taktomguru.com

चीजें जो हम अपने कुत्ते के साथ करते हैं और वे नफरत करते हैं

चीजें जो हमारे कुत्तों से नफरत करते हैं
@bluestaffy

इसमें कोई संदेह नहीं है कुत्ता आदमी का सबसे अच्छा दोस्त है, हालांकि, कभी-कभी हम इसे बहुत मुश्किल बनाते हैं, और ऐसा इसलिए होता है क्योंकि हम अनजाने में काम करते हैं कि हमारे कुत्ते खड़े नहीं हो सकते हैं, इसलिए आज हम आपको उन चीजों की याद दिलाना चाहते हैं जो हमारे कुत्ते हमारे बारे में नफरत करते हैं:

  • उसे गले लगाओ. अगर हमारे लिए एक गले स्नेह, प्यार या स्नेह की अभिव्यक्ति है, कुत्ते के लिए एक गले का मतलब कुछ और हो सकता है: वर्चस्व। जब कुत्तों को अपनी जंगली प्रकृति में "गले लगाते हैं" वहां प्रभुत्व हां या हां होता है। एक हाथ पर वे आलिंगन देखना लेकिन तब समझते हैं कि यह प्रभावी नहीं है जब हमारे शारीरिक भाव का अनुवाद या अपनी आवाज सुनना: सौभाग्य से वे जो एक डबल पढ़ने बना सकते हैं बुद्धिमान प्राणी हैं। अब, अज्ञात कुत्तों को गले लगाने से सावधान रहें, क्योंकि वे यह पढ़ नहीं सकते हैं।
  • Nonverbal की तुलना में अधिक मौखिक बात करो. यद्यपि कुत्ते हमारे शब्दावली के औसतन 160 शब्दों को समझते हैं, कुत्ते के लिए जो हम इतना बोलते हैं वह शुद्ध शब्द है। यह गैरवर्तन भाषा की अधिक देखभाल करता है जो वास्तव में कुत्ते का अनुवाद करता है। कुत्ते हमें न केवल एक शब्द को समझता है लेकिन हमारे चेहरे का भाव, अपनी आवाज, अपने हाथ या बाह से हमारे इशारों से, इसलिए, बात आप सब कुछ आप अपने कुत्ते के साथ चाहते हैं चाहते हैं, लेकिन भूल नहीं है सब से ऊपर के साथ अपने आप को व्यक्त अपने चेहरा और आपका शरीर।
  • कि आप उसे सिर में सहारा देते हैं. वास्तव में, कुत्ते सिर पर उन चूहों से नफरत करते हैं। सिर को शांति में छोड़ा जाना चाहिए, क्योंकि उनके पास कान हैं जो संवेदनशील हैं और एक महत्वपूर्ण गैर-मौखिक संचार प्रणाली है, इसलिए यह उन्हें परेशान करता है कि वे लगातार वहां छुआ जाते हैं। अपने मामले में, वह रीढ़ की हड्डी से सहारा लेता है, जो उसे पूजा करता है, उसकी जांघों पर झुकाव करता है, वह क्या प्यार करता है, इत्यादि।
  • कि आप इसे जानने के बिना आंखों में तीव्रता से देखते हैं. आत्मविश्वास की कमी आपके पास है। यदि आप किसी अजनबी पर भयभीत रूप से नहीं दिखते हैं, तो इसे कुत्ते के साथ न करें क्योंकि उसके लिए आंखों में सीधा दिखना एक चुनौती है। आपके कुत्ते के साथ कुछ भी नहीं होता है, असल में आपको एहसास होगा कि जैसे ही आप उसे थोड़ी देर के लिए देखते हैं, वह तब तक अपना सिर बदल देगा (जब तक कि वह प्रभावी न हो, अन्यथा सावधान रहें), लेकिन एक कुत्ते के साथ जो आपका पैक नहीं है , एए को न देखें, जो अधिक दिखता है क्योंकि आप काटने के रूप में आश्चर्यचकित हो सकते हैं।
  • कि आप लगातार उसे भ्रमित करते हैं. एक जंगली झुंड में नियम बहुत स्पष्ट हैं और कुत्ते बहुत अच्छी तरह से रहते हैं। जब कुत्तों मनुष्यों के साथ रहते हैं तो वे अस्थिरता से नफरत करते हैं जो हम उन्हें देते हैं। वे अपवाद नहीं समझते हैं। उन्हें स्पष्ट होने के नियमों की आवश्यकता है। इसलिए, अगर एक परिवार का सदस्य उसे सोफे पर नहीं जाने देता है, तो दूसरा इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता है। अगर परिवार का कोई सदस्य उसे घर के कुछ क्षेत्रों में जाने की इजाजत नहीं देता है, तो हर किसी को उस मानदंड पर सहमत होना चाहिए और इसका अनुपालन करना चाहिए। अन्यथा, कुत्ते को भ्रमित कर दिया जाएगा और नियमों का असंतुलन उनके भावनात्मक स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है।
  • उसे सवारी का आनंद न दें. कई मालिक चलने के लिए जल्दी में बाहर जाते हैं और अपने कुत्तों को गंध रोकने के लिए अनुमति नहीं देते हैं, जांच करने के लिए अन्वेषण करने के लिए, अन्य कुत्तों को बटों को गंध करने के लिए भी नहीं। यह आपका कुत्ता नफरत करता है। वह अपनी नाक का उपयोग करना चाहता है जिसके लिए उसके पास प्रकृति में सबसे शक्तिशाली है। अपने कुत्ते को जल्दबाजी के बिना चलने का आनंद लें, उसे जो भी चाहें उसके साथ बातचीत करने दें, और उसे गंध करने के लिए गंध करें। यदि नहीं, तो सवारी के समय का क्या मतलब है? पेशाब और पहले से ही? अच्छी तरह से ऊब जाओ।
  • कि आप उसे उन लोगों या अन्य कुत्तों से संबंधित होने के लिए मजबूर करते हैं जिन्हें वह पसंद नहीं करते हैं. यह सच है। अगर हमारे पास डरावना या भयभीत कुत्ता है, तो हमें उसे अन्य कुत्तों के साथ बुरे शिष्टाचार में शामिल होने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए। मनुष्यों के साथ, रिश्तों को स्वाभाविक रूप से बनाया जाना चाहिए। यदि आपका कुत्ता शर्मीला या डरावना है और उसे जोड़ना मुश्किल लगता है, तो उसे सहजता से मदद करें। कैसे? एक साथ चलने और इसे बहने के लिए अन्य लोगों से मिलें। समय के साथ आप देखेंगे कि आपका कुत्ता स्वाभाविक रूप से और दबाव के बिना दूसरों के साथ कैसे बातचीत कर रहा है।
  • उबाऊ हो. इसमें कोई संदेह नहीं है कि कुत्ते, पिल्ले से सबसे पुराने तक, हमेशा खेलने के लिए एक अंतर लेते हैं। क्यों? क्योंकि वे जानते हैं कि जीवन को पूरी तरह से निचोड़ने और इसे निचोड़ने के लिए आपको मजा करना होगा। इस अर्थ में, अपने अंदर के बच्चे को बाहर निकालें या अधिक कुत्ते को जानें! जब भी आप अपने कुत्ते के साथ कर सकते हैं, सो जाओ, और अपने कुत्ते के साथ की जाने वाली विभिन्न गतिविधियों में भिन्नताएं लें। हमेशा एक ही स्थान पर न चलें, चलने की तीव्रता में भिन्नताएं, वैकल्पिक रूप से खेल के साथ चलना आदि। मजा करो
  • अपनी ऊर्जा का ख्याल न रखें. यदि आप तनावपूर्ण हैं, तो आपका कुत्ता तनावपूर्ण होगा। यही कारण है कि, चूंकि आपके कुत्ते को झटके पर चलना पड़ता है, कम से कम तनाव नहीं चलते हैं। आराम करें और सवारी का आनंद लें, इस तरह, आपका कुत्ता भी इसका आनंद उठाएगा।
  • कि आप उसे शाकाहारी होने के लिए मजबूर करते हैं. आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि वे नहीं हैं सर्वव्यापी जानवर न ही शाकाहारियों, लेकिन मांसाहार, हालांकि वे वनस्पति मूल के खाद्य पदार्थों को अच्छी तरह सहन करते हैं। यदि आप उसे केवल सब्जियां खाने के लिए मजबूर करते हैं, तो आपका कुत्ता गंभीर रूप से कुपोषित हो जाएगा।



