taktomguru.com

Podenco Canario और Podenco ibicenco

Podenco Canario और Podenco Ibicenco
इस लेखक द्वारा अधिक लेख
हमारे कीमती खजाने mбs कुत्तों के दो antiquнsimos, आदिम कुत्तों, जो कार्यों कि इतने लंबे समय पहले दोनों प्रजातियों में से uniуn वातानुकूलित शिकार में से एक के लिए आदमी की सेवा किया गया है। पॉडेनकोस इंसुलियर अनुकूलन के उत्कृष्ट उदाहरण बन गए हैं, जिन्होंने ग्रह के विभिन्न हिस्सों में उनके विकास में "फारोनिक" प्रकार के कुत्तों की विशेषता है। वर्तमान में, वे शिकारियों और परिवारों के साथ आगे बढ़ते रहते हैं, जो घर पर प्रभावी रूप से क्षेत्र में प्रभावी रूप से पूरा करते हैं।
• कैनरी Podenco
कनारी archipiйlago कई आकर्षण है, लेकिन इस बार हम एक शिकारी कुत्ता है कि सबसे अच्छा गंवारूपन कमजोरी और एक दौड़ की महिमा के साथ एक स्वयं कुत्ते को जोड़ती है के रूप में कुत्ते खजाना के साथ थे वह यह है कि क्या हॉवेल से दूर उन्नीसवीं सदी के मध्य escribiу जब podencos afirmу है कि वे एक "घृणित पहलू, бspero कोट और एक गंदा लाल रंग, सीधा कानों से था। जब वे अपने घरों के अंदर होते हैं तो ये जंगली कुत्ते अविश्वसनीय और संदिग्ध होते हैं, खासकर विदेशियों के साथ।

ORНGENES
दौड़ की शुरुआत के बारे में मुख्य प्रश्न वर्तमान कैनरी पॉडेन्को के पूर्वजों की उत्पत्ति में है। चाहे Бfrica की procedнan स्थापित करने के लिए, अगर वे, द्वीप के पहले बसने के साथ पहुंचे विजय के बाद कई navнos कि द्वीपों के बंदरगाहों पर hacнan acompaсaban अगर espaсola असमर्थ ...
लांग इस से पहले, prehispбnicas में कैनेरियस पहले से ही अपने कुत्तों के साथ द्वीप के aborнgenes, faraуnicas कब्रों में, दफन hacнa के रूप में भी कफ़न के साथ momificaciуn के समान tйcnicas और साथ मृतक दफन की परंपराओं के साथ अपने उनमें से सबसे कीमती संपत्ति, उनके सूअर, बकरियां और उनके शिकार कुत्तों।

इस संबंध में, हम Museo Canario द्वारा पिछली सदी है जिसमें आप अगले conclusiуn करने के लिए मिल के बीच में प्रकाशित एक दिलचस्प अध्ययन लगता है: "कैनरी द्वीप के प्राचीन निवासियों की domйsticos जानवरों थे, पहले, एक आदिम कुत्ता मध्यम आकार का जो ऑस्ट्रेलिया के डिंगो को याद करता है "। वह प्राचीन कुत्ता मिस्र के हाउंड, टेसेम से निकला हो सकता था। इन कुत्तों को, दिनांक longilнneos कुत्तों, पतली, कठोर कान और पूंछ Hemaka, पहले dinastнa की संदर्भित कब्र में पाया asн तरह कुंडलित रूप में उद्भूत राहतें में दिखाया जाता था 3400 ईसा पूर्व, जिसमें के दृश्यों cacerнas तैयार किये गए थे इन morphological विशेषताओं के कुत्तों के साथ antinopes।

lebrel के इस प्रकार के व्यापार vнas के माध्यम से दुनिया के कई हिस्सों extendiу है, लेकिन tambiйn हथियारों के बिना caнdas कान, mбs rбpidos और शिकार के लिए प्रभावी के पूर्वी lebreles की उन्नति sufriу, या यदि Saluki Sloughi। इस कारण से, यह उनकी mбs प्रतिनिधि आबादी अफ्रीकी और पश्चिमी mediterrбnea में समाप्त जायज।

