taktomguru.com

अपने पालतू जानवरों को अपना चेहरा चाटना देने से अपने हाथ धोना बुरा नहीं है

चाट-कुत्तोंकुत्तों के साथ बहुत करीबी भावनात्मक संबंध स्थापित करने वालों के लिए उत्कृष्ट समाचार। पशुचिकित्सा द्वारा किए गए शोध केट Stenske, के कान्सास स्टेट यूनिवर्सिटी, ने खुलासा किया है कि हमारे चेहरे को मारना या हमारे पालतू जानवर के साथ सोना जीवाणु संचरण का एक बड़ा जोखिम नहीं है.

चुंबन-जातेअध्ययन ने बैक्टीरिया पर ध्यान केंद्रित किया है ई कोलाई, मनुष्यों और कुत्तों के गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट में आम है, और यह पाया गया है कि 10% कुत्तों और उनके मालिकों ने समान उपभेदों को साझा किया ई कोलि और मनुष्यों ने अपने कुत्ते की तुलना में अधिक संख्या में फार्माकोलॉजिकल बहु-प्रतिरोधी उपभेदों को बरकरार रखा।




अध्ययन से पता चला है कि प्रभावशाली व्यवहार जैसे कुत्तों को हमारे साथ सोना या खुद को पाला जाने देना, इससे साझा तनावों में वृद्धि नहीं होती है ई कोली. हालांकि, शोध दिखाया गया है एंटीबायोटिक दवाओं और कुत्तों के मालिकों के प्रतिरोधी ई कोलाई के उपभेदों के बीच एक संबंध जो उनके हाथ धो नहींते हैं.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता हैनए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता है
कुत्ते की गंध की भावनाकुत्ते की गंध की भावना
हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?
कुत्तों के लिए एसिडोफिलसकुत्तों के लिए एसिडोफिलस
मानव दवाएं = पशु जहरमानव दवाएं = पशु जहर
एक संगीत प्रश्न: पक्षियों जो मेलोडी (द्वितीय भाग) का पालन करते हैं।एक संगीत प्रश्न: पक्षियों जो मेलोडी (द्वितीय भाग) का पालन करते हैं।
# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?
लोगों और पालतू जानवरों के बीच संबंध पर अध्ययन करेंलोगों और पालतू जानवरों के बीच संबंध पर अध्ययन करें
हम पशु चिकित्सा दवा में नवीनतम विकास के साथ अद्यतित हैंहम पशु चिकित्सा दवा में नवीनतम विकास के साथ अद्यतित हैं
लेप्टोस्पिरोसिस, कुत्तों और लोगों द्वारा साझा की जाने वाली एक खतरनाक बीमारीलेप्टोस्पिरोसिस, कुत्तों और लोगों द्वारा साझा की जाने वाली एक खतरनाक बीमारी
» » अपने पालतू जानवरों को अपना चेहरा चाटना देने से अपने हाथ धोना बुरा नहीं है
© 2021 taktomguru.com