taktomguru.com

गर्व की बात है

गर्व की बात है

पाठ: एंटोनियो पेरा

सभी बिल्ली प्रेमियों ने उन लोगों से मुलाकात की है जो दावा करते हैं कि वे बिल्लियों को खड़े नहीं कर सकते हैं। मुझे लगता है कि होगा बाल बिल्ली का आरोप एलर्जी है कि हाल ही में मैं बढ़ती हुई घटनाओं में बहुत अधिक की तुलना में प्राकृतिक और निकट छिपाना एक उद्देश्य यह है कि बिल्ली की ओर इस तबदीली माध्यम से सम्मान किया जाता है हो सकता है के साथ पैदा करना देखने के कई आरोप है कि एक स्वच्छता असंगतता, जो विषय को स्वचालित रूप से चर्चा से बाहर छोड़ देती है और आगे स्पष्टीकरण देने की आवश्यकता नहीं होती है।
यह समझना महत्वपूर्ण है, हालांकि समझाने मुश्किल नहीं होगा, घृणा है कि मनुष्य अन्य जानवरों की ओर लग रहा है, लेकिन सामाजिक रूप से अगले, जैविक में बहुत दूर हैं, लेकिन एक स्तनपायी के आश्चर्य की बात अस्वीकृति के रूप में करीब है और एक बिल्ली के रूप में अनुकूल । मैं उदाहरण के लिए लगता है, कि तिलचट्टे पर बड़े पैमाने पर तबदीली उनके शरीर विज्ञान और उपस्थिति के बारे में हमें करने के लिए समझ से बाहर से समझाया जा सकता है, कई एक डर जिसका सबसे शानदार अभिव्यक्ति की "Metamorphosis" पृष्ठों में हो सकता है उत्पादन फ्रांज काफ्का द्वारा। इस डर बढ़ जाता है जब हम घृणा, क्या सब कुछ है, उसकी भारी प्रजनन आसानी और प्रतिकूल पर्यावरण की स्थिति के लिए लचीलापन खाने के लिए उनके पेटूपन की जाँच करें। की प्रतिकर्षण कीड़े कुछ लेखकों लेखक-और गणित संदिग्ध उज्ज्वल और बहाए विज्ञान की तरह, विवादास्पद सिद्धांतों कि (1941-2002) सहस्राब्दी स्टीफन जे गोल्ड के परिवर्तन के समय के बारे में बिखरे हुए से पहचानने यह रवैया जिम्मेदार ठहराया क्या इसे एक सरल विकासवादी अवमानना ​​के रूप में वर्णित किया जा सकता है। (1): अमेरिकी जीवाश्म विज्ञानी उन का अध्ययन के अनुसार, "बदमिजाज़ धारणा विकास एक उम्मीद के मुताबिक दिशा मानव जीवन के लिए अग्रणी है कि ग्रह के इतिहास के बारे में सबसे खराब और सबसे विनाशकारी त्रुटियों शामिल"। इसलिए, कीड़ों की स्थायी विकासवादी लाइन, दुनिया में जीवित प्राणियों के सबसे बड़े परिवार के लिए, बस से घृणा है, शायद गर्व से बाहर।

मैं अपने पाठकों को सलाह देता हूं कि उन्होंने कई बार जय गोल्ड के विचार को दोहराया, क्योंकि यह एक संपूर्ण दर्शन ग्रंथ को घेरता है।

व्यक्तिगत तौर पर मैं समझ से बाहर है, और इसलिए मुझे के विरुद्ध मेरी zoologías में शामिल हैं, न केवल सामान्य और विशेष रूप से तिलचट्टे में कीड़े, लेकिन यह भी क्रसटेशियन। यह मुझे खुशी है कि मेरे से कई साथी-मैं समुद्री भोजन सिर्फ खाने जानते हुए भी अगर वे मिल रहा है बिना घृणा मुंह, गुदा, आंत या उनके भ्रम का शिकार हो शरीर रचना विज्ञान के कुछ अन्य अज्ञात बात यह है कि एक कलाकार द्वारा बनाया गया लगता है की मांसपेशियों में कर रहे हैं आश्चर्य होता पूर्ण एसिड यात्रा में कॉमिक्स का। मुझे उम्मीद है कि आप क्रिसमस के रात्रिभोज को खराब नहीं करेंगे, लेकिन मैं इसे महसूस करता हूं जैसा कि मुझे लगता है।

