taktomguru.com

कुत्तों और खरगोश एक साथ रह सकते हैं

कुत्तों और खरगोश एक साथ रह सकते हैं

कुत्तों और खरगोश एक साथ रह सकते हैं

कुत्ते और खरगोश सद्भाव में गठबंधन कर सकते हैं?

इस प्रश्न का कोई जवाब नहीं है: यह दोनों के व्यक्तित्व पर निर्भर करता है, लेकिन विशेष रूप से कुत्ते के लिए, केवल जो लोग उसकी देखभाल करते हैं, वे इसे जान सकते हैं। सामान्य नियम सलाह देता है कि शिकार के लिए पैदा हुए जानवर और एक शर्मीली जड़ी-बूटियों, किसी भी मांसाहार के सामान्य शिकार को न रखें। खरगोश ऐसे जानवर होते हैं जिन्हें आसानी से तनाव दिया जाता है और एक कुत्ता भौतिक सुरक्षा के लिए वास्तविक खतरे के अलावा, एक निरंतर मनोवैज्ञानिक तनाव के रूप में, एक आने वाले खतरे के रूप में प्रतिनिधित्व कर सकता है। सहवास की संभावना कुत्ते पर बड़ी मात्रा में निर्भर करती है, और आकार से अधिक, इसकी प्रकृति और आज्ञाकारिता की डिग्री पर निर्भर करती है। यहां तक ​​कि दौड़ को ध्यान में रखा जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, शिकार कुत्तों,

निश्चित रूप से हमें उन सभी मामलों में खरगोश के साथ सहवास को बाहर करना होगा जहां कुत्ता अवज्ञाकारी, उत्साही, बहुत एनिमेटेड या आक्रामक है, भले ही यह छोटा हो और यदि यह बड़ा हो। उम्र के मामले में, एक पिल्ला को खरगोश का सम्मान करने के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है और इसे "झुंड" परिवार का सदस्य माना जाता है, जबकि एक वयस्क कुत्ते के पास पहले से ही व्यक्तित्व होता है और प्रेजेंटेशन पर उसका विचार हो सकता है। एक सुंदर बनी के घर में।




एक सभ्य, आज्ञाकारी और अच्छे प्रकृति वाला कुत्ता सहवास के लिए एक बेहतर उम्मीदवार है, लेकिन दो दृष्टिकोण देने के लिए हमेशा सावधानी बरतनी पड़ती है। पर्यवेक्षण के बिना उन्हें एक साथ छोड़ने के लिए, कुत्ते के व्यवहार में पूर्ण आत्मविश्वास के साथ अधिग्रहण करना आवश्यक है। कभी-कभी लंबे समय तक प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है, धीरे-धीरे दोनों जानवरों के पास आती है और दोनों की प्रतिक्रियाओं की सावधानीपूर्वक समीक्षा की जाती है। खुश सहअस्तित्व के कई मामले हैं, लेकिन यह त्रासदी के लिए केवल एक पल लेता है। यह आवश्यक है कि कुत्ता आज्ञाकारिता और भरोसेमंद दोनों के मालिक के आदेशों को तुरंत प्रतिसाद दे।

अंत में, यदि खरगोश को अपनाने से पहले हमारे पास पहले से ही एक कुत्ता है, तो हमें यह समझना चाहिए कि क्या कुत्ता जीवित रहना और सम्मान करना सीख सकता है, या यदि यह अविश्वसनीय और खतरनाक जानवर है। अगर हमारे पास घर पर पहले से ही खरगोश है, तो हमें शांतिपूर्ण प्रकृति का आज्ञाकारी कुत्ता चुनना होगा, शायद एक वयस्क कुत्ते को अपनाना होगा जिसका चरित्र तुरंत मूल्यांकन किया जा सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने खरगोश घर का आगमनअपने खरगोश घर का आगमन
एक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभालएक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभाल
एक खरगोश के लिए मुख्य खतरे क्या हैंएक खरगोश के लिए मुख्य खतरे क्या हैं
एक खरगोश कैसे है - सामान्य विशेषताओंएक खरगोश कैसे है - सामान्य विशेषताओं
कैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती हैकैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती है
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
घरेलू खरगोश कितना रहता हैघरेलू खरगोश कितना रहता है
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइडअपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
» » कुत्तों और खरगोश एक साथ रह सकते हैं
© 2021 taktomguru.com