taktomguru.com

"यहाँ आओ, बिल्ली का बच्चा": ट्रेन बिल्लियों कर सकते हैं?





इधर आओ, किटी, पैर खड़े हो जाओ, arito के माध्यम से, प्यारा पुसीकैट ... नहीं, यह नहीं विज्ञान कथा है, बिल्लियों, monaditas करने के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है, हालांकि एक और मुद्दा है कि क्या यह सूट उनके मनोवैज्ञानिक संतुलन है। यही कारण है कि आप और सामान्य ज्ञान पर निर्भर करता है, क्योंकि एक बिल्ली का एक अच्छा मालिक जा रहा है हमेशा एक जगह कहा जाता है जानवर के मनोवैज्ञानिक भलाई और इसकी हालत बिल्ली के लिए सम्मान के माध्यम से चला जाता है। यद्यपि यह भी अच्छी खबर है: बिल्ली अपने जीवन, उनके कल्याण में सुधार करने के लिए प्रशिक्षित कर सकती है ... और साथ ही घर के फर्नीचर को सुरक्षित रखती है, जो कम नहीं है -)

दरअसल, हम गलत होते हैं जब हम सोचते हैं कि बिल्लियों को प्रशिक्षित नहीं किया जा सकता है। अगर आप अपनी बिल्ली चाहते हैं, में घर पर बिल्लियों हम अनुशंसा करते हैं आप (, एक पट्टा पर चलना इस या उस जगह में खुद को राहत देने के), अच्छे कारणों के लिए नहीं तो प्रशिक्षित नहीं है के रूप में यह हो सकता है आपके भलाई, सुरक्षा या घर पर दुर्व्यवहार अन्यथा हल नहीं किया जा सकता है कि (फर्नीचर कैसे नष्ट करें, आदि)। सबसे पहले, एक बिल्ली एक बिल्ली है, और इसका सम्मान करना हमारे प्यार को दिखाने का सबसे अच्छा तरीका है।

आकर्षण और प्रतिकृति: इनाम और छोटे reprimands
सबसे पहले, हमें अपनी बिल्ली को शुरुआती उम्र से शिक्षित करने की कोशिश करनी चाहिए, फिर बुरी आदतों को दूर करना मुश्किल है, हालांकि असंभव नहीं है। और, दूसरा, हमें यह ध्यान रखना होगा कि विभिन्न विधियों का उपयोग किया जाता है वे आम तौर पर पुरस्कारों पर आधारित होते हैं, यानी, वे एक व्यवहार को पुरस्कृत करते हैं और जानवर इसे कैंडी प्राप्त करने के लिए दोहराता है या इसे पसंद करता है, जैसे खेल (खिलौना या रस्सी का आंदोलन)। लेकिन, इसके विपरीत भी, क्योंकि उसे बुरे व्यवहार से निराश करने के लिए हम उसे पानी के एक छोटे स्प्रे या एक अप्रत्याशित शोर से डरा सकते हैं, उदाहरण के लिए सोफा खरोंच करते समय।

तीन बुनियादी नियम
नीचे, विषय में प्रवेश करने के लिए कुछ बुनियादी सुझाव और वीडियो। सैम कोनेली, बिल्ली ट्रेनर, हमें बिल्ली प्रशिक्षण की तीन मौलिक युक्तियां देता है:

♥ पता लगाएं कि आपकी बिल्ली को डरावनी पसंद है। यह एक गोलाकार छड़ी, चीनी प्रकार, या एक खिलौना माउस के आंदोलन की नोक पर ट्यूना, हैम, थोड़ा गीला खाना हो सकता है।
♥ कम से कम पांच मिनट के छोटे सत्र बनाएं।
♥ अगर हम समझते हैं कि बिल्ली ऊब गई है तो कई चीजें सिखाएं।
हम व्याख्या यह है कि मिशिगन के ह्यूमन सोसायटी ने अपनी वेबसाइट पर शामिल के साथ इन तीन विचारों के पूरक के रूप में ओंग उनके आश्रय है, जहां वे समस्याओं को हल करने में सिखाया जाता है बिल्लियों के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम है, जो अनिवार्य रूप से तनाव को कम करने के प्रबंधन सुरक्षात्मक सुविधाओं की पीड़ा में पीड़ित हैं। "हम उन्हें न केवल शारीरिक रूप से, बल्कि मानसिक रूप से, उन्हें एक स्थिति पर नियंत्रण देने के लिए प्रशिक्षित करते हैं।"