बिल्ली पर लौटने के बावजूद, इसके लगभग सभी विरोधियों की तुलना में कम समझने योग्य है, साथ ही पारंपरिक रूप से मनुष्यों के साथ स्तनधारियों की अन्य प्रजातियों के प्रेमियों, यहां तक ​​कि भावुक भी हैं। और यहां कुत्ता अनिवार्य रूप से प्रकट होता है। एक कुत्ते प्रेमी एक ही समय में बिल्लियों का एक विरोधक क्यों हो सकता है? इसमें कोई संदेह नहीं है क्योंकि अपने जीवन में किसी बिंदु पर उन्होंने सदियों से विशेषज्ञों द्वारा वर्णित महान गलती की है: उन्होंने माना है कि एक बिल्ली कुत्ते की तरह है।

मैं कल्पना करता हूं कि सोशल लीडरशिप से भरा उन माता-पिता में से एक जो अपनी बिल्ली को सोफे के असबाब में अपने नाखूनों को पाने की उन्माद को हटाने की कोशिश कर रहा है। और संदर्भ की है कि कमी वह रूप में वह साथ कुत्तों जीवन कर रहा है करता है: का "! नहीं" नारे, एक लुढ़का अखबार के साथ फर्श पर बीटिंग, फर्नीचर के आसपास पीछा करता है और, त्रुटि को फँसाने की ऊंचाई पर बिल्ली और उसे अपने अनुमानित प्राधिकारी को एक थप्पड़ के साथ जमा करने या जमीन के खिलाफ पकड़ने की कोशिश कर रहा है। यह गरीब आदमी एक अच्छे पंजे से अधिक ले जाएगा और सोफे को रैगिकर को फेंकने के लिए खत्म हो जाएगा। और फिर, निश्चित रूप से, उन लोगों में से एक होगा जो अपने घर में बिल्लियों के बारे में कुछ भी नहीं जानना चाहते हैं। न ही आपकी बिल्ली उसके बारे में कुछ भी जानना चाहती है। निश्चित रूप से वह अपने रास्ते आने वाले पहले अवसर पर घर से बच जाएगा।

और अगर हम मानते हैं कि इस आदमी के नेतृत्व में थोड़ा और संवाद है, मुश्किल नहीं उसे उन तकनीकों सकारात्मक शिक्षा इतनी अच्छी तरह से कुत्ते दुनिया मेरी प्रशंसा की बेनिग्नो पाज़ में दूर तक फैला हुआ का उपयोग कर की कल्पना करना। इस मामले में, हमारे काल्पनिक परिवार नेता शायद लागू होता है अपनी बिल्ली कुत्तों के मामले, पशु कार्रवाई की अनदेखी करने के लिए है जो में लागू सबसे चरम सकारात्मक शिक्षा में से एक के व्यवहार को बदलने के लिए। कुत्ते की परिष्कृत समूह संवेदनशीलता तुरंत इस अचानक अलगाव पर आरोप लगाएगी, और अपने दिमाग को इसके कारण की पहचान करने के काम में रखेगी, भले ही केवल पुनरावृत्ति के द्वारा। लेकिन एक बिल्ली के मामले में ... मुझे लगता है कि और आदमी जा रहा बिल्ली और बिल्ली सोफे खरोंच, जबकि आदमी के मोड़ से गुजर रहा है, और मौन के बादल और घरेलू गलतफहमी है कि निगल के बारे में दो की छवि देखते हैं। और निश्चित रूप से, यह आदमी बिल्लियों के बारे में और कुछ नहीं जानना चाहेगा, क्यों कोई पालतू जानवर चाहता है जिसके साथ वह बातचीत नहीं करता? हालांकि, यह पहचाना जाना चाहिए कि इस मामले में बिल्ली उस मालिक के साथ इतनी कम परेशान रहने के लिए जारी नहीं रहेगी। सोफे के लिए, घटना के बिना: इसे भी फेंकना होगा।


