taktomguru.com

कुत्ता फ़ीड

सही एक कुत्ते को खिलाना यह आपके लिए महत्वपूर्ण है विकास और अच्छा स्वास्थ्य, और आपके पूरे जीव, इसकी उपस्थिति और यहां तक ​​कि व्यवहार के कामकाज को प्रभावित करता है।

कई बार हम अपने पालतू जानवरों को वही खाद्य पदार्थ देते हैं जो हम खाते हैं और इससे गैस्ट्रिक रोग, पाचन समस्याएं और विकार खाने का कारण बन सकता है।

कुत्तों, हालांकि वैज्ञानिक रूप से मांसाहारियों के रूप में वर्गीकृत, पालतू जानवरों के कारण अन्य खाद्य पदार्थों को अपने आहार में शामिल किया है। लेकिन, हालांकि कुत्तों ने विभिन्न जीवन स्थितियों को अनुकूलित किया है और मनुष्यों की रीति-रिवाजों और आदतों से जुड़ा हुआ है, लेकिन वे सर्वव्यापी नहीं हैं।

कुत्ते को खिलाना

कुत्ते को खिलाने की युक्तियाँ

कई खाद्य हम सामान्य रूप से खाने विषाक्त या संभावित उन्हें विषाक्त हो युक्त पदार्थ, उदाहरण, दूध शामिल हैं के बाद से कई जानवरों लैक्टोज असहिष्णुता, टमाटर, जो पाचन समस्याओं, चॉकलेट का कारण हो सकता है, एक घटक होने कहा जाता थियोब्रोमाइन और शरीर को विषाक्त, थोड़ा ताजा की या सड़क भोजन से बनी हुई है, और हड्डियों पकाया, मुख्य रूप से चिकन, जो जब टूटने और तेज टुकड़े चबाया घेघा या आंत आर-पार जाना कर सकते हैं आंतरिक रक्तस्राव और संक्रमण का कारण बनता है।




उन्हें देने के लिए सलाह दी जाती है मुझे कुत्तों के लिए लगता है, इसमें कई पोषक तत्व होते हैं, उचित आंतों के वनस्पति को बनाए रखते हैं, और यह हमारे पालतू जानवर की आयु और वजन के अनुसार विशिष्ट है।

कुत्तों, इंसानों की तरह, इस तरह के gastritis, मधुमेह, alergias- या इस तरह के आहार, मोटापा, या coprofagia (सेवन खुद मल या अन्य जानवर) के रूप में विकारों जैसे रोगों से पीड़ित हो सकते हैं।

अन्य स्थितियां कुत्तों की कुछ नस्लों के लिए विशिष्ट हैं और वंशानुगत हो सकती हैं। को कुत्तों में स्वास्थ्य समस्याओं को रोकें, यह आवश्यक है, पशु चिकित्सक से परामर्श और हमारे पालतू जानवरों को टीकाकरण के अलावा कुत्तों में नियमित रूप से पानी, प्रोटीन, विटामिन, कार्बोहाइड्रेट और लिपिड का सेवन होता है, और वे शारीरिक व्यायाम करते हैं।

कुत्ते पोषण इसके लिए विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है और जीवन के अनुसार प्रबंधित किया जाना चाहिए कि प्रत्येक पालतू जानवर, जानवर का आकार और आयु। फर, भूख, मल, नियमित वजन और ऊर्जा जैसे कुछ संकेतक हैं, जो हमें कुत्ते के स्वास्थ्य की स्थिति को नियंत्रित करने की अनुमति देते हैं। एक संतुलित आहार और ए कुत्ते को खिलाना सही आपको स्वस्थ और खुश कर देगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए खतरनाक खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए खतरनाक खाद्य पदार्थ
क्या चावल कुत्ते की पेट की समस्याओं के लिए प्रयोग किया जाता है?क्या चावल कुत्ते की पेट की समस्याओं के लिए प्रयोग किया जाता है?
कुत्तों में खाद्य असहिष्णुता: पांच प्रतिक्रियाएंकुत्तों में खाद्य असहिष्णुता: पांच प्रतिक्रियाएं
कुछ मानव खाद्य पदार्थ जो आपका कुत्ता खा सकता हैकुछ मानव खाद्य पदार्थ जो आपका कुत्ता खा सकता है
कुत्ते के लिए निषिद्ध भोजनकुत्ते के लिए निषिद्ध भोजन
चॉकलेट कुत्ते के लिए खतरनाक क्यों है?चॉकलेट कुत्ते के लिए खतरनाक क्यों है?
8 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर नहीं खाते हैं8 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर नहीं खाते हैं
खरगोशों के लिए लगाए गए पौधे और खाद्य पदार्थखरगोशों के लिए लगाए गए पौधे और खाद्य पदार्थ
9 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर कभी नहीं खाते हैं9 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर कभी नहीं खाते हैं
कुत्ते के भोजन में additivesकुत्ते के भोजन में additives
» » कुत्ता फ़ीड
© 2021 taktomguru.com