taktomguru.com

हमारे खरगोश का पहला संशोधन

खरगोश को पशु चिकित्सक के पास ले जाओ

अगर हम सिर्फ एक बनी के साथ करते हैं, तो हमें शुरुआत से दो चीजों पर विचार करना चाहिए। सबसे पहले हमें अपना पहला संशोधन करने के बारे में सोचना होगा, और दूसरी बात हमें चाहिए हमारे नए पालतू जानवरों के बारे में हमारे सभी संदेहों को हल करें. इस लेख का उद्देश्य जितना संभव हो सके इन सभी संदेहों को स्पष्ट करने में सक्षम होना है।

खरगोश को पशु चिकित्सक के पास ले जाओ 

हमारे खरगोशों की पहली यात्रा कहां करें

पहली बात यह है कि हमें इस पर विचार करना चाहिए जब हमारे पास एक नया प्यारा साथी है हमें उसे विदेशी के पशु चिकित्सक के पास ले जाना होगा. निश्चित रूप से हमारे पास घर के करीब एक पशुचिकित्सा है, लेकिन सामान्य पशु चिकित्सक खरगोशों को नहीं जानते हैं क्योंकि वे विशिष्ट नहीं हैं, और यही कारण है कि एक विशेष पशुचिकित्सा हमेशा हमारे लिए अधिक गारंटी होगी।

आपकी पहली समीक्षा

पहली समीक्षा हमारे खरगोश का सरल होगा- सिद्धांत रूप में आप कानों को देखेंगे, आप पेट महसूस करेंगे, आप स्वयं वजन करेंगे, आपके नाखूनों को जरूरी होने पर कटौती की जाएगी आदि। हालांकि, इस पहली समीक्षा में सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है जो आपके मल का विश्लेषण करने के उद्देश्य से किया जा सकता है कोसिडिया के अस्तित्व को रद्द करो.

कोक्सीडिया परजीवी होते हैं जो हमारे खरगोश को दस्त का कारण बनते हैं। यह स्थिति मौत का कारण बन सकती है खासकर यदि हम किट के बारे में बात करते हैं।




इसलिए, पशुचिकित्सा के साथ नियुक्ति से कुछ दिन पहले कुछ झुंड को बचाना होगा और उन्हें एक कड़े बंद बैग में ले जाना होगा या यदि बाँझ में संभव हो तो हम किसी भी फार्मेसी में खरीद सकते हैं।

इस पल का लाभ उठाएं

चूंकि हम विदेशी पशुचिकित्सा से मिलते हैं, इस पल का लाभ उठाना उचित है हमारे पास किसी भी प्रश्न पूछें चाहे खरगोश खुद या उसकी देखभाल। यह खरगोश के लिंग, अनुमानित आयु के साथ-साथ अन्य कारकों जैसे टीके या ड्यूमरिंग के बारे में जानने का समय हो सकता है।

पहली समीक्षा की कीमत

आमतौर पर चिंता करने वाली चीजों में से एक और आज यह है कि यह हमें कितना खर्च करेगा हमारे खरगोश की पहली समीक्षा. खैर, हालांकि यह वास्तव में शहर और पशुचिकित्सक पर बहुत निर्भर करता है जो हमारे साथी के स्वास्थ्य की देखभाल करने जा रहा है, हम इस विचार को प्राप्त कर सकते हैं कि इन समीक्षाओं की औसत लागत लगभग € 30 होती है।

हालांकि, हमें यह भी मानना ​​चाहिए कि यदि दवा देना आवश्यक है या आपको अलग-अलग परीक्षण करना है तो यह कीमत बदल सकती है।

ये डेटा SOURCE से प्राप्त किए गए हैं

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमारे खरगोशों की पशु चिकित्सा समीक्षा में क्या शामिल हैहमारे खरगोशों की पशु चिकित्सा समीक्षा में क्या शामिल है
खरगोशों का प्रजननखरगोशों का प्रजनन
एक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभालएक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभाल
घर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करेंघर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करें
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
पशुचिकित्सा की पहली यात्रा, कब? क्यों?पशुचिकित्सा की पहली यात्रा, कब? क्यों?
खरगोशों में Pododermatitis और वायरल hemorrhageखरगोशों में Pododermatitis और वायरल hemorrhage
एक खरगोश के कान की देखभाल कैसे करें?एक खरगोश के कान की देखभाल कैसे करें?
आपके खरगोश के 7 इशारे जिन्हें आपको पता होना चाहिएआपके खरगोश के 7 इशारे जिन्हें आपको पता होना चाहिए
» » हमारे खरगोश का पहला संशोधन
© 2021 taktomguru.com