taktomguru.com

सर्कस और पशु दुर्व्यवहार

सर्कस और पशु दुर्व्यवहार

सर्कस न केवल बच्चों के लिए बल्कि सभी लोगों के लिए महान आकर्षण का कर रहे हैं और पशुओं से पता चलता हैं और अधिक उपज आश्चर्य और प्रशंसा कि, हालांकि बहुत कम लोग हैं, जो लगता है कि अगर है कि जानवर है कि उसे एक निश्चित दिनचर्या करने के लिए मजबूर किया जाता है आदेश एक हाथी, भालू या बंदर से पैसे बनाने के लिए, आप सहज महसूस करते, खुश या यह एक खेत जहां जानवर अपने निवास स्थान से और प्रशिक्षण, रिहर्सल और यात्रा ग्रस्त भर निकाल दिया जाता है नहीं है।

कोई जानवर नहीं या तो एक बाघ, या कुत्ता या अन्य साइकिल पर चढ़ाया जाता है या कॉमिक पिरोएट्स को अपनी खुशी या अपने निर्णय के लिए सेट करने के लिए सेट किया जाता है। कोई भी आपको नहीं पूछता है कि क्या आप इसे करना चाहते हैं क्योंकि यह असंभव है। पशु खुद ही इस तरह के शो नहीं करना चाहता, इसका शोषण किया जाता है। और जानवरों का पालन क्यों करते हैं? जवाब यह है कि उन्हें अपने मालिकों का बहुत डर है, और यह जानकर कि उन्हें दंडित किया जा सकता है अगर वे जो कुछ भी कहा जाता है, वह वास्तव में नहीं होता है।

हालांकि ऐसे संगठन हैं जो लगातार लड़ते हैं शोषण का अंत करने के लिए और अलग घटनाओं में पशुओं के उपयोग करते हैं, फिर भी वे अभी भी धड़ल्ले से उपयोग किया जाता है, न कि उन्हें ध्यान वे हकदार और दे रही है उनमें स्थानों में रखते हुए, जिसमें पशु नहीं मिला और उनके निवास स्थान है।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अलग-अलग जानवरों के स्वामित्व वाले लोगों के हिस्से में, वे उन्हें दंडित करते हैं ताकि वे माउल्स, हारों का सामना कर सकें जो उन्हें चोट पहुंचाते हैं और यहां तक ​​कि चाबुक भी करते हैं। यह कहने लायक है कि दर्शक क्या देखता है वह है एक शो समाप्त होने पर भोजन के साथ इनाम लेकिन एक सर्कस के बाहर वास्तविकता एक और है। दोनों एक सर्कस में, या टेलीविजन पर हमेशा ढूंढ जानवर डर, नसों, क्षिप्रहृदयता और मजबूत डर पीड़ित के बाद से यह जाहिर है, उसे ले जाता है, क्योंकि वह जो निर्णय नहीं लेगी।




ऐसा इसलिए होता है जबकि कई लोगों को एक कार्यक्रम में उन्हें मजा आता है क्योंकि वे पानी का उपयोग करने के लिए पानी के झुंड से गुज़रते हैं उदाहरण के लिए, जानवर उस पर्यावरण में बहुत पीड़ित है जहां रोशनी, कैमरे, सार्वजनिक और यहां तक ​​कि पानी भी डर का कारण बनता है। और यद्यपि एक प्रसिद्ध टीवी कार्यक्रम में इस शो को निंदा करने के लिए एक लड़ाई से हासिल किया गया था, और इसे हवा से हटा दिया गया था, फिर भी अन्य कार्यक्रम हैं जो इस तरह के "सर्कस" के साथ अधिक दर्शकों को जीतने के लिए जारी रखते हैं।

पशु, और विशेष रूप से पालतू जानवर वे काम करने के लिए पैदा नहीं हुए थे, लेकिन प्रकृति के रूप में जीवित रहने के लिए और उस निवास के भीतर जो इसके अनुरूप है। एक हाथी जैसे बड़े जानवरों के लिए भी बहुत बीमार इलाज किया जाता है और उन्हें नियमित करने के लिए सुइयों के साथ मारा जाता है।

एक तथ्य न केवल अन्यायपूर्ण है, लेकिन जबरदस्त है क्योंकि कोई भी जानवर को दंडित करने वाला नहीं है, ऐसे कृतज्ञ कृत्यों को जो अधिकारियों द्वारा संयोग से प्रतिबंधित किया जाना चाहिए जिनके पास अधिक ताकत है ताकि इन लोगों को अब शोषण के साथ जारी नहीं है. बेशक जो आती है एक शो नहीं लगता है, या यहाँ तक सब कुछ है कि पर्दे के पीछे क्या होता है पर ध्यान नहीं देता है, अन्यथा यह माना जाता है कि इस तथ्य को भी परित्याग करना और सजा के लिए राशि होता लेकिन यह है कि अपने स्वाद संभाल जो लोग उन्हें खिलौने के रूप में उपयोग भयानक तरीका

विभिन्न गैर सरकारी संगठनों द्वारा संघर्ष उम्मीद सफलता के बिना जारी है, और यही कारण है कि हम चाहते हैं कि बाहर इंतजार कर रहे हैं एक बहुत सख्त निगरानी और जानवरों पर प्रतिबंध लग जाते हैं किसी भी घटना में आवश्यक है, pudiéndolos स्वस्थ, मज़ा शो के कई अन्य प्रकार के लिए चुपचाप बदल सकते हैं और नुकसान नहीं है कोई।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते को बनाने के लिए किस कुत्ते का इस्तेमाल किया जाता था?एक कुत्ते को बनाने के लिए किस कुत्ते का इस्तेमाल किया जाता था?
क्या कुत्ते सोचते हैं?क्या कुत्ते सोचते हैं?
एक कुत्ते की बुरी आदतों को खत्म करने के लिए कैसेएक कुत्ते की बुरी आदतों को खत्म करने के लिए कैसे
मेरा कुत्ता: विरोधाभास, हास्य से भरा एक विडंबनापूर्ण कॉमिकमेरा कुत्ता: विरोधाभास, हास्य से भरा एक विडंबनापूर्ण कॉमिक
जानवरों की सुरक्षा पर दंड संहिता का सुधारजानवरों की सुरक्षा पर दंड संहिता का सुधार
ऑस्ट्रिया अपने कुत्तों को विघटन से बचाता हैऑस्ट्रिया अपने कुत्तों को विघटन से बचाता है
जब हम अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करते हैं तो हममें से 98% सबसे बड़ी गलतियां करते हैंजब हम अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करते हैं तो हममें से 98% सबसे बड़ी गलतियां करते हैं
सर्कस में घरेलू जानवरों का नियंत्रणसर्कस में घरेलू जानवरों का नियंत्रण
हाथी चले गएहाथी चले गए
जीवन बचाने के लिए अपनाने का मतलब हैजीवन बचाने के लिए अपनाने का मतलब है
» » सर्कस और पशु दुर्व्यवहार
© 2021 taktomguru.com