दुर्भाग्य से अर्जेंटीना में कोई कानून नहीं है जो इस दुश्मन की रक्षा करता है जिसमें आनंद की उपस्थिति होती है। अलग प्रांतों और शहरों जहां आतिशबाजी निषिद्ध है के अलावा, प्रतिनिधि सभा ने पिछले सप्ताह एक नियम यह है कि केवल एक सप्ताह के प्रांत में भंडारण, विपणन और आतिशबाजी के प्रयोग को विनियमित करने का प्रयास है मंजूरी दे दी।




मनुष्यों और जानवरों में दुर्घटनाओं और चोटों की एकमात्र संभावित रोकथाम पायरोटेक्निक का गैर-उपयोग है। न केवल आप पालतू जानवर शांत करने के लिए अपने शरीर पर हानिकारक दुष्प्रभाव का कारण बन सकता दवाओं के उपयोग पर विचार करना है, लेकिन आतिशबाज़ी बनाने की विद्या एक काफी व्यापक ध्वनि और दृश्य प्रभाव पड़ता है। केवल नहीं कुत्तों और बिल्लियों एक परिवार के साथ रह प्रभावित कर रहे हैं, लेकिन यह भी उन का त्याग कर दिया, सड़कों, जो घर पर अकेला छोड़ दिया है या किसी अन्य प्रजातियों से संबंधित और मानव के साथ एक साथ होना कर रहे हैं पर रहने वाले।

हर साल हजारों जानवर अपने घरों से बचते हैं विस्फोट से बचने के लिए निराशा में। मदद करने के इरादे से, स्वतंत्र संरक्षणवादियों ने फेसबुक खाते को खोया कुत्तों / पराना में पाए गए, उन लोगों से परामर्श करने के लिए जिन्होंने अपने पालतू जानवरों को खो दिया था। वे फोन के साथ पहचान पदक रखने की आवश्यकता को भी उजागर करते हैं ताकि जितनी जल्दी हो सके उसके मालिक के साथ पुनर्मिलन संभव हो।

एक संदेश के रूप में, कुछ पशु प्रेमियों ने अपने पालतू जानवरों की तस्वीरों को पायरोटेक्निक के उपयोग के खिलाफ पोस्टर के साथ लिया, और रंगीन गुब्बारे का उपयोग करने की सलाह दी, आकाश में उगते समय बहुत खूबसूरत शोर के बिना। जैसा कि कई पहलुओं में, वे नागरिक समाज द्वारा प्रोत्साहित सकारात्मक परिवर्तन हैं, उन क्षेत्रों में जहां राज्य अनुपस्थित है।

जानवरों के प्यार के लिए ... नहीं PIROTECNIA

एड्रियाना पैचेको / यूएनओ संपादकीय कर्मचारी
apachec [ईमेल संरक्षित]

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के मालिक रॉकेट से नफरत क्यों करते हैं?कुत्ते के मालिक रॉकेट से नफरत क्यों करते हैं?
यातायात दुर्घटना से पहले एक जानवर का प्रभार लेने के लिए लोर्का, पहला स्पेनिश शहरयातायात दुर्घटना से पहले एक जानवर का प्रभार लेने के लिए लोर्का, पहला स्पेनिश शहर
दुनिया में कुत्तोंदुनिया में कुत्तों
घरेलू पालतू बनाम बनाम जंगली पालतू जानवरघरेलू पालतू बनाम बनाम जंगली पालतू जानवर
पायरोटेक्निक, कुत्तों, पक्षियों और लोगों के लिए एक खतरापायरोटेक्निक, कुत्तों, पक्षियों और लोगों के लिए एक खतरा
जोड़े के साथ तोड़ने के बाद कुत्ते की भूमिकाजोड़े के साथ तोड़ने के बाद कुत्ते की भूमिका
एक फायरक्रैकर मत बनो!एक फायरक्रैकर मत बनो!
अर्जेंटीना घरेलू जानवरों के लिए eutanásica नहीं हैअर्जेंटीना घरेलू जानवरों के लिए eutanásica नहीं है
कुत्ता और आदमीकुत्ता और आदमी
10 क्रिसमस कृत्यों जो एक जानवर के जीवन को बदल देगा10 क्रिसमस कृत्यों जो एक जानवर के जीवन को बदल देगा
» » जानवरों के प्यार के लिए, पायरोटेक्निक नहीं
© 2021 taktomguru.com