taktomguru.com

कुत्तों मानव भावनाओं को समझते हैं और उन्हें आराम करने में सक्षम हैं

जानवरों का सामना उन लोगों ने किया जो रोने का नाटक करते थे, एक अजीब चर्चा या चैट छोड़ देते थे। भाग लेने वाले कुत्तों में से अधिकांश ने रोने वाले इंसानों से संपर्क किया और उन्हें छुआ।

जिसने हमला किया है वह बहुत कम संपर्क करता है, जो दिखाता है कि दृष्टिकोण जिज्ञासा से बाहर नहीं है, बल्कि पीड़ित व्यक्ति के साथ सहानुभूति के लिए। जब वे बातचीत करने का नाटक करते थे तो कुत्ते को कोई दिलचस्पी नहीं थी।

इसके अलावा, कुत्तों ने उन लोगों से संपर्क किया जो इस बात पर ध्यान दिए बिना कि यह उनका मालिक या अजीब व्यक्ति था या नहीं।

परामर्श 18 पशुओं के मालिकों कैसे ग्रहणशील पर अध्ययन किया वे अतीत में मानवीय भावनाओं के लिए गए थे, यह पता चला कि एक महत्वपूर्ण संख्या अपने स्वामी, एक समय की स्थितियों उदासी को प्रतिक्रिया व्यक्त की थी, जब वह शारीरिक रूप से, स्थितियों चोट किया गया था मालिक की अंगूठी और खुशी।

परीक्षण प्रयोगशालाओं में नहीं किया गया था, लेकिन जानवर के अपने घर में। मालिक और अन्य अजीब व्यक्ति बैठे थे, लेकिन कम से कम दो मीटर से अलग हो गए, जबकि जानवरों की दृष्टि से एक तीसरा विषय परिस्थितियों में दर्ज हुआ।

घरेलू कुंजी है

प्रत्येक जानवर निम्नलिखित परिदृश्य से अवगत कराया गया था: मालिक रोया, अजनबी रोया, मालिक buzzed, अजनबी buzzing दोहराया। इसके अलावा, दोनों लोगों ने मध्यवर्ती अवधि में बातचीत की।

अध्ययन 2006 में आयोजित एक और के साथ विरोधाभास करता है जिसमें मालिक द्वारा दिल का दौरा अनुकरण किया गया था। चूंकि जानवर मदद लेने में असमर्थ था, लेखकों ने निष्कर्ष निकाला कि जानवर आपातकाल की प्रकृति को समझने में असमर्थ थे या सहायता चाहते थे।




चिली zoopsiquiatra Talloni डेनिएला Navarrete बताते हैं कि कुत्तों को पालतू बनाने और करीब सह-अस्तित्व के कई वर्षों के लिए मानव धन्यवाद के अशाब्दिक भाषा को डिकोड करने की क्षमता विकसित किया है। "वे चिन्ह और grimaces, चुनौतियों को समझने में सक्षम हैं और केवल उनके मालिकों के लिए एक छोटे से लग Cuddles ... वे मुस्कान और आँसू समझते हैं, और यदि आवश्यक हो तो शान्ति उनकी पूरी कोशिश," उन्होंने कहा।

पशु चिकित्सक कहते हैं, यह समझाया गया है, क्योंकि वे भव्य जानवर हैं जो पैक में रहते हैं और जहां आपको समूह के अन्य सदस्यों के साथ समझने और सहानुभूति रखने की आवश्यकता होती है।

हालांकि, बिल्लियों का मामला थोड़ा अलग है। "यह एक आदत का व्यवहार नहीं है क्योंकि वे अकेले प्रकार के जानवर हैं और क्षेत्रीय पदानुक्रमिक क्रम के अधिक हैं, लेकिन उन्होंने कुत्तों के समान सहानुभूति के कुछ व्यवहारों को सीखा है"।

स्टूडियो कुत्ते

अध्ययन नौ पुरुषों महिलाओं नौ मध्यम आकार (10 mestizos तीन लैब्रेडोर दो गोल्डन कुत्ता एक vizla, एक बेल्जियम चरवाहा है और एक बीगल), आठ महीने और 12 साल के बीच एक आयु सीमा के साथ शामिल थे।

इसके अलावा, इसके 18 मालिक (14 महिलाएं और 4 पुरुष), 34 से 72 साल के बीच, और शोधकर्ताओं में से एक, जिन्होंने अजनबी की भूमिका निभाई, ने भाग लिया।

स्रोत: ईएमओएल

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के व्यक्तित्व देखोकुत्तों के व्यक्तित्व देखो
कुत्ते मनोविज्ञानकुत्ते मनोविज्ञान
गाइड कुत्ते की विशेषताएंगाइड कुत्ते की विशेषताएं
एक मानव दुनिया में हमारे कुत्ते की भावनाओंएक मानव दुनिया में हमारे कुत्ते की भावनाओं
हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?
कुत्ते हमारी भावनाओं को अलग करने में सक्षम हैंकुत्ते हमारी भावनाओं को अलग करने में सक्षम हैं
मालिक समानता की तलाश में हैंमालिक समानता की तलाश में हैं
दिखाया गया: आपका कुत्ता ईर्ष्या हो सकता हैदिखाया गया: आपका कुत्ता ईर्ष्या हो सकता है
सबसे कठिन क्षण: हमारे कुत्ते की मौत का सामना करना पड़ता हैसबसे कठिन क्षण: हमारे कुत्ते की मौत का सामना करना पड़ता है
क्या आप जानते हैं कि आपने कुछ गलत किया है?क्या आप जानते हैं कि आपने कुछ गलत किया है?
» » कुत्तों मानव भावनाओं को समझते हैं और उन्हें आराम करने में सक्षम हैं
© 2021 taktomguru.com