taktomguru.com

मेरे कुत्ते के लिए मालिश: घर पर इसे कैसे करें




कुत्ते में मालिश: लाभ
सावधानी के साथ अपने कुत्ते के शरीर में हेरफेर करना पालतू जानवर के लिए वास्तव में अच्छा अनुभव हो सकता है। एक मालिश जानवर को शांत महसूस करने में मदद करती है और अपनी जिंदगी के नाज़ुक क्षणों में अनुभव की चिंता से मुक्त होती है, क्योंकि यह कुत्ते के गर्भावस्था का कठिन चरण हो सकती है।
पेशेवर चिकित्सीय मालिश कुछ प्रकार के घबराहट के इलाज के लिए तेजी से लगातार होते हैं जो कुछ पालतू जानवर पीड़ित होते हैं। हमारे कुत्तों में आक्रामक, अवांछित व्यवहार को सही करने के उपचार के रूप में उनका सहारा लेना भी आम बात है। इन परिस्थितियों में, पालतू जानवरों के लिए मालिश के लिए एक विशेष क्लिनिक में जाने या अपने सामान्य पशुचिकित्सा के साथ विशिष्ट मामले से परामर्श करने की सलाह दी जाती है।
मालिश की तकनीक के माध्यम से पालतू जानवर के शरीर का हेरफेर कुत्ते की मांसपेशियों की लचीलापन में सुधार करने के लिए भी फायदेमंद है, जो खेल कुत्तों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद हो सकता है।
पालतू जानवर मालिश करने के लिए घर पर सही जगह खोजें
हालांकि, आपके पालतू जानवरों के लिए मालिश पेशेवर उपचार तक ही सीमित नहीं है। घर पर, मालिक आपके पालतू जानवरों को सरल और सुखद सत्र प्रदान कर सकता है, एक सुखद अनुभव जो आपके कुत्ते के साथ संबंधों को मजबूत करने में भी मदद कर सकता है।
जब आप जानवर को आराम करना चाहते हैं तो मालिश करने के लिए सही जगह ढूँढना आवश्यक है। एक फर्म, शांत साइट ढूंढना, और इसे एक चटाई से ढकना आपके दोस्त के लिए बहुत ही आरामदायक होगा। कम आकार के कुत्तों को एक विशेष स्थान की आवश्यकता नहीं हो सकती है यदि आप गोद में उन्हें शांत, शांत और मजबूर किए बिना रख सकें। आप अपने छोटे दोस्त के लिए आदर्श "मालिश टेबल" बन जाएंगे।
आवाज, सहवास और स्नेह के शब्दों का एक नरम स्वर जानवर को सुखद अनुभव के रूप में मालिश का अनुभव करने में मदद करेगा। यह पहलू विशेष रूप से प्रासंगिक होता है जब आप अपने कुत्ते और आपके लिए दोनों को सामान्य, मजेदार और संतोषजनक अभ्यास करना चाहते हैं।
कैनाइन मालिश: गर्दन और पैरों का आधार
यदि आप जानवर की रीढ़ की हड्डी तक पहुंचने पर कोमल दबाव के साथ कुत्ते के गर्दन क्षेत्र को ध्यान से संभालें तो मालिश शुरू कर सकते हैं। कान के आधार पर परिपत्र आंदोलन कुत्ते को विशेष विश्वास देते हैं।
आप खोपड़ी और जानवर के पैरों के आधार, और दयालु शब्दों के साथ इन आंदोलनों के साथ इन आंदोलनों के साथ जा सकते हैं। यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता आराम करता है, और यहां तक ​​कि वह अपने सिर को आगे गिरने देता है, तो संकोच न करें: वह आंदोलनों के साथ सफल होगा और उसके पालतू धन्यवाद।
सर्कुलर आंदोलनों के साथ, सिर के क्षेत्र में हेरफेर करने के लिए खुले हाथ की हथेली का उपयोग करना एक और अच्छा विकल्प है।
धीरे-धीरे रीढ़ की हड्डी के क्षेत्र में हेरफेर करें
अपनी उंगलियों के साथ चलना कुत्ते की रीढ़ की हड्डी का प्राकृतिक मार्ग आपके पालतू जानवर को शांति की सुखद भावना के साथ प्रदान कर सकता है, जबकि यह आपको आराम करने में मदद करेगा।
रीढ़ की हड्डी के प्रत्येक तरफ इंडेक्स उंगली और अंगूठे रखें और अत्यधिक दबाव डालने के लिए सावधान रहें, अपने पालतू जानवर की पूंछ के आधार तक पहुंचने के लिए कशेरुका का पता लगाएं। यह क्षेत्र, जैसा कि यह लोगों के शरीर में होता है, नाजुक है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में एक्यूपंक्चरकुत्तों में एक्यूपंक्चर
कुत्तों के कान कैसे साफ करेंकुत्तों के कान कैसे साफ करें
कुत्तों के लिए फिजियोथेरेपी, ऑपरेशन के बाद आकार को ठीक करेंकुत्तों के लिए फिजियोथेरेपी, ऑपरेशन के बाद आकार को ठीक करें
कुत्ते के साथ योग अभ्यासकुत्ते के साथ योग अभ्यास
कुत्ते को सोने के लिए कैसे प्राप्त करेंकुत्ते को सोने के लिए कैसे प्राप्त करें
कुत्ते प्रशिक्षण - टेलिंगटन ttouch विधिकुत्ते प्रशिक्षण - टेलिंगटन ttouch विधि
कुत्तों में कान साफ ​​करनाकुत्तों में कान साफ ​​करना
कुत्ते के कान की मालिशकुत्ते के कान की मालिश
एक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करेंएक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करें
कुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएंकुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएं
» » मेरे कुत्ते के लिए मालिश: घर पर इसे कैसे करें
© 2021 taktomguru.com