taktomguru.com

आपको कुत्ते को हड्डियों को क्यों नहीं देना है


सामग्री

  • अब हम समझते हैं कि कुत्ते को हड्डियों को देना अच्छा क्यों नहीं है?


  • आपको कुत्ते को हड्डियों को क्यों नहीं देना है

    आपको कुत्ते की हड्डियों को क्यों नहीं देना है? एक कुत्ते की देखभाल के बारे में लेख।

    कुत्तों को हड्डियों के साथ भोजन के रूप में जोड़ना सामान्य बात है, हालांकि पशु चिकित्सक कुत्ते को हड्डियों से परहेज करने से बचने के महत्व के बारे में तेजी से बलवान हैं। इसके बजाए, आपको स्वाभाविक रूप से चबाने की आवश्यकता को पूरा करने के लिए पालतू जानवर को उचित रूप से खिलाना चाहिए और उपयुक्त सामग्री के खिलौने खरीदना चाहिए।
    स्वास्थ्य पेशेवरों ने समझाया कि पाचन तंत्र में समस्या वाले कुत्तों के मामलों पर परेड और हड्डियों या यहां तक ​​कि बड़े टुकड़ों के स्प्लिंटर्स के कारण अवरोध स्थायी है। कम अभी भी चिकन हड्डियों को प्रशासित किया जाना चाहिए, जो नरम होते हैं और इसलिए गाय की हड्डियों की तुलना में अधिक आसानी से विभाजित होते हैं।
    हालांकि, कैल्शियम और अन्य पोषक तत्वों को प्रशासित करने के तरीके के रूप में कुत्तों को कच्चे या पके हुए हड्डियों को देने की आदत, और उन्हें अपने दांतों को साफ करने की अनुमति देने के लिए, अभी भी बहुत ही जुड़ा हुआ है।
    लेकिन वास्तविकता यह है कि खनिजों के स्रोत के रूप में हड्डियां बहुत खराब होती हैं और ऐसा नहीं होता कि वे अपने दांतों को बहुत अधिक साफ करते हैं। इन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अन्य बेहतर तरीके हैं।
    यह बात ध्यान में वहन किया जाना चाहिए कि उन मामलों में जहाँ हड्डी चिप्स या विखंडू आंत्र पथ या चोट ब्लॉक करने के लिए प्रबंधन में, यह किसी भी रुकावट को हटाने और कभी कभी के लिए सर्जरी करने के लिए आवश्यक है, नुकसान है कि घातक हो सकती है इतनी गंभीर है। कच्चे हाइड के बड़े टुकड़ों के लिए यह वही है जो फंस सकता है और गंभीर समस्याएं पैदा कर सकता है।
    ब्रिटिश पशु चिकित्सा संघ, Gudrun Ravetz, के उपाध्यक्ष टेलीग्राफ को बताया, "पकाया हड्डियों बिल्लियों और कुत्तों और पशु चिकित्सकों को नियमित रूप से घायल जानवरों को देखने के लिए खतरनाक हैं। हम पकाया हड्डियों के साथ अपने पालतू जानवर को खिलाने के लिए नहीं मालिकों से पूछा, और न ही अपने स्वयं के भोजन से बचे लोगों के साथ दुर्घटनाओं से बचने के लिए, "यह बताता है कि" यह कच्चे हड्डियों के लिए ही है। हम उन्हें कुत्तों या बिल्लियों पर सलाह नहीं देते हैं। "
    जैसा कि बताया गया है, विशिष्ट उत्पादों पशु की जरूरत चबाना पूरा करने के लिए कर रहे हैं - आमतौर पर हड्डियों के रूप में है - जो उनकी चिंता को कम करने और इस विशिष्ट जरूरत को पूरा अनुमति देते हैं, सामग्री जिसका सुरक्षा साबित हो चुका है के बने होते हैं, तो हम उन्हें असली हड्डियों से बचने और यह कि हमारे पालतू खतरे में है।

    अब हम समझते हैं कि कुत्ते को हड्डियों को देना अच्छा क्यों नहीं है?

    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    क्या चमड़े की कुत्तों को कुत्तों के लिए हानिकारक हड्डियां हैं?क्या चमड़े की कुत्तों को कुत्तों के लिए हानिकारक हड्डियां हैं?
    क्योंकि कुत्ते को हड्डियों को देना बुरा विचार हैक्योंकि कुत्ते को हड्डियों को देना बुरा विचार है
    कुत्तों के लिए कच्चे चिकन के बारे मेंकुत्तों के लिए कच्चे चिकन के बारे में
    कुत्ते के लिए चबाना व्यवहार करता हैकुत्ते के लिए चबाना व्यवहार करता है
    क्या कुत्ते चिकन की हड्डियां खा सकते हैं?क्या कुत्ते चिकन की हड्डियां खा सकते हैं?
    कुत्तों के लिए सुअर हड्डियों सुरक्षित हैं?कुत्तों के लिए सुअर हड्डियों सुरक्षित हैं?
    विजेता कुत्ते की दुनिया की हड्डियों की हड्डी खींचते हैंविजेता कुत्ते की दुनिया की हड्डियों की हड्डी खींचते हैं
    एफडीए कुत्तों के लिए पके हुए हड्डियों के खिलाफ चेतावनी देता हैएफडीए कुत्तों के लिए पके हुए हड्डियों के खिलाफ चेतावनी देता है
    क्यों कुत्ते हड्डियों को दफन करते हैंक्यों कुत्ते हड्डियों को दफन करते हैं
    अपने पग के लिए खाद्य बार्फ़अपने पग के लिए खाद्य बार्फ़
    » » आपको कुत्ते को हड्डियों को क्यों नहीं देना है
    © 2021 taktomguru.com