ये कुत्ते कैनरी द्वीपों में एक हल्के और धूप वाले वातावरण और खरगोशों और अन्य छोटे शिकार से अधिक भोजन में पाए जाते हैं। इसलिए, यह इन कुत्तों के बारे में विभिन्न अवसरों पर जंगली जानवरों के रूप में लिखा गया था जिन्हें जीवित रहने के लिए मानव रखरखाव की आवश्यकता नहीं थी।

एक और बात मिट्टी है जहां उन्हें अपना काम करना होगा: शिकार करना। यह एक असमान मंजिल है, जो असमानता के कारण अक्सर अप्रत्याशित होती है, चट्टान जो इसे कवर करते हैं, तेज़ी से व्यवस्थित, तेज और सूर्य की घटनाओं के कारण यह बहुत अधिक तापमान तक पहुंच जाता है। इससे छिपे हुए द्वीप खरगोशों को खोजना, उठाना, पालन करना और पहुंचना बहुत मुश्किल हो जाता है।

दौड़ की महान शक्तियों में से एक पर्यावरण के लिए महान अनुकूलन और इसमें शिकार की मांग है। conformaciуn कि प्राकृतिक का चयन समय के साथ आकार दिया गया है यह एक morfolуgica की वजह से है, हम जो podнa depararle छंटाई एफसीआई में कहीं कि secciуn समूह 5 में 7 आदिम कुत्तों नहीं है इतिहास के कई शताब्दियों, के बारे में बात की थी।




• Podenco Ibicenco
मलोर्का, इबिज़ा, मेनोरका और फोरेमेरा में सबसे अंतरराष्ट्रीय दौड़ों में से एक है, जहां से हम इस देश में पैदा हुए और विकसित हुए। Podenco Ibicenco को Ca Eivissec, Mallorqu, Xarnelo, Mayoquais, Charnegui के रूप में भी जाना जाता है ...
अगर हम इसकी उत्पत्ति का पता लगाना चाहते हैं, तो हमें कई हजार साल वापस जाना होगा। शोधकर्ताओं के थोक के मुताबिक, मेसोलिथिक युग में सहारन स्टेपपे में स्थित पहले ग्रेहाउंड्स के साथ सबकुछ शुरू हो सकता था, वहां 9, 000 ईसा पूर्व था। हमारे पॉडेनकोस के पूर्वजों मिस्र के पूर्णता की अवधि में होंगे। जैसा कि हमने पॉडेन्को कैनारियो के मामले में देखा है। टेस्सेम, जिसे हमने अभी उल्लेख किया था, वह बीज था जो दौड़ अंकुरित कर देगा जब समुद्री व्यापार ने इन कुत्तों को अफ्रीका से भूमध्यसागरीय मार्गों तक पहुंचाया था। हालांकि difнcil इतिहास में quй बिंदु इन कुत्तों Balearic Islands के लिए आया था में निर्दिष्ट करते हैं, यह सोचा है कि यह Phoenicians जो इन कुत्तों "faraуnicos" कहा जाता है की आबादी का विस्तार करने के लिए शुरू किया गया था। यह बार्थियरिक्स में फेरोनिक कुत्ते के संभावित प्रारंभिक बिंदु के रूप में कार्तगिनियन और इबिज़ा द्वीप के इन लोगों के कब्जे के लिए भी संकेत देता है।

