taktomguru.com

अपने खरगोश को स्वस्थ रखने के लिए आपको क्या पता होना चाहिए

अपने खरगोश को स्वस्थ रखने के लिए

खरगोश विशेष रूप से बच्चों के साथ बहुत निविदा और प्यार पालतू जानवर बन सकते हैं। जानें कि पहली बार मालिकों के लिए कुछ बुनियादी पाठों के साथ उनकी देखभाल कैसे करें।

खरगोश एक सुंदर मिलनसार जानवर है जो भावुक होने की विशेषता है gnawing के कार्य और सहवास और मालिश के भक्त से। इस कारण से, यह उन सभी लोगों के लिए एक आदर्श साथी बन जाता है जो बगीचे के माध्यम से स्वतंत्र रूप से चलने वाले पालतू जानवर की मांग करते हैं।

यदि आपने अपने घर के दरवाजे दो खरगोशों के लिए खोले हैं, तो यहां एक अच्छी मेजबान बनने के लिए आपको कई प्रश्न पूछना चाहिए।

अपने खरगोश की देखभाल करने के लिए सरल सिफारिशें

अपने खरगोश को स्वस्थ रखने के लिए आपको क्या पता होना चाहिए

1. दैनिक व्यायाम करें

यद्यपि यह ऐसा नहीं दिखता है, इस तरह के जानवरों को भी शारीरिक और मनोवैज्ञानिक स्तर पर विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है। आखिरकार, हमारे पर्यावरण में जितना अधिक मनोरंजक है, उतना ही मजेदार होगा जब आप हमसे बातचीत करेंगे।

ऐसे माहौल की गारंटी देने का प्रयास करें जिसमें आप नई चीजों का पता लगा सकें, साथ ही साथ पर्याप्त अभ्यास का आनंद लें। याद रखें कि न केवल उनके आंदोलनों को प्रशिक्षित करना बल्कि उनके दृष्टिकोण भी महत्वपूर्ण हैं।

2. तनाव से बचें

कुछ ऐसा जो आमतौर पर उन लोगों को हैरान करता है जो पहली बार खरगोश की देखभाल करते हैं, इन कृंतकों के कमजोर और डरावनी चरित्र को जानना है।




इस कारण से, अपने छोटे जानवर को हिंसक शोर और अप्रत्याशित परिवर्तनों से दूर रखना सबसे अच्छा है। अपने खरगोश के लिए सामान्य और सामंजस्यपूर्ण रूप से विकसित होने के लिए एक सुरक्षित और संतुलित वातावरण बनाएं।

3. थोड़ी देर में इसे एक बार रिलीज़ करें

शायद यह आपके पालतू जानवर को अपने पार्क या बगीचे के विशाल आयामों के लिए अपने छोटे घेरे से ले जाने का बुरा विचार प्रतीत हो सकता है। हालांकि, यह खरगोशों के लिए एक बेहद फायदेमंद गतिविधि है, क्योंकि इससे उन्हें अपने अंगों को बेहतर तरीके से फैलाने और खुली हवा में नई सनसनी का अनुभव करने की अनुमति मिलती है।

3. थोड़ी देर में इसे एक बार रिलीज़ करें
3. थोड़ी देर में इसे एक बार रिलीज़ करें

4. इसे खोदने दें

इन छोटे प्यारे साथी का एक सहज दृष्टिकोण उनके रास्ते में जो कुछ भी है, उसे खोदना है, चाहे हम एक व्यवस्थित पत्थर या महंगी इनडोर कालीन के बारे में बात कर रहे हों।

इस कारण से, अपने खरगोश को एक विशिष्ट स्थान देने से बेहतर कुछ भी नहीं है ताकि आप इस गतिविधि को अपनी पसंद के अनुसार विकसित कर सकें। यदि आप अपने पिंजरे के अंदर गंदगी डालते हैं, तो आप बहुत आभारी होंगे।

5. gnaw करने की अपनी जरूरत को संतुष्ट करें

इसी तरह, एक और शारीरिक रूप से जो इन कमजोर प्राणियों को दर्शाता है, उनकी गड़बड़ी की भूख है, क्योंकि उनके incisor दांत लगातार बढ़ रहे हैं।

हमेशा कुछ छोटी ताजा शाखाओं या प्राकृतिक लकड़ी के टुकड़े आसान छोड़ना न भूलें ताकि आप पहनने और खाने के लिए अपनी वृत्ति को शांत कर सकें। अन्यथा, आप इसे अपने पिंजरे के स्टील सलाखों के साथ करने की कोशिश करेंगे, जो आपके मौखिक स्वास्थ्य के लिए काफी हानिकारक हो सकता है।

इन युक्तियों के साथ आप घरेलू खरगोशों का एक उत्कृष्ट देखभाल करने वाला बन सकते हैं. आप उन्हें अभ्यास में रखने के लिए क्या इंतजार कर रहे हैं?

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभालएक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभाल
घर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करेंघर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करें
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
घरेलू खरगोश कितना रहता हैघरेलू खरगोश कितना रहता है
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइडअपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड
मैं अपने खरगोश को स्नान कर सकता हूंमैं अपने खरगोश को स्नान कर सकता हूं
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
क्या आपके पास पालतू जानवर के रूप में खरगोश हो सकता है?क्या आपके पास पालतू जानवर के रूप में खरगोश हो सकता है?
एक खरगोश के कान की देखभाल कैसे करें?एक खरगोश के कान की देखभाल कैसे करें?
» » अपने खरगोश को स्वस्थ रखने के लिए आपको क्या पता होना चाहिए
© 2021 taktomguru.com