जैसा कि आप देख सकते हैं, हमारे कुत्तों के साथ कुछ चीजें करने से रोकने के लिए इतना जटिल नहीं है कि वे खड़े नहीं हो सकते हैं। तो, जब तक आप याद रखें, इन कार्यों को करने से बचें और संतुलित कुत्ते का आनंद लें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों बनाम बिल्लियों: कौन है?कुत्तों बनाम बिल्लियों: कौन है?
कुत्ता हमारे चेहरे चाटना क्यों करता है?कुत्ता हमारे चेहरे चाटना क्यों करता है?
अपने कुत्ते के साथ संचार में सुधारअपने कुत्ते के साथ संचार में सुधार
10 चीजें जो कुत्ते मनुष्यों के बारे में नफरत करते हैं10 चीजें जो कुत्ते मनुष्यों के बारे में नफरत करते हैं
एक अध्ययन के अनुसार कुत्ते हमें सुनते हैंएक अध्ययन के अनुसार कुत्ते हमें सुनते हैं
दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
बदबू आ रही है कि बिल्लियों खड़े नहीं हो सकते हैंबदबू आ रही है कि बिल्लियों खड़े नहीं हो सकते हैं
कीड़े और आदमी, दोस्तों या दुश्मन?कीड़े और आदमी, दोस्तों या दुश्मन?
आपके पालतू जानवर कला बना दियाआपके पालतू जानवर कला बना दिया
» » चीजें जो हम अपने कुत्ते के साथ करते हैं और वे नफरत करते हैं
© 2021 taktomguru.com