taktomguru.com

क्योंकि कुत्ते को हड्डियों को देना बुरा विचार है

क्योंकि कुत्ते को हड्डियों को देना बुरा विचार है

क्योंकि कुत्ते को हड्डियों को देना बुरा विचार है

यह एक लोकप्रिय अवधारणा है कि कुत्ते की हड्डियां कुछ प्राकृतिक हैं और यह अच्छी तरह से करती है। असल में, यह बचने का एक अभ्यास है क्योंकि इससे कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए काफी नुकसान हो सकता है। बड़ी बोवाइन और छोटी हड्डियां, जैसे पसलियों और चिकन की हड्डियां हानिकारक हैं।

ये नुकसान हैं कि हड्डियों को कुत्ते का कारण बन सकता है:

चिप्स और टूटे दांत। हड्डियां कठिन होती हैं और दांतों को अपरिवर्तनीय रूप से नुकसान पहुंचा सकती हैं।

मुंह में घाव स्प्लिंटर्स मुंह को चोट पहुंचा सकता है और लालसा और रक्तस्राव का कारण बन सकता है।

हड्डियां जबड़े के चारों ओर फिट हो सकती हैं। यह लंबे खंडित हड्डियों के साथ हो सकता है, जैसे कि ओसिबुची, जो बहुत असुविधा का कारण बनता है क्योंकि उन्हें हटाने में आसान नहीं है।

हड्डियों को ताल में फंस सकता है। हड्डी के टुकड़े एक दंत कमान और दूसरे के बीच, ट्रांसवर्सली लॉक किया जा सकता है। आतंक में कुत्ता अपने शरीर के साथ विदेशी शरीर को खत्म करने की कोशिश करता है और अक्सर हड्डी निकालने के लिए पशु चिकित्सक को भागना पड़ता है।

हड्डियों को एसोफैगस में फंस सकता है। इसके बाद इसे हटाने में मुश्किल हो सकती है और अक्सर, संज्ञाहरण के तहत एंडोस्कोपिक रूप से हस्तक्षेप करना आवश्यक होता है। अगर उन्हें हटाया नहीं जाता है, तो कुत्ता मर जाता है।




हड्डियां पेट में फंस सकती हैं। हड्डियों को पचाने के लिए बहुत बड़ा होता है या आंत में आगे बढ़ने के लिए एक विदेशी निकाय होता है जिसे एंडोस्कोपिक या शल्य चिकित्सा से हटा दिया जाना चाहिए।

हड्डियों आंत में फंस सकते हैं। इसके अलावा इस मामले में एक त्वरित शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप आवश्यक है, अन्यथा, कुत्ता मर जाता है।

कोलन कब्ज का। हड्डियों को पीसने और टुकड़ों में कम करने वाली हड्डियां आंत में एक प्रकार का सीमेंट बनाती हैं जो आंत को अवरुद्ध करती है और गंभीर कब्ज का कारण बनती है। कई एनीमा को कभी-कभी संज्ञाहरण के तहत, अवरोध को भंग करने के लिए किया जाना चाहिए और इसे निष्कासित कर दिया जाना चाहिए। इस बीच, स्प्लिंटर्स को कोलन और गुदाशय की दीवार को चोट पहुंचती है, जिससे दर्द और खून बह रहा है।

पेरिटोनिटिस। हड्डी का एक टुकड़ा आंत को छिड़क सकता है, जिसका बैक्टीरिया में समृद्ध सामग्री पेट की गुहा पर आक्रमण करती है। कुत्ते को अपने जीवन को बचाने के लिए तत्काल सर्जरी और गहन उपचार करना पड़ता है।

हड्डियों के कारण होने वाली समस्याएं पशुचिकित्सा का दौरा करने के सबसे लगातार कारणों में से एक हैं। एक कुत्ता हड्डियों को पीस सकता है और वर्षों से दंड के साथ हड्डियों को खा सकता है, और फिर एक हड्डी के कारण गंभीर विकार का सामना कर सकता है। कुत्ते को मजाक करने की इजाजत देने के लिए कई सुरक्षित विकल्प हैं, जैसे कि जानवरों की त्वचा से नकली हड्डियां, जो निस्संदेह एक महान पशु चिकित्सा शुल्क को बचाएंगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
भुना हुआ तुर्की कुत्तों के लिए अच्छा है?भुना हुआ तुर्की कुत्तों के लिए अच्छा है?
क्या चमड़े की कुत्तों को कुत्तों के लिए हानिकारक हड्डियां हैं?क्या चमड़े की कुत्तों को कुत्तों के लिए हानिकारक हड्डियां हैं?
कुत्ते के लिए चबाना व्यवहार करता हैकुत्ते के लिए चबाना व्यवहार करता है
क्या कुत्ते चिकन की हड्डियां खा सकते हैं?क्या कुत्ते चिकन की हड्डियां खा सकते हैं?
कुत्ते चिकित्सकीय स्वास्थ्यकुत्ते चिकित्सकीय स्वास्थ्य
कुत्तों के लिए सुअर हड्डियों सुरक्षित हैं?कुत्तों के लिए सुअर हड्डियों सुरक्षित हैं?
फ्रैक्चर के अधिक जोखिम वाले कुत्तेफ्रैक्चर के अधिक जोखिम वाले कुत्ते
एफडीए कुत्तों के लिए पके हुए हड्डियों के खिलाफ चेतावनी देता हैएफडीए कुत्तों के लिए पके हुए हड्डियों के खिलाफ चेतावनी देता है
आप कैसे जानते हैं कि एक जीवाश्म किस पशु (डायनासोर) से संबंधित था?आप कैसे जानते हैं कि एक जीवाश्म किस पशु (डायनासोर) से संबंधित था?
पहेली को एक साथ रखना: प्रागैतिहासिक जानवरों।पहेली को एक साथ रखना: प्रागैतिहासिक जानवरों।
» » क्योंकि कुत्ते को हड्डियों को देना बुरा विचार है
© 2021 taktomguru.com