taktomguru.com

कैनिन पार्वोवायरस क्या है और यह कैसे अनुबंधित होता है

कैनिन पार्वोवायरस क्या है और यह कैसे अनुबंधित है

हम आपको बताते हैं कि Parvovirus क्या है और यह कैसे अनुबंधित है

डरावना Parvovirus

हम सभी जो कुत्ते हैं हमेशा और भयभीत Parvovirus के खिलाफ उन्हें ठीक से टीकाकरण के बावजूद, हम भी डरते हैं कि हमारे पालतू जानवर अपने जीवन के दौरान इसे हासिल कर सकते हैं। यह एक संक्रामक बीमारी है और एक बार यह कुत्ते के अंदर है, यह रक्त के साथ सामान्य रूप से दस्त और उल्टी का कारण बनता है।

पिल्लों के लिए, यह और अधिक कठिन है, क्योंकि वे सीधे मर जाते हैं। मेरे विशेष मामले में मैंने एक जर्मन चरवाहा को पार्वोवायरस के खिलाफ कई बार टीका लगाया है, और फिर भी वह इससे प्रभावित था। यह अचानक हुआ। उनका लक्षण निगलने में सक्षम नहीं था, चरम आंदोलन, पानी और गुदा रक्तस्राव पीने में सक्षम नहीं होने के कारण कुछ घंटों में मृत्यु हो गई।

लेकिन अलार्म नहीं, चाहिए पहले उदाहरण में, जब कुत्ते का जन्म या पहले से ही है बड़े दे सब parvovirus टीकों और वार्षिक बूस्टर है। यह वायरस दिल की मांसपेशियों को प्रभावित करता है, इसलिए वे अचानक मर जाते हैं। अगर हमारे पालतू जानवरों का टीकाकरण किया जाता है, तो डरने की कोई आवश्यकता नहीं होती है, जब तक कि कुछ असामान्य लक्षण मौजूद न हो। यदि कुत्ते उल्टी हो या दस्त हो, तो यह इस वायरस से संक्रमित हो सकता है, इसलिए पशु चिकित्सक को तत्काल कॉल करना आवश्यक है। जबकि डॉक्टर उसे बहुत पानी दे सकता है अगर वह इसे पी सकता है, तो वह निर्जलित नहीं होता है।




जैसा ऊपर बताया गया है, पिल्लों के मामले में, वे स्वयं उदास हैं, कमजोरी के साथ, सांस लेने में कठिनाई, पेंटिंग और दुर्भाग्य से मर जाते हैं। इस वायरस पर हमला करने का कोई तरीका नहीं है। सभी जातियों और विभिन्न उम्र के कुत्तों में लक्षण उदासी, भूख की कमी, दस्त और बुखार हैं। इस तरह, अगर हम जल्दी से पशुचिकित्सा से परामर्श नहीं करते हैं, तो कुत्ता मर सकता है।

वायरस हमारे पालतू जानवरों को कैसे प्रभावित करता है

पालतू जानवर इस वायरस को कैसे पकड़ते हैं? यह कहा गया था कि यह एक वायरस था जो हवा में बिखरा हुआ था लेकिन सच्चाई यह है कि सबसे पहले यह दूषित भोजन और मल में फैलता है। मुख्य कारण अभी तक पुष्टि नहीं की जा सकती है। संक्रम से बचा जा सकता है? हां, ज़ाहिर है। पशु चिकित्सक द्वारा संकेतित तारीखों पर पालतू जानवरों का टीकाकरण करें। यदि पिल्ला भटक गया है, तुरंत टीकाएं और इसे कम करें और इसे एक अच्छा स्नान दें। दूसरी ओर, आप क्या जानवर की तरह संपर्क में है और अंत में स्थानों पर जहां वे कृन्तकों या पक्षियों मत जाओ उनके गोबर छोड़ सकते हैं में अपने भोजन की दुकान करने की सलाह दी करने के लिए ध्यान देना चाहिए।

इस मामले में कि पैरवोविरस पहले से ही कुत्ते में स्थापित है, इसे अन्य जानवरों से अलग किया जाना चाहिए, पूरे घर और इसकी जगह में कीटाणुशोधक के साथ साफ और स्वच्छ किया जाना चाहिए। यह इंसान के प्रति संक्रामक नहीं है, लेकिन यह हर जगह फैलता है। जर्मन शेफर्ड, डोबर्मन, पिट बुल टेरियर और बीगल की नस्लें इस जबरदस्त बीमारी से सबसे ज्यादा उजागर हैं। हमें किसी भी लक्षण के बारे में सतर्क रहना होगा कि जानवर प्रस्तुत करता है, और पेशेवर मदद की तलाश में जल्दी से जाता है। हालांकि, पर्याप्त टीकाकरण के साथ यह कुत्ते के लिए बहुत दुर्लभ है जो गंदगी के संपर्क के बिना स्वच्छ घर में रहता है, वायरस से अनुबंध करने के लिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता टीकाकरणकुत्ता टीकाकरण
कुत्ते की टीकाकुत्ते की टीका
कुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडरकुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडर
कुत्तों के लिए 8-इन -1 टीकाएं क्या हैं?कुत्तों के लिए 8-इन -1 टीकाएं क्या हैं?
कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?
कुत्तों में Parvovirusकुत्तों में Parvovirus
कुत्तों में Parvovirusकुत्तों में Parvovirus
कैनाइन पैरावायरोसिसकैनाइन पैरावायरोसिस
हमारे parvovirus पिल्ला की रक्षा कैसे करेंहमारे parvovirus पिल्ला की रक्षा कैसे करें
कानून द्वारा आवश्यक कैनाइन टीकेकानून द्वारा आवश्यक कैनाइन टीके
» » कैनिन पार्वोवायरस क्या है और यह कैसे अनुबंधित होता है
© 2021 taktomguru.com