जैसे-जैसे मेरे पाठक अनुमान लगाएंगे, मैं बिल्ली को अस्वीकार करने के कारणों को गर्व के पुराने हमले के कारण बताता हूं जिसमें मनुष्य रहता है जो इस बात का समर्थन नहीं करता कि उसके अधिकार पर चर्चा की गई है। इस रवैये के निचले हिस्से में बिल्ली के प्राकृतिक व्यवहार के बुनियादी मानदंडों की गहरी अज्ञानता है, अज्ञानता जो उस मनुष्य के खिलाफ बुमेरांग की तरह बन जाती है, जो पर्याप्तता के रूप में छिपी हुई है। वीडियो की दुकान पर पहुंच गया और घर के बारे में एक वृत्तचित्र लाने: एक पुस्तक हाल ही में संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए एक यात्रा पर खरीदे गए, मुझे जांच करना कि उनके लेखकों घरेलू बिल्ली के व्यवहार का ज्ञान अड्डों के लिए पहली बार एक दृष्टिकोण के लिए एक अनिवार्य पूर्व शर्त कार्रवाई की सिफारिश करने का मज़ा लिया बाघों। शेरों के बारे में नहीं, जो बड़ी बिल्लियों के बीच झुंड जीवन का एक अनोखा मामला है, लेकिन बाघों के बारे में ठीक है, अकेले शिकारियों को हमारी घरेलू बिल्ली की तरह।

कुछ पंक्तियों की काल्पनिक दोनों नेताओं के ऊपर इस बुद्धिमान सिफारिश पालन किया है, हमारे लिए अद्भुत समानता की खोज के लिए चकित हो गया होता, बिल्ली प्रेमियों, नजरिए और इन बड़े मांसाहारी इशारों के बीच exciting- के रूप में परिभाषित किया जाएगा और छोटी सी बिल्ली के लोग जो रहने वाले कमरे में सोफे पर अपनी नाखून कर रहे थे। टाइगर एक frusto पर sharpening पंजे के लिए एक ही स्थान ले लेता है पेड़ों में उसके चेहरे रगड़ हमारे बिल्ली की तरह उसके गंध उनके मूत्र के साथ हमारे ब्रांड कपड़े,, अंत में, विभिन्न रिक्त स्थान फर्नीचर पर करता है या व्याप्त हमारे छोटे से घर बिल्ली के साथ एक ही दृष्टिकोण के साथ उनके पवित्र जंगल क्षेत्र ऐसा करने के लिए, वहाँ है कि अपार्टमेंट और बिल्ली में चार हवाओं, और बिल्लियों कि बाहरी लोगों का स्वागत नहीं कर रहे हैं की घोषणा करने का इरादा है।




वृत्तचित्र के देखने के साथ हमारे नेताओं को आसानी से सीख लिया है कि अपनी बिल्ली एक बाघ एक कुत्ते की तुलना में अधिक की तरह है, और उस हिसाब से और एक बाघ की तरह, यह बिल्कुल असंभव बल द्वारा दबाव डालने के लिए करते हैं या बचना करने के लिए है कुछ भी करने के लिए जो बिल्ली नहीं करना चाहता या करना बंद कर देता है। असंभव, ठीक है, जैसा कि यह लगता है।

और न केवल वह, लेकिन किसी भी अनुशासन को लागू करने के किसी भी संकेत के परिणामस्वरूप जानवर के हिस्से पर सभी सम्मानों का नुकसान होगा जो इसे लागू करने का प्रयास करता है।

