taktomguru.com

कुत्तों में सबसे ज्यादा जहर

इस बार हम इसके बारे में बात करने जा रहे हैं कुत्तों में सबसे अधिक बार जहर, खाद्य पदार्थों और उत्पादों का विश्लेषण करना जो आम तौर पर इस प्रकार की स्थिति का कारण हैं।

कुत्तों में सबसे ज्यादा जहर

ड्रग जहर

दवा का सेवन यह मुख्य कारण है कुत्ते विषाक्तता. दवाइयों के प्रकारों में से वे हैं जो मनुष्यों के लिए लक्षित हैं और जो जानवरों के लिए निर्मित होते हैं।

इन दो प्रकारों में से सबसे बड़ी राशि जहर के कारण वे हमारे कुत्तों के लिए पुरुषों के लिए डिज़ाइन की गई दवाओं का प्रशासन करके उत्पादित होते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि हम अपने सहयोगियों को स्वयं-चिकित्सा करने के साथ-साथ चुनने की सामान्य गलती करते हैं घर का बना व्यंजनों कि हमने बिना किसी वैज्ञानिक कठोरता के कटौती की है और यह हमारे दोस्तों को नुकसान पहुंचा सकता है।

चलो भूलें कि कुछ यौगिक हैं जैसे पेरासिटामोल कि हम लोगों के लिए बहुत अच्छा कर सकते हैं लेकिन यह भी पहुंचता है मौत का कारण बनता है जानवरों के लिए या महत्वपूर्ण स्वास्थ्य समस्याओं जैसे कि अपर्याप्तता का कारण बनना।

इसलिए, हम किसी कुत्ते को कभी भी दवा नहीं देंगे जब तक कि यह हमारे पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित नहीं किया जाता है।

सफाई उत्पादों और कीटनाशकों के साथ विषाक्तता




कीटनाशकों और सफाई उत्पादों वे खतरे का एक और समूह हैं जो कुत्तों में पैदा होने वाले नशा की संख्या से दूसरी जगह पर रखा जाता है।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जब हम इन उत्पादों में से किसी एक का उपयोग करने के लिए जाते हैं तो हम अपने कुत्ते के लिए जोखिम का विश्लेषण करते हैं। यहां तक ​​कि उत्पाद जो विशेष रूप से जानवरों के लिए विकसित किए गए हैं, खतरनाक हो सकते हैं (fleas और ticks, सफाई और कीटाणुशोधन आदि के खिलाफ कीटनाशक)।

इस कारण से यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम इन सभी उत्पादों को सुरक्षित तरीके से रखें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हमारे जानवरों के पास उनके पास पहुंच है, इसके अलावा यदि हम इसे लागू करने जा रहे हैं तो हम हमेशा ध्यान में रखेंगे निर्माता के निर्देश, और यदि कोई संदेह है, तो हम यह आकलन करने के लिए अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करेंगे कि आवेदन विश्वसनीय है या नहीं।

पौधे जहर

कुत्तों में नशा के कारणों में से एक और अधिक उल्लेखनीय है जहरीले पौधों के इंजेक्शन से जहर. उनमें से कुछ दूसरों के बीच चमेली, रोडोडेंड्रॉन, अज़ेलिया और लिली हैं।

इस कारण से हमें हमेशा जागरूक रहना चाहिए, और यदि हमारे पास इनमें से कोई भी पौधा है तो हम उनके जानवरों की पहुंच से बचेंगे।

ये जहर के तीन मुख्य कारण हैं जिन्हें हमें जोखिम से बचने के लिए विचार करना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आयरलैंड में ग्रेहाउंड रेसिंग कुत्ते कोकीन के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गयाआयरलैंड में ग्रेहाउंड रेसिंग कुत्ते कोकीन के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया
कुछ मानव खाद्य पदार्थ जो आपका कुत्ता खा सकता हैकुछ मानव खाद्य पदार्थ जो आपका कुत्ता खा सकता है
चॉकलेट कुत्ते के लिए खतरनाक क्यों है?चॉकलेट कुत्ते के लिए खतरनाक क्यों है?
मीठे आलू एक अच्छा कुत्ता खाना है?मीठे आलू एक अच्छा कुत्ता खाना है?
बेल्जियम चरवाहा मालिंस के लिए भोजन को नुकसान पहुंचायाबेल्जियम चरवाहा मालिंस के लिए भोजन को नुकसान पहुंचाया
एक यॉर्ककी खिलौना कैसे खिलाया जाएएक यॉर्ककी खिलौना कैसे खिलाया जाए
मानव दवाओं के उपयोग के कारण इंटॉक्सिकेशन: इबुप्रोफेन, पैरासिटामोल और एस्पिरिन।मानव दवाओं के उपयोग के कारण इंटॉक्सिकेशन: इबुप्रोफेन, पैरासिटामोल और एस्पिरिन।
पालतू जानवरों के लिए जहरीले उत्पादोंपालतू जानवरों के लिए जहरीले उत्पादों
अपने पालतू जानवर के लिए गुणवत्ता के भोजन का महत्वअपने पालतू जानवर के लिए गुणवत्ता के भोजन का महत्व
कुत्ता फ़ीडकुत्ता फ़ीड
» » कुत्तों में सबसे ज्यादा जहर
© 2021 taktomguru.com