इसे आने या वाहक में प्रवेश करने के लिए अपनी नाक से अपने हाथ को स्पर्श करें
कमांड में अपनी नाक के साथ अपनी बिल्ली को छूने के लिए ट्रेन करने के सबसे आसान व्यवहारों में से एक है, वे हमें मानवीय समाज से समझाते हैं:
यदि आप अपना हाथ रखते हैं, तो अधिकांश बिल्लियों, निश्चित रूप से, उनके चेहरे को गंध करने के लिए बंद कर देते हैं। तो, इस पर पुनर्विचार करके हम यह प्राप्त करेंगे कि बिल्ली ने हमें ध्यान दिया और हमारे पास आ गया। हम एक शब्द के साथ कार्रवाई के साथ करेंगे, ताकि बाद में, जब यह घोषणा की जा सके, हम बिल्ली को हमसे संपर्क करने के लिए प्राप्त कर सकते हैं। एक सर्कस की तरह प्रशिक्षण किया जा रहा से दूर, यह एक चाल है कि बिल्ली दिशा खतरे का एक भी क्षण में हमें दिलचस्पी है कि या उदाहरण के लिए, में स्थानांतरित करने के लिए प्राप्त करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, उसे समस्याओं या सदमे के बिना वाहक बनाने के लिए । इसे प्राप्त करने के लिए, यह वांछित जगह पर खुद को रखने के लिए पर्याप्त होगा, अपना हाथ दिखाएं और उसे जादू शब्द बताएं।
एक और तरीका है उन्हें पाने के लिए और सब से ऊपर पकड़े जाने के लिए एक आसान कसरत है कि यह इलाज में बिछाने शामिल है बिना वाहक के बाद रहते हैं, और में और कोमा बिल्ली करते हैं। कुछ दिनों के लिए दोहराएं, और हर समय उसे कैंडी का स्वाद लें, शांतता से आगे बढ़ें, अगर हम देखते हैं कि हमारी उपस्थिति उसे परेशान करती है।


फिर, वही करें लेकिन दरवाजा बंद कर दें और बिल्ली को हमेशा बढ़ते समय के लिए छोड़ दें। आखिरकार, बिल्ली वहां आरामदायक महसूस करेगी। इस प्रकार, यह पिछले एक के साथ संगत एक विधि है क्योंकि, सबसे ऊपर, यह इसे बॉक्स के करीब लाने के लिए कार्य करता है और यह एक ऐसा होता है जिससे यह इसमें संलग्न न हो।

धैर्य और पुनरावृत्ति
उदाहरण के लिए, आप उसे दृष्टिकोण और कहते हैं कि शब्द "आ" करने के लिए है यह सिखाने के लिए जब कहा जाता है आने के लिए,: जैसा कि यहाँ क्या कहा गया है से स्पष्ट है, अपनी बिल्ली अपनी ओर से धैर्य की एक अच्छी खुराक की जरूरत को प्रशिक्षित है, और दोहराने निम्नलिखित योजना । जब बिल्ली का पालन करता है, वह है, आप का पालन करता है या आपसे संपर्क करता है, तो हम आपको थोड़ा भोजन देते हैं। इस तरह, थोड़ा सा छोटा, बिल्ली जहां भी हम इसे बुलाएंगे वहां आ जाएगा। और, जब बिल्ली इस तंत्र को समझ लेती है, तो उसे नई चीजें सिखाना भी आसान होगा।

अन्य प्रशिक्षण, इसके विपरीत, इनाम प्रणाली का उपयोग नहीं करते, बल्कि बार-बार या छोटे के झटके, जब एक पानी के छिड़काव का छिड़काव के रूप में सोफे खरोंच उन्हें वापस लेने के लिए। या फिर जब हम सैंडबॉक्स या स्क्रेपर, यहां तक ​​कि जब हम उन्हें कप watter उपयोग करने के लिए के रूप में आप निम्नलिखित वीडियो में देख सकते हैं सिखाने का उपयोग करने में बार-बार जोर देते हैं:








स्रोत: michiganhumane.org

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्ली पिल्लाबिल्ली पिल्ला
यह बिल्लियों में बैच फूलों के साथ उपचार करता है - फूलों की विविधतायह बिल्लियों में बैच फूलों के साथ उपचार करता है - फूलों की विविधता
कुत्ते और बिल्लियों को बढ़ाने के लिए सुझावकुत्ते और बिल्लियों को बढ़ाने के लिए सुझाव
बिल्लियों के बारे में 15 मजेदार तथ्य जो आपको आश्चर्यचकित करेंगेबिल्लियों के बारे में 15 मजेदार तथ्य जो आपको आश्चर्यचकित करेंगे
बिल्ली से क्या उम्मीद करनी है?बिल्ली से क्या उम्मीद करनी है?
क्योंकि बिल्लियों लकड़ी को खरोंच करते हैंक्योंकि बिल्लियों लकड़ी को खरोंच करते हैं
बार्सिलोना ने एक अग्रणी पहल पैदा की जो बिल्लियों के जिम्मेदार स्वामित्व के प्रकटीकरण में एक संदर्भ…बार्सिलोना ने एक अग्रणी पहल पैदा की जो बिल्लियों के जिम्मेदार स्वामित्व के प्रकटीकरण में एक संदर्भ…
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
क्या एक भूसी बिल्ली के लिए दयालु हो सकती है?क्या एक भूसी बिल्ली के लिए दयालु हो सकती है?
रेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा देंरेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा दें
» » "यहाँ आओ, बिल्ली का बच्चा": ट्रेन बिल्लियों कर सकते हैं?
© 2021 taktomguru.com