taktomguru.com

बिल्लियों के लिए मालिश

जब हमारे पालतू जानवरों के लिए मालिश चिकित्सा लागू करने की बात आती है तो जानवरों के शरीर विज्ञान और शरीर रचना की तुलना मानव की तुलना में की जा सकती है, हमें बस जानवर के अनुसार कुछ अनुकूलन करना पड़ता है। बिल्लियों के लिए मालिश चिकित्सा के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है और महान परिणाम देता है।

इस पर अध्ययन आयोजित किए गए हैं और चरम मामलों में भी कुछ सत्र प्राप्त करने के बाद हमारे बिल्ली के बच्चे का व्यवहार अनुकूल रूप से बदल सकता है। मालिश कमजोर हो सकती है, और इलाज भी कर सकती है, फेलिन की शारीरिक समस्याएं और यह राहत उनके व्यवहार में लिखी गई है।

बिल्लियों के लिए मालिश

बिल्ली मालिश के लाभ




कुछ के लिए, जानवरों के लिए मालिश का विचार, और बिल्ली मालिश के इस मामले में, निराशाजनक लग सकता है, लेकिन लाभ स्पष्ट हैं।

  • Physiologically, मालिश बिल्लियों, तंत्रिकाओं, मांसपेशियों, संचार और लसीका प्रणाली को और मजबूत, गति की सीमा में वृद्धि की कोशिकाओं को ऑक्सीजन और पोषक तत्वों की आपूर्ति में वृद्धि, मांसपेशियों में ऐंठन से राहत और मदद विषाक्त यौगिक को निष्कासित, इस तरह के लैक्टिक एसिड की तरह, जो दर्द का कारण बनता है। बिल्लियों के लिए मालिश, चोट या एक सर्जरी के बाद चिकित्सा सहायता पुरानी कठोरता को राहत देने और हृदय गति को कम करने के उपचारात्मक इस्तेमाल किया गया है।
  • लेकिन मानसिक स्तर पर वे भी बहुत दिलचस्प हैं, क्योंकि यह दिखाया गया है कि मालिश हार्मोन के स्राव को कम कर सकता है जो तनाव पैदा करता है और चिंता के लक्षणों से छुटकारा पाएं और मनुष्यों में अवसाद। और जानवरों, वैज्ञानिकों, पशु चिकित्सकों और प्रशिक्षकों के मामले में वे सहमत हैं कि मालिश के आवेदन कि पूरी तरह से दर्द, दुख, भय, खुशी की भावनाओं को इसलिए से जुड़े हैं एंडोर्फिन के उत्पादन को उत्तेजित करता है मालिश का स्पर्श और दबाव भावनाओं तक सीधी पहुंच है।

बिल्लियों के लिए मालिश कब लागू करें

  • कुछ मौकों पर, हमारे पालतू जानवर या तो दुर्घटना के कारण या सिर्फ लोगों की तरह शारीरिक विकारों का सामना कर सकते हैं, मालिश उनकी असुविधा से छुटकारा पाने के लिए एक अच्छा उपचार हो सकता है। लेकिन जिन अवसरों का सबसे अधिक उपयोग किया जाता है, उनमें बिल्लियों के लिए मालिश होता है जब कुछ होता है आचरण विकार.
  • जानवरों सुरक्षात्मक में या घरों में और मालिश व्यवस्थित तरीके से प्राप्त पाया, अधिक मिलनसार हैं और प्यार, अधिक आराम से और हँसमुख कर रहे हैं, के कारण कम झगड़े कम चुस्त और सावधान कर रहे हैं, लगभग अपने स्वयं में पालतू जानवर के रूप में व्यवहार घर।
  • अगर आपकी बिल्ली में कोई व्यवहार समस्या है, तो हम आपको इस तकनीक को आजमाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, क्योंकि मुझे यकीन है कि आप इसके चरित्र को बदलकर इसकी सराहना करेंगे।
  • मालिश को पेशेवरों द्वारा सिखाया जाना नहीं है, हम खुद को आराम से मालिश कर सकते हैं (यदि आपके पास ज्ञान नहीं है, तो किसी अन्य प्रकार के मालिश न करें) हमें अपने पालतू जानवरों के साथ सीधे संपर्क के दिन केवल कुछ ही मिनटों की आवश्यकता होती है।
  • ये मालिश आदर्श होते हैं जब बिल्लियों बहुत आवेगपूर्ण और शरारती पिल्ले होते हैं, या यदि आपकी बिल्ली बहुत घबराहट या डर जाती है।

बिल्ली मालिश हमारे जानवरों के लिए एक लक्जरी नहीं है, वे एक आवश्यकता बन सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में एक्यूपंक्चरकुत्तों में एक्यूपंक्चर
कुत्तों के कान कैसे साफ करेंकुत्तों के कान कैसे साफ करें
कुत्तों के लिए फिजियोथेरेपी, ऑपरेशन के बाद आकार को ठीक करेंकुत्तों के लिए फिजियोथेरेपी, ऑपरेशन के बाद आकार को ठीक करें
कुत्ते को सोने के लिए कैसे प्राप्त करेंकुत्ते को सोने के लिए कैसे प्राप्त करें
कुत्ते प्रशिक्षण - टेलिंगटन ttouch विधिकुत्ते प्रशिक्षण - टेलिंगटन ttouch विधि
मेरे कुत्ते के लिए मालिश: घर पर इसे कैसे करेंमेरे कुत्ते के लिए मालिश: घर पर इसे कैसे करें
कुत्ते के कान की मालिशकुत्ते के कान की मालिश
एक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करेंएक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करें
पालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार या विकल्पपालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार या विकल्प
पिल्लों में कार्डियोस्पिरेटरी मालिश: प्रसव में मृत्यु को रोकेंपिल्लों में कार्डियोस्पिरेटरी मालिश: प्रसव में मृत्यु को रोकें
» » बिल्लियों के लिए मालिश
© 2021 taktomguru.com