taktomguru.com

क्या होता है जब यॉर्की में यकृत की समस्या होती है?

बिस्तर में yorkieअध्ययनों के अनुसार, यॉर्कशायर टेरियर अन्य जातियों की तुलना में यकृत में विचलन विकसित करने की अधिक संभावना है। सौभाग्य से, इस जन्मजात समस्या को ठीक करने के लिए सर्जरी के लिए सबसे अधिक प्रतिक्रिया दें। यद्यपि यॉर्कि अन्य जिगर की समस्याओं का अनुभव कर सकता है, लेकिन इससे विचलन नस्ल में सबसे आम है।

यकृत का विचलन. पोर्टोसिस्टमिक शंट के रूप में भी जाना जाता है, यकृत शंटिंग आपके यॉर्की के यकृत को आपके रक्त से विषाक्त पदार्थों को ठीक से खत्म करने की अनुमति नहीं देती है। जब आपका कुत्ता अपनी मां के गर्भाशय में था, तो इस के यकृत ने अपने रक्त वाहिकाओं के पोर्टल के व्युत्पन्न के माध्यम से अपने भ्रूण के विषाक्त पदार्थों को फ़िल्टर किया और हटा दिया। जन्म के बाद, यदि सबकुछ सामान्य है तो रेफरल पिल्लों के भीतर तेजी से विकसित होना चाहिए। यकृत विचलन से प्रभावित यॉर्कियों में यह विकास नहीं होता है और रक्त यकृत के माध्यम से फ़िल्टर नहीं करता है, जिससे विषाक्त पदार्थ अपने शरीर में जमा हो जाते हैं।

लक्षण. प्रभावित यॉर्कियों ने शुरुआती उम्र से जिगर विचलन के संकेत दिखाए, जिनमें असामान्य रूप से छोटे आकार, मांसपेशियों के विकास की कमी, वजन घटाने या वजन बढ़ाने में कठिनाई शामिल है। वे न्यूरोलॉजिकल समस्याओं जैसे दौरे और अस्थायी अंधापन का भी अनुभव करते हैं। अन्य संकेतों में अजीब व्यवहार शामिल हैं जैसे दीवार या अन्य ठोस वस्तु के खिलाफ अपने सिर को चिपकाना, खोने, कताई या लंबे कदमों के साथ चलना और युवा कुत्ते में ऊर्जा की कमी। इसके अलावा, त्वचा और बाल अस्वास्थ्यकर लगते हैं। कुछ यॉर्कियों में उल्टी या दस्त हो सकता है साथ ही निरंतर प्यास और बहुत पेशाब हो सकता है। आपका यॉर्की इन सभी लक्षणों को प्रदर्शित नहीं कर सकता है, लेकिन यदि ऐसा है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि वह बीमार है।




निदान. पशु चिकित्सक यह पुष्टि करने के लिए कई परीक्षण करेगा कि आपके पिल्ला में जिगर का विचलन है। रक्त परीक्षण आमतौर पर प्रकट होता है कि क्या कुत्ते में यकृत एंजाइम के उच्च स्तर और रक्त यूरिया नाइट्रोजन की कम मात्रा होती है, जो एक संकेत है कि इसमें विचलन है। मूत्रमार्ग में क्रिस्टल या संक्रमण के सबूत हो सकते हैं जो आम लक्षण भी हैं। पशुचिकित्सा एक निश्चित निदान करने के लिए एक अल्ट्रासाउंड, एक कम्प्यूटरीकृत अक्षीय टोमोग्राफी या एक एमआरआई प्रदर्शन करेगा।

इलाज. यद्यपि यकृत शंट के साथ कुछ कुत्तों को दवाओं के साथ इलाज किया जाता है, सर्जरी सबसे अच्छा विकल्प है। यदि आपके कुत्ते को सर्जरी नहीं हो सकती है, तो पशुचिकित्सक कम प्रोटीन आहार के साथ-साथ एक दवा भी लिख सकता है जो विषाक्त पदार्थों के अवशोषण को कम करता है। एंटीबायोटिक्स आपके यॉर्क में किसी भी संक्रमण को पूर्ववत करने में मदद करता है और बैक्टीरिया को खत्म करने में मदद करता है जो आपके शरीर में हानिकारक हानिकारक विषाक्त पदार्थ उत्पन्न करता है। दवाओं के साथ इलाज किए जाने वाले कुत्तों के बारे में एक तिहाई सामान्य जीवन होता है, हालांकि लगभग 50% अंततः तंत्रिका संबंधी समस्याओं के कारण euthanized हैं।

सर्जरी. पशुचिकित्सा यकृत बाईपास सर्जरी के लिए एक विशेषज्ञ की सिफारिश कर सकता है कि आपकी यॉर्की पीड़ित है। जब आपकी यॉर्की आपके यकृत के विचलन की मरम्मत के लिए सर्जरी से गुजरती है, तो सर्जन यकृत को रक्त प्रवाह को मजबूर कर रक्त वाहिका को बंद कर देगा। अक्सर यकृत के आंतरिक रक्त वाहिकाओं को अच्छी तरह से विकसित नहीं किया जाता है और आसानी से खोला नहीं जा सकता है। उस स्थिति में सर्जन आमतौर पर एक कन्स्ट्रिक्टर स्थापित करता है जो अंततः शंट को बंद करता है या शंट के चारों ओर एक सीवन रखता है। इन तरीकों का उपयोग करके यकृत बाईपास को बंद करने में लगभग एक महीने लगते हैं। ज्यादातर यॉर्कियों ने ठीक से ठीक किया लेकिन कुछ सर्जरी के बाद रक्त शर्करा के स्तर में कमी आई है। कुछ कुत्ते भी दौरे का अनुभव करते हैं। शल्य चिकित्सा ठीक होने के कुछ दिनों बाद आपका कुत्ता अस्पताल में रहेगा और पशु चिकित्सक इसका निरीक्षण करेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पुराना कुत्तापुराना कुत्ता
यॉर्कशायर टेरियरयॉर्कशायर टेरियर
एक कुत्ते के लिए यकृत तैयार करने के लिए कैसेएक कुत्ते के लिए यकृत तैयार करने के लिए कैसे
हमारे कुत्तों में हेपेटिक रोगहमारे कुत्तों में हेपेटिक रोग
एक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारणएक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारण
कुत्तों में ट्रांसमिसिबल venereal ट्यूमरकुत्तों में ट्रांसमिसिबल venereal ट्यूमर
क्या एक कुत्ता यकृत खिलाया जा सकता है?क्या एक कुत्ता यकृत खिलाया जा सकता है?
बिल्लियों की वंशानुगत बीमारियां। ग्लाइकोोजेनेसिस IV IVबिल्लियों की वंशानुगत बीमारियां। ग्लाइकोोजेनेसिस IV IV
माल्टीज़ में कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?माल्टीज़ में कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?
योरकी नस्ल के रोगयोरकी नस्ल के रोग
» » क्या होता है जब यॉर्की में यकृत की समस्या होती है?
© 2021 taktomguru.com