रीअल सोसीदाद Canina में दौड़ के पहले शिलालेख, 1922 हैं, हालांकि उन प्रारंभिक aсos बुक Orнgenes genйrica inscribнan रास्ते से podencos में, मौजूदा autуctonas दौड़ के बीच वर्तमान distinciуn aъn की स्थापना के बिना। लेकिन एफसीआई RSCE कि इन कुत्तों के नाम matizase समान नस्लों अन्य paнses, लॉगिन समस्याओं 1930 में नाम Ibizan दिया गया था के साथ संभव confusiуn etimolуgica से बचने के लिए pidiу, हालांकि Balearic poblaciуn preferнa नाम Ca Eivissenc का नाम, जिसने जेवियर नैनेटी की अगुआई में क्रोनोलॉजिस्ट के एक समूह द्वारा लिखी गई पूरी तरह से दौड़ के लिए समर्पित पहली पुस्तक ली। इस काम में दौड़ के पहले morfolуgica विवरण, बाद में estбndar के लिए प्रारंभिक परीक्षण, ademбs विस्तृत कौशल दौड़ और difusiуn की бrea जिसमें podнa लगता है Cа Eivissenc प्लाज्मा है शामिल हैं। "बहुत rъstica रेस, मूल रूप से सभी Balearic Islands में इबीसा के द्वीप, comъn, विशेष रूप से मलोरका में, जहां सबसे अच्छा उदाहरण हैं से: पाठ में, हम इस विवरण पाते हैं। उनमें से इस कुत्ते को मूल के नाम से जाना जाता है, जो कि ईविसेनक कहता है "।

1 9 80 में क्लब एस्पासोल डेल पॉडेन्को इबिसेंको की स्थापना हुई थी। Asociaciуn Espaсola aсos सत्रह despuйs आरएससी के तहत रेस Ibizan के प्रोत्साहन के लिये बनाया गया है, और 2002 में भावुक शिकारी दौड़ पाया Criadors की Associaciу des सीए Eivissenc (ऐस), जो प्रबंधन पुस्तक प्राप्त पांच साल बाद दौड़ की उत्पत्ति। उस टिप्पणी Asociaciуn के लिए और दौड़ काम कर रहा था, और पहले से ही नस्ल है, जो llevбndola टिप्पणी प्रभाव की अपनी पारंपरिक क्षेत्र है, जो हमेशा Balearics और mediterrбneo तट से किया गया है बाहर जाना जाता है बन गया के नमूनों के लिए कई कार्यात्मक परीक्षण पर कार्य किया।

उन्होंने कहा कि खर्च dйcimo एफसीआई समूह समय के भीतर एक फंसाया, इस इकाई के मूर्ख त्रुटि, के बाद से Ibizan नहीं पीछा दौड़, दृष्टि की ъnicamente में मदद की के रूप में greyhounds के लिए होता है, लेकिन गंध के होश का उपयोग करता है और शिकार के दौरान कान का। इस प्रकार, प्राचीन शिकार कुत्तों के समूह 5 खंड 7 में इसे शामिल करके त्रुटि को सही किया गया था।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते शिकार साथीकुत्ते शिकार साथी
5 पशु जो ग्रह से गायब हो सकते हैं5 पशु जो ग्रह से गायब हो सकते हैं
हाथी चले गएहाथी चले गए
घोड़ा एक पालतू जानवर हैघोड़ा एक पालतू जानवर है
बड़े खेल कुत्तों की नस्लें - मूल और विशेषताओंबड़े खेल कुत्तों की नस्लें - मूल और विशेषताओं
तस्वीरों के साथ हौड्स और ग्रेहाउंड की नस्लों - शिकार कुत्तोंतस्वीरों के साथ हौड्स और ग्रेहाउंड की नस्लों - शिकार कुत्तों
Archidona। स्पेनिश दौड़ के आईवी प्रदर्शनीArchidona। स्पेनिश दौड़ के आईवी प्रदर्शनी
Podenco Ibicenco। मोनोग्राफिक XxivPodenco Ibicenco। मोनोग्राफिक Xxiv
ईगलईगल
Podenco Andaluz और Maneto। एंडलुसियन पॉडेन्को का मोनोग्राफिक वीडियो और हैंडल के द्वितीय मोनोग्राफPodenco Andaluz और Maneto। एंडलुसियन पॉडेन्को का मोनोग्राफिक वीडियो और हैंडल के द्वितीय मोनोग्राफ
» » Podenco Canario और Podenco ibicenco
© 2021 taktomguru.com