पारिवारिक जीवन की अवधारणा, एक पदानुक्रम और एक पहले से स्थापित संरचना के साथ, यह मुश्किल है, एक कुत्ते ने आत्मसात क्योंकि के बाद से उनके पूर्वजों एक जटिल और श्रेणीबद्ध सामाजिक संरचना में विकसित कर रहे थे कि, उन्हें अनुमति उदाहरण के लिए, शिकार समूह के लिए और भोजन पाने के लिए है एक हरा में पूरे झुंड के लिए। एक ही होगा शायद अगर metiéramos घर पर एक शेर है, हालांकि इस मामले निश्चित रूप से पदानुक्रम के प्रभुत्व, जो दोनों आदमी और शेर खुद के लिए दावा के लिए संघर्ष के समय में, होगा स्पष्ट रूप से एक खूनी समाप्ति , और परिवार कुत्ते के मामले में नहीं। आखिरकार, गर्व की बात है। सुदूर अतीत से, अपने परिवार या श्रेणीबद्ध स्मृति संदर्भ के नक्शे में नहीं विपरीत, एकान्त बिल्ली शिकारी पर, निएंडरथल से पहले के बाद से मुक्त करने के लिए जा रहा है।
क्या इसका मतलब यह है कि बिल्ली असहनीय है? बिलकुल नहीं। लेकिन विशेषज्ञों के अनुसार, शिक्षा बिल्ली गुजरता हम व्यवहार के तरीकों कॉल कर सकते हैं, वह है, हम बिल्ली व्यवहार हम उन्मूलन करना चाहते हैं और हम क्या करना चाहते हैं क्या में लाभ नुकसान को खोजने निकलना है। बेशक, हमारे भविष्य के सह-अस्तित्व के स्वास्थ्य के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप हमारे विनम्र व्यक्ति के साथ उन असुविधाओं से संबंधित न हों। नहीं देख जब यह एक दीवार बनाने की कोशिश करता हमें स्प्रेयर के लिए पानी फेंक, या जब यह नाखून पैनापन जहां ऐसा नहीं होना चाहिए करने के लिए शुरू होता है एक छोटे से टबैस्को कि बर्तन को जो हम नहीं पहुंचते हैं, तो या पेपर बैग का फायदा उठाने के लिए चाहते हैं के साथ फैल गया।

हमारे पास शोर, मसालेदार गंध या अचानक स्प्रेइंग के साथ कुछ लेना देना नहीं है, वे हमारे घर के मज़ेदार सूक्ष्मजीव के प्रकृति की चीजें हैं। और मैं व्यवहार में विशिष्ट पशु चिकित्सकों के क्षेत्र में और अधिक प्रवेश नहीं करना चाहता, जो इसके साथ अपनी जिंदगी बनाते हैं। लेकिन मैं आपको बताता हूं, सब कुछ गर्व का एक साधारण मामला है।

(1) स्टीफन जे गोल्ड, "परिचय: एक दोषपूर्ण काम में
प्रोग्रेस »द बुक ऑफ लाइफ, दूसरा संस्करण, न्यूयॉर्क और
लंदन, 2001, पृष्ठ 10। मुझे पुस्तक में यह उद्धरण मिला
रोमांचक, निर्देशक और उल्लसित «कुकरचा», से
2007 में स्पेनिश में प्रकाशित मैरियन कोपलैंड
संपादकीय मेलुसिना, बार्सिलोना। (ए के एन)
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जादुई क्षण: आंद्रे वेनेगास की बिल्लियोंजादुई क्षण: आंद्रे वेनेगास की बिल्लियों
बिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञानबिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञान
एक बिल्ली होने से हमें तनाव से लड़ने में मदद मिलती हैएक बिल्ली होने से हमें तनाव से लड़ने में मदद मिलती है
बेडरूम को बंद करने से वयस्क बिल्ली एलर्जी रोकती हैबेडरूम को बंद करने से वयस्क बिल्ली एलर्जी रोकती है
एक बच्चा बिल्ली होने से वयस्कों से एलर्जी भी रोकती हैएक बच्चा बिल्ली होने से वयस्कों से एलर्जी भी रोकती है
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
घरेलू बिल्ली की उत्पत्ति और विकासघरेलू बिल्ली की उत्पत्ति और विकास
20 फरवरी अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस20 फरवरी अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस
बिल्ली की आवाज़ेंबिल्ली की आवाज़ें
रेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा देंरेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा दें
» » गर्व की बात है
© 2021 taktomguru.com