taktomguru.com

चेरनोबिल के कुत्ते के वंशज: समाज के वर्ग

अपने वृत्तचित्र "क्लॉथ मैप" में ड्रू स्कैनलॉन द्वारा प्रकाशित वीडियो को देखते हुए उन्होंने चेरनोबिल (यूक्रेन) में किए गए दौरे में से एक में अपना दिल तोड़ दिया।

चेरनोबिल आज कई यात्रियों के लिए एक पर्यटक गंतव्य बन गया है। जिज्ञासा पता है कि कैसे एक शहर जहां वे 14,000 से अधिक निवासियों रहते थे परमाणु दुर्घटना के बाद सुनसान था और उपेक्षा के 30 से अधिक वर्षों के बाद प्रकृति ने हमला कर दिया गया है एक अच्छा बहाना उसे यात्रा करने के लिए है। चेरनोबिल इतिहास में सबसे बड़ी पर्यावरणीय आपदाओं में से एक था।

आज लगभग 700 लोगों को शहर में लौटने के लिए एक सामान्य जीवन बनाने के लिए सक्षम किया गया है, हालांकि, सभी प्रकृति विकिरण से प्रभावित था, इतना तो कई जानवरों और पौधों म्यूटेशन कि अध्ययन किया गया है के साथ पाया गया है कि कई वैज्ञानिकों।

चेरनोबिल के शहर में आने वाले पर्यटकों आत्मविश्वास लेकिन लेने सावधानियों के साथ कर सकते हैं, के रूप में वस्तुओं, पौधों और जानवरों से कई अभी भी विकिरण किसी को जो उन लोगों के साथ संपर्क है के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है करने के लिए जारी रख सकते हैं।

चेरनोबिल कुत्ते

और कुत्तों के मामले में चेरनोबिल, उन कुत्तों कि अग्रभूमि घूमने चेरनोबिल की सड़कों किसी भी मानव द्वारा अस्वीकार कर दिए जाने में परमाणु दुर्घटना का सामना करना पड़ा के वंशज: साथ रेडियोधर्मी खतरे की वजह से पूर्ण एकांत और मानवीय संपर्क की अस्वीकृति में रहने वाले ।




जब दुर्घटना हुई, तो उन्होंने केवल लोगों को खाली कर दिया और उन्हें अपने पालतू जानवरों को उनके साथ लेने से मना कर दिया। कुछ दिनों बाद सेना ने उन्हें सुरक्षा सीमाओं से बचने के लिए बुलेट के साथ शूट करने के लिए वापस कर दिया, जो पौधे के पास रहने वाले स्थानीय लोगों के लिए खतरा पैदा कर सकता था। लेकिन वे सभी के साथ नहीं कर सका।

30 साल बाद, चेरनोबिल में भटक कुत्तों की एक बड़ी भीड़ है, जो जंगली जानवरों द्वारा हमलों का विषय है जो रेबीज फैलती है और बाकी दुनिया के बाहर रहती है।

व्यक्तिगत रूप से, यह इन छवियों को देखने के लिए हमारे दिल को तोड़ देता है। पिल्ले और वयस्क जो इंसानों द्वारा सहारा लेना चाहते हैं और जिन्हें खतरे से अस्वीकार कर दिया जाता है, जिसे हमने मनुष्यों के कारण बनाया है।

सौभाग्य से, हमेशा हाथों को उधार देने के लिए तैयार पशु संघ हैं। स्वच्छ फ्यूचर्स फाउंडेशन इसमें कई परियोजनाओं में से एक है, जो चेरनोबिल कुत्तों की मदद करने के लिए: वे उन्हें खिलाते हैं, उन्हें टीका देते हैं, उन्हें निर्जलित करते हैं और जितना संभव हो सके मदद करने की कोशिश करते हैं। वे स्वैच्छिक दान की मदद के लिए धन्यवाद करते हैं।

और यह है कि अगर दोषी हैं, निश्चित रूप से, वे नहीं हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में मिर्गी, जीन में जाने वाली बीमारीकुत्तों में मिर्गी, जीन में जाने वाली बीमारी
कुछ भेड़िये कुत्ते क्यों बन गए? भोजन महत्वपूर्ण थाकुछ भेड़िये कुत्ते क्यों बन गए? भोजन महत्वपूर्ण था
कुत्ते के लिए खतरनाक पौधे। जहरीले से कैसे बचें?कुत्ते के लिए खतरनाक पौधे। जहरीले से कैसे बचें?
कुत्तों मानव भावनाओं को समझते हैं और उन्हें आराम करने में सक्षम हैंकुत्तों मानव भावनाओं को समझते हैं और उन्हें आराम करने में सक्षम हैं
यातायात दुर्घटना से पहले एक जानवर का प्रभार लेने के लिए लोर्का, पहला स्पेनिश शहरयातायात दुर्घटना से पहले एक जानवर का प्रभार लेने के लिए लोर्का, पहला स्पेनिश शहर
क्या एक कुत्ता एक कार से अधिक प्रदूषित करता है?क्या एक कुत्ता एक कार से अधिक प्रदूषित करता है?
पालतू जानवर के रूप में कछुएपालतू जानवर के रूप में कछुए
प्राणीशास्त्र क्या है और यह क्या करता है?प्राणीशास्त्र क्या है और यह क्या करता है?
विलुप्त होने के खतरे में प्रजातियां क्या हैंविलुप्त होने के खतरे में प्रजातियां क्या हैं
एक्वाटिक पौधों और उनकी देखभालएक्वाटिक पौधों और उनकी देखभाल
» » चेरनोबिल के कुत्ते के वंशज: समाज के वर्ग
© 2021 taktomguru.com