taktomguru.com

एक्यूपंक्चर जानवरों के लिए सुरक्षित है - पशु चिकित्सा एक्यूपंक्चर

एक्यूपंक्चर जानवरों के लिए सुरक्षित है

पशु चिकित्सा एक्यूपंक्चर

जानवरों में एक्यूपंक्चर यह प्राचीन चीन में लगभग 3000 वर्ष पहले अभ्यास किया गया था, वापस निवारक दवा के रूप में एक्यूपंक्चर, तो यह भी उन्हें इस्तेमाल किया गया था और इस तरह के घोड़ों में जैसे रोगों, की उपस्थिति है कि उपकरण के रूप में बहुत महत्वपूर्ण थे परहेज, भार और उनके युद्धों के लिए ...

एक्यूपंक्चर वर्तमान में दुनिया के सभी देशों में उपयोग किया जाता है, स्वयं या पश्चिमी चिकित्सा के संयोजन में। एक्यूपंक्चर, हालांकि यह सबकुछ ठीक नहीं करता है, विदेशी जानवरों और घरेलू जानवरों दोनों में कई प्रजातियों में विभिन्न प्रकार की बीमारियों का इलाज करता है।

एक्यूपंक्चरिस्ट पशु चिकित्सक मौजूदा हम उत्तेजना के लिए कई विधियों जैसे ठोस सुई, हाइपोडर्मिक सुइयों, इलेक्ट्रोस्टिम्यूलेशन, मोक्सा, मालिश और कम तीव्रता लेजर के साथ गर्मी के लिए उपयोग करते हैं।

iquest-जानवरों में एक्यूपंक्चर किस स्थितियों के तहत इंगित किया गया है?
एक्यूपंक्चर मुख्य रूप से कार्यात्मक समस्याओं जैसे पक्षाघात, गैर संक्रामक उत्पत्ति (जैसे एलर्जी) की सूजन और दर्द के मामले में इंगित किया जाता है।

छोटे जानवरों में, निम्न समस्याओं में से कुछ को एक्यूपंक्चर के साथ इलाज किया जा सकता है:
• गठिया या कशेरुका डिस्क विकृति के रूप में musculoskeletal समस्याओं, जो आम तौर पर कहना है कि अपनी पीठ दर्द होता है और अक्सर वयस्क कुत्ते या इस तरह के Dachshunds के रूप में कुत्तों के कुछ नस्लों में होता है।
• त्वचा की समस्याएं, जैसे ग्रैनुलोमास।
• रेखांकन संबंधी समस्याएं, जैसे कि बिल्ली के अस्थमा।
• गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याएं, जैसे दस्त।
• प्रजनन की समस्याएं।

बड़े जानवरों में, एक्यूपंक्चर का सबसे लगातार उपयोग कार्यात्मक समस्याओं में होता है जैसे कि:
• Musculoskeletal समस्याओं जैसे पीठ की समस्याओं और लापरवाही।
• तंत्रिका तंत्र की समस्याएं, जैसे चेहरे की नर्व पाल्सी, वोबबलर सिंड्रोम, समन्वय समस्याओं की कमी।
• एलर्जी डार्माटाइटिस जैसी त्वचा की समस्याएं।
• डिस्पने और रक्तस्राव जैसे श्वसन संबंधी समस्याएं।
• गैर-सर्जिकल कोलिक जैसे गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याएं। रेक्टल प्रोलपस, आदि
• प्रजनन संबंधी समस्याएं: डिम्बग्रंथि के सिस्ट, स्टैलियंस में प्रजनन क्षमता, योनि प्रकोप, इत्यादि।

