taktomguru.com

अतीत को देखकर

अतीत को देखकर
कुत्ते नस्लों का मिश्रण अब नहीं है, उदाहरण के लिए हर कोई डोबर्मन मामले से अवगत है। इसके निर्माता, कार्ल फ्रेडरिक लुई डोबर्मन को टैक्स कलेक्टर के रूप में जाना जाता था और जो उनके काम के अलावा अपोल्डा (थुरिंगिया) में नगरपालिका केनेल की हिरासत के लिए जिम्मेदार थे। काम के कारणों के लिए - जो मानने के लिए स्पष्ट हैं - कार्ल फ्रेडरिक लुई को खुद को बचाने के लिए एक कुत्ते की आवश्यकता थी, लेकिन वह दौड़ में से कोई भी अपनी पूरी संतुष्टि का उपयोग नहीं कर सका।

जब इस कर कलेक्टर बाजार में अधिग्रहण या क्षेत्र में कब्जा नमूनों से एक दौड़ बनाने का कठिन कार्य शुरू होता है Ahн इन कुत्तों की orнgenes शुरू करते हैं। चुने हुए आर्किटेप्स में पिंसर, डोगे अलेम्बन, बेउस के शेफर्ड और रोट्टवेयर थे। हालांकि, इन जल्दी Dobermans, बहुत आक्रामक और भयंकर परस्पर विरोधी मॉडल है, जो एक और alemбn, ओटो Gцller disuadiу थे तो तुम काले और भूरे टेरियर और एक दौड़ के विकास के लिए शायद Greyhound- की तरह अन्य जातियों का उपयोग वह सम्मान की स्थिति के योग्य था कि वह दो विश्व युद्धों में प्राप्त हुआ। हम बाहर बिंदु होगा कि, प्रचलित धारणा के विपरीत गहरा निहित, Dobermans पागल है और न ही aсos से अधिक उसके सिर में ग्रे मैटर के फटने नहीं।

अन्य उदाहरण टेरियर के विभिन्न रूप हैं, जैसे कि ऑस्ट्रेलियाई टेरियर, जिसे देशी प्रजातियों के साथ एक अंग्रेजी टेरियर के प्यार से बनाया गया था जब तक कि यह नस्ल शुद्ध न हो। या अमेरिकी पिटबुल टेरियर, जिनकी जड़ें अठारहवीं और उन्नीसवीं सदी में इंग्लैंड की तरफ इशारा करती हैं। इन कुत्तों को दो उद्देश्यों से पैदा किया गया था: बैलों के खिलाफ लड़ने के लिए - जो उस समय फैशनेबल था - और मवेशियों के झुंडों के विस्थापन में मदद करने के लिए।




क्लासिक कुत्ते का प्रोटोटाइप बदल गया है। जबकि पसंदीदा लोग शक्तिशाली कुत्ते थे, मजबूत और बहुत वफादार थे, आजकल वे छोटे, हंसमुख और चंचल कुत्तों की तलाश में हैं। यह भी एक महत्वपूर्ण तथ्य है: हम जानते हैं कि 2000 ए.सी. के बाद से। , विशेष रूप से Phoenicians या रोमन युद्ध और के साथ व्यापार के बाद से बाद में दो विश्व युद्धों में, पशु compaснa constituнa से लड़ने की क्षमता के प्रजनन के लिए मौलिक elecciуn caracterнstica। सबसे महत्वपूर्ण मामला बुल्टरियर में पाया जाता है। इसकी उत्पत्ति भी ग्रेट ब्रिटेन थी। क्या वे प्रजनकों की मांग की एक आक्रामक कुत्ता, ब्रेगा था, और उस अंत अंत में जब तक टेरियर के साथ विभिन्न नस्लों के लिए, aсo 1860 में, intentу नस्ल को शामिल को परिष्कृत है इन्ग्लेस व्हाइट टेरियर पार करती है और बाद में Dбlmata और पुराने कुत्ते के साथ स्पैनिश टिप, जिसके परिणामस्वरूप कुत्ते को बहुत व्यायाम, महान चपलता, ताकत और गति की आवश्यकता होती है।

लेकिन मानव espнritu कुछ कुत्तों की आक्रामकता द्वारा उत्पन्न सामाजिक अलार्म की वजह से चंचल है और, अब भावी मालिक अपने हाथ धो लो और "कुछ कम खतरनाक" और प्रबंधनीय mбs चुनें। वे भूल जाते हैं कि मुख्य पात्र इस तरह के Bullterrier के रूप में, antaсo, आदमी के साथ बहुत दोस्ताना और cariсosos कुत्ते, एक संतुलित और आज्ञाकारी carбcter के लिए ademбs और है कि हालांकि जीन उन्हें कुछ व्यवहार करने के लिए पहले से जाना, परास्नातक -इस compaснas हैं - जो अपने व्यक्तित्व को निर्धारित और परिभाषित करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डोबर्मन, हत्यारा कुत्ता, मिथक और इसकी उत्पत्ति का झूठडोबर्मन, हत्यारा कुत्ता, मिथक और इसकी उत्पत्ति का झूठ
DobermannDobermann
गार्ड और सुरक्षा कुत्तों की 7 सबसे अच्छी नस्लेंगार्ड और सुरक्षा कुत्तों की 7 सबसे अच्छी नस्लें
डोबर्मन का इतिहासडोबर्मन का इतिहास
DobermannDobermann
इतिहास और उत्पत्तिइतिहास और उत्पत्ति
क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?
डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?
DobermanDoberman
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
» » अतीत को देखकर
© 2021 taktomguru.com