taktomguru.com

Shar pei में अंधापन

shar peiशार पीई दक्षिणी चीन के सदियों पुरानी क्षेत्रों से एक दौड़ है। इन कुत्तों को उनके भूरे और झुर्रियों वाली त्वचा से अलग किया जाता है, यही कारण है कि उनका नाम "रेत की त्वचा" है। हालांकि, उनकी त्वचा और अन्य अनुवांशिक लक्षण उन्हें विभिन्न आंखों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील बनाते हैं जो अंधापन का कारण बन सकते हैं।

अंधापन के लक्षण अंधकार केवल एक पुराने कुत्ते की बीमारी नहीं है क्योंकि यह किसी भी समय प्रकट हो सकता है। कुछ प्रकार की अंधापन हफ्तों या महीनों के मामले में आपके शार पीई के दृष्टिकोण को बाधित कर सकती है। यदि आपका कुत्ता आसानी से डरता है, खासकर जब यह किसी चीज़ से संपर्क करता है या ऐसा लगता है कि यह गुम हो गया है, उलझन में है या डेज किया गया है, तो यह अच्छा मौका है कि यह अच्छी तरह से नहीं देख रहा है। आप भी बहुत से स्थानांतरित करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं और आपको अपने बिस्तर और खाने के व्यंजन जैसे परिचित स्थानों को खोजने में कठिनाई हो सकती है।

निदान. यदि आप इन लक्षणों में से किसी एक को देखते हैं तो आपको अपने कुत्ते को पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए क्योंकि आपको अंधापन हो सकता है। आपको खुशी होगी कि आप इसे लाएंगे, खासकर यदि आपका पालतू पूर्ण स्वास्थ्य में इलाज से उभरता है। समस्या के आधार पर, प्रारंभिक निदान स्थायी और अस्थायी क्षति के बीच अंतर बना सकता है। आंखों की जांच करने के बाद, आपके कुत्ते की संरचना और चेहरे की पलकें, पशुचिकित्सा निदान करेगा और चिकित्सा उपचार की सिफारिश करेगा। समस्या के आधार पर स्थिति पूरी तरह से या आंशिक रूप से उलटा हो सकती है, लेकिन आपको भविष्य में एक अंधेरे कुत्ते के साथ रहने की संभावना पर भी विचार करना चाहिए। यह उतना बुरा नहीं है जितना आप सोच सकते हैं क्योंकि शार पीई एक बुद्धिमान कुत्ता है और दृष्टि की कमी के अनुकूल है।




इलाज योग्य स्थितियां. सौभाग्य से, शार पीई में अंधापन के सबसे आम कारणों में से कई इलाज योग्य हैं और कुछ मामलों में, पूरी तरह से ठीक किया जा सकता है। एंट्रोपियन (तब होता है जब पलक के किनारे को आंख की सतह की तरफ घुमाया जाता है या उलट जाता है) साथ ही मोतियाबिंद और ग्लूकोमा, दृष्टि हानि के सामान्य उपचार योग्य कारण होते हैं। विचार करने का एक और पहलू शार पीई की झुर्रियों वाली त्वचा है जो कुत्ते को घुसपैठ के उच्च जोखिम पर रखती है, लेकिन मांसपेशी स्पैम और शारीरिक विकृति जैसे अन्य कारक स्थिति खराब कर सकते हैं। समय के साथ, चमक आपके कुत्ते की आंखों की सतहों को खरोंच कर सकती है। यह निरंतर क्षति मोतियाबिंद के समान निशान का कारण बनती है जो आंखों में धीमी अंधापन पैदा करती है। मोतियाबिंद और ग्लूकोमा के साथ, एंट्रोपियन के कारण सर्जरी से इलाज योग्य होते हैं, हालांकि आंखों को नुकसान अपरिवर्तनीय है। यही कारण है कि आपको जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक को अपने पिल्ला को ले जाना चाहिए।

विघटनकारी बीमारियां. शार पीई की मुख्य आनुवंशिक कमजोरियों में से एक है डीजेनेरेटिव आंख रोग विकसित करने का जोखिम। एक संभावना है कि रेटिना (सर) या प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी (पीआरए) के अचानक अधिग्रहीत अपघटन के कारण आपका कुत्ता स्थायी रूप से दृष्टि खो देगा। यह समझ में आता है कि पशु चिकित्सक को इन पालतू बीमारियों में से एक को अपने पालतू जानवरों में से एक का निदान करने के बाद आप डरते या चिंतित हैं। हालांकि अचानक गिरावट वाले रेटिना अपघटन के साथ अचानक और धीरे-धीरे प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी के साथ होने वाले अपघटन को रोकने का कोई तरीका नहीं है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपना कुत्ता खो देंगे।

अंधापन के साथ जीना अंधकार दुखद है, लेकिन यह शुद्ध कुत्तों में असामान्य नहीं है। सौभाग्य से, हर चीज को थोड़