taktomguru.com

बिल्ली के बाहरी परजीवी से लड़ने के लिए कैसे

बाहरी बिल्ली परजीवी का मुकाबला कैसे करें

बाहरी बिल्ली परजीवी का मुकाबला कैसे करें

बिल्ली की त्वचा

लगभग सभी फेलिड्स घने और तंग परत के साथ प्रदान किए जाते हैं, एक निश्चित डिग्री के लिए मुलायम और निविड़ अंधकार बाल। कुछ नमूनों में बाल लंबे होते हैं - दूसरों में, छोटे लेकिन हमेशा रेशमी और ठीक बनावट। बेहद साफ बिल्लियों, प्रकृति इन जानवरों अपने समय के बहुत खर्च करते हैं और, उसके शरीर चाट atusando एक कंघी के रूप में उसके मुंह और पैरों का उपयोग कर एकदम सही हालत में त्वचा रखने के लिए बनाता है। बिल्ली के इस स्व-सफाई, कई मामलों में, स्वच्छ, चमकीले और स्वस्थ कोट को बनाए रखने के लिए पर्याप्त होगा।

कभी-कभी या कम बाहरी परजीवी: टिक, जूँ और `Calliphoridae` परिवार की Diptera, मक्खियों कि जैविक कतरे विघटित को खाते हैं और पशुओं और मनुष्यों के भी जीवित ऊतकों का निर्माण `miasis` तथाकथित, शायद ही कभी घरेलू बिल्लियों के बाहरी हिस्सों पर हमला sarcófagas। टिक पीढ़ी `Hyalomma` ई `Ixodes` के हैं felines के आभासी exoparásitos हैं, लेकिन लगभग कभी हमारे जानवर में उनके कष्टप्रद उपस्थिति पाते हैं।

हालांकि, अगर यह मामला था, तो हम उन्हें स्नान करके उन्हें हटाने के लिए आगे बढ़ेंगे तेल की एक बूंद या उसके शरीर को एक पिन के साथ चिपकाने के साथ जिसका टिप `उज्ज्वल लाल` को गरम किया गया है और यह लकड़ी में लपेटा गया है ताकि हमें जलाने न पाए। जूँ, भी बहुत दुर्लभ, बाल में स्थित होते हैं जिनके लिए वे अपने शक्तिशाली जबड़े से घिरे होते हैं। बिल्ली पर उद्धृत प्रजातियां `फेलिकुला सब्रोस्ट्रेटस` है। मक्खियों द्वारा उत्पादित मायियस या `गुसनेर` के लिए, वे केवल पुराने या बीमार जानवरों में होते हैं जो मुक्त रहते हैं। जब हम इन बीमारियों के साथ कुछ न्यूनतम उठाते हैं तो हमें इसे तुरंत पशुचिकित्सा के पास ले जाना चाहिए जो कि इसी निदान और चिकित्सा को स्थापित करेगा।

सबसे आम एक्सोपेरासिटिक शिकायतें: विभिन्न fleas और acariosis, लगभग जुनूनी सफाई के बावजूद जानवरों और उनके मालिकों का निरीक्षण कर सकते हैं, आमतौर पर घरेलू बिल्लियों में कुछ आवृत्ति के साथ बसने के लिए। बिल्ली का पिस्सू आम प्रजाति नहीं है, क्योंकि यह `Ctenocephalides catis` है जो अंततः कुत्ते और आदमी पर हमला कर सकता है। Fleas के साथ बिल्ली के बच्चे लगातार खरोंच कर रहे हैं और सावधान सफाई के अधीन होना चाहिए जब तक कि वे इस तरह के असुविधाजनक मेहमानों से मुक्त नहीं हैं। यह एक सफेद कपड़े या एक ही रंग के बड़े कागज पर और बिल्लियों के लिए एक विशेष कीटनाशक बिल्ली रखा के लिए सख्ती से रगड़ पुसीकैट वापस, कमर के साथ शुरू और छाती और गर्दन ऊपर निम्नलिखित, इस आपरेशन के दौरान यह चाटना रोकने।




फ्लीस जानवर के शरीर को रग या पेपर पर गिरते हैं जो तुरंत भस्म हो जाएगा। इस deworming कई लगातार दिनों दोहराया जाएगा। कई के कण, Notoedres cati Trombicula autumnalis रूप Demodex cati और ​​बिल्ली का बच्चा में एक विशेषता उत्पादन गर्दन, कान और गर्दन असुविधा के क्षेत्रों में स्थित किया जा सकता है अंतहीन खरोंच एक व्यर्थ प्रयास में इन क्षेत्रों असुविधा से छुटकारा पाने के। इन छोटे पतंगों में एटोडेडर्स के मामले में एपिडर्मल बदलाव और यहां तक ​​कि `सेफलिक मैंग` भी पैदा हो सकता है। विशिष्ट उपचार में इन जानवरों के लिए विशेष आइसिसिडाइड लोशन शामिल होना चाहिए, जो किसी भी मामले में पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित किया जाएगा।

त्वचा पर लोशन या कीटनाशकों के प्रशासन में विशेष देखभाल हमेशा की जाएगी, क्योंकि बिल्ली, इसे मारते समय, इन पदार्थों के घटकों के साथ नशे में हो सकती है।

यदि आपको लेख पसंद आया कि बाहरी बिल्ली परजीवी का मुकाबला कैसे करें इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में बाहरी परजीवी का नियंत्रण बहुत महत्वपूर्ण हैकुत्तों में बाहरी परजीवी का नियंत्रण बहुत महत्वपूर्ण है
बाहरी परजीवीबाहरी परजीवी
मेरी बिल्ली से fleas को खत्म करने के लिए युक्तियाँमेरी बिल्ली से fleas को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?
अपनी खुद की जीभ के साथ बिल्ली शौचालयअपनी खुद की जीभ के साथ बिल्ली शौचालय
बाहरी परजीवी उन्हें जानें और उनके सामने कार्य करें:बाहरी परजीवी उन्हें जानें और उनके सामने कार्य करें:
गर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करेंगर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करें
बिल्ली परजीवी के लिए घरेलू उपचारबिल्ली परजीवी के लिए घरेलू उपचार
कैनाइन आंतरिक परजीवी और आपके स्वास्थ्य के लिए खतराकैनाइन आंतरिक परजीवी और आपके स्वास्थ्य के लिए खतरा
हमारी बिल्लियों की सफाईहमारी बिल्लियों की सफाई
» » बिल्ली के बाहरी परजीवी से लड़ने के लिए कैसे
© 2021 taktomguru.com