इसके अलावा, नियमित एक्यूपंक्चर उपचार खेल जानवरों में मामूली चोटों का इलाज कर सकते हैं, जिससे उन्हें चोटों के प्रति अधिक प्रतिरोधी होने और उनकी मांसपेशियों और टेंडिनस संरचनाओं का ख्याल रखने में मदद मिलती है। पेशेवर और शौकिया दोनों खेलों की दुनिया में हम अक्सर अपने प्रशिक्षण के दिनचर्या के हिस्से के रूप में एक्यूपंक्चर का उपयोग करते हैं। उदाहरण के लिए घोड़ों को कूदने, रेसिंग घोड़ों या घुड़सवार कार्यक्रमों में, एक्यूपंक्चर आपके शारीरिक संतुलन और अच्छे प्रशिक्षण में मदद कर सकता है।

iquest- एक्यूपंक्चर कैसे काम करता है?
प्राचीन चीन के चिकित्सा दर्शन के अनुसार, यह रोग शरीर की ऊर्जा के असंतुलन का परिणाम है, और एक्यूपंक्चर ऊर्जा के इस संतुलन को बहाल करने के लिए ज़िम्मेदार है और इस प्रकार यह विधि शरीर को रोग से ठीक करने में मदद करती है।

पश्चिमी शब्दों में, एक्यूपंक्चर कुछ बदलावों से जीव की चिकित्सा के साथ संबंधित है। उदाहरण के लिए यह, नसों को प्रोत्साहित कर सकते हैं रक्त परिसंचरण को बढ़ाने, मांसपेशियों में ऐंठन को रोकने, और इस तरह एंडोर्फिन के रूप में हार्मोन का स्राव, (एक है कि दर्द को नियंत्रित करता है), और कोर्टिसोल (प्राकृतिक स्टेरॉयड) के कारण। यद्यपि एक्यूपंक्चर के कुछ शारीरिक प्रभावों का अध्ययन किया गया है, फिर भी कई और अज्ञात हैं।




Iquest- एक्यूपंक्चर दर्दनाक है?
छोटे जानवरों में, सुई का सम्मिलन व्यावहारिक रूप से दर्द रहित होता है। इस तरह के बड़े जानवरों में, त्वचा से गुज़रने पर थोड़ा दर्द हो सकता है, कभी-कभी वे इसे महसूस भी नहीं करते हैं, लेकिन सभी जानवरों में जब सुई पहले से ही मौजूद होती है तो यह दर्दनाक नहीं होती है।

ज्यादातर जंतु अच्छा विश्राम के एक राज्य के लिए मिलता है या यहां तक ​​कि कुछ लगभग सो, हालांकि, एक्यूपंक्चर इलाज ऐसी झुनझुनी के रूप में एक सनसनी,, ऐंठन या स्तब्ध हो जाना है कि कभी कभी मनुष्यों में हो सकता है चाहिए और वे कर सकते हैं कुछ जानवरों के लिए अप्रिय हो।

कि शुरू में सुई पसंद नहीं है के बारे में 10% कर रहे हैं, लेकिन जब वे एक्यूपंक्चर के प्रभाव की खोज एक्यूपंक्चर सुइयों के डर से पारित कर रहे हैं, हालांकि नहीं सामान्य सुई (उत्सुक है) तो हम एक है 1% जानवर जो किसी भी परिस्थिति में एक्यूपंक्चर सुइयों का समर्थन नहीं करते हैं (मुझे लगता है कि यह लोगों में होना चाहिए, कि उन लोगों का प्रतिशत है जिनके पास सुइयों के लिए एक तर्कहीन आतंक है)।

iquest-Acupuncture जानवरों के लिए सुरक्षित है?
एक्यूपंक्चर जानवरों के लिए चिकित्सा उपचार का सबसे सुरक्षित तरीकों में से एक है जब यह सही कौशल पशु pathophysiology और चिकित्सा विज्ञान के साथ एक पशु चिकित्सक के रूप में एक प्रशिक्षित पेशेवर ऐसे द्वारा किया जाता है है।

एक्यूपंक्चर में शायद ही कभी साइड इफेक्ट्स या कोलेटरल देखा जा सकता है, हालांकि वे मौजूद हो सकते हैं। और ये 48h पर दिखाई दे सकते हैं। उपचार के बाद अन्य जानवर 24 घंटे तक नींद में या नीच में हो सकते हैं। उपचार के बाद ये प्रभाव संकेतक हैं कि कुछ शारीरिक परिवर्तन होते हैं और अक्सर जानवर की स्थिति में सुधार से पहले होते हैं।

iquest- एक्यूपंक्चर उपचार कब तक रहता है और यह कितनी बार लागू होता है?
एक्यूपंक्चर उपचार की अवधि और आवृत्ति रोगी की स्थिति और पशुचिकित्सा एक्यूपंक्चरिस्ट द्वारा उपयोग की जाने वाली उत्तेजना विधि पर निर्भर करती है। एक्यूपंक्चर बिंदु की उत्तेजना कम से कम 10 सेकंड और अधिकतम 30 मिनट में जा सकती है। एक साधारण गंभीर समस्या में, जैसे मस्तिष्क, एक सत्र आवश्यक हो सकता है, और अधिक गंभीर या पुरानी समस्या के लिए कई उपचार की आवश्यकता होगी।
जब कई उपचार की आवश्यकता होती है, तो आमतौर पर यह 4 से 6 सप्ताह के लिए सप्ताह में 1 से 3 सत्रों के साथ तीव्रता से शुरू होता है।

आप पहले सत्र के बाद या तीसरे के बाद भी सकारात्मक प्रतिक्रिया देख सकते हैं।
अधिकतम विकास आमतौर पर 4 और 8 उपचार के बीच होता है, लक्षणों के सुधार के अनुसार उपचार दूर किए जाएंगे।
कड़ी मेहनत के अधीन कुछ जानवर एक सप्ताह में एक बार में एक सत्र में दो सत्रों के साथ एक्यूपंक्चर से लाभ उठा सकते हैं, आवृत्ति प्रशिक्षण की तीव्रता और पशु एथलीट की स्थितियों पर निर्भर करेगी।

निष्कर्ष
एक्यूपंक्चर रामबाण है, लेकिन क्या अगर मैं अलग सेट नहीं है मेरे अनुभव है कि यह रोग के लिए एक और दृष्टिकोण देता है, ज्यादा योगदान कर सकते हैं जब एक निदान करने और चिकित्सा या आराम तक पहुंचने के लिए एक और उपकरण है पैथोलॉजीज को कम करें जहां हमारे पास पश्चिमी दवा के साथ एक सौ प्रतिशत रिज़ॉल्यूशन समाधान नहीं हैं।

डोलोरस पुएरेटस

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर: कुत्तों के लिए पारंपरिक दवाकुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर: कुत्तों के लिए पारंपरिक दवा
अपने कुत्ते की चिंता को शांत कैसे करेंअपने कुत्ते की चिंता को शांत कैसे करें
कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चरकुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर
कुत्ते के इलाज के लिए प्राकृतिक दवाकुत्ते के इलाज के लिए प्राकृतिक दवा
पशु चिकित्सा एक्यूपंक्चरपशु चिकित्सा एक्यूपंक्चर
घोड़े के प्रदर्शन में सुधार कैसे करेंघोड़े के प्रदर्शन में सुधार कैसे करें
पालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार या विकल्पपालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार या विकल्प
हर्बलिस्ट सर्दियों का सूर्य पैदा होता है, आपके और आपके पालतू जानवर के लिएहर्बलिस्ट सर्दियों का सूर्य पैदा होता है, आपके और आपके पालतू जानवर के लिए
पालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार - वैकल्पिक उपचारपालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार - वैकल्पिक उपचार
जानवरों के साथ शिक्षा, संरक्षण और सह-अस्तित्व के लिए दिनजानवरों के साथ शिक्षा, संरक्षण और सह-अस्तित्व के लिए दिन
» » एक्यूपंक्चर जानवरों के लिए सुरक्षित है - पशु चिकित्सा एक्यूपंक्चर
© 2021 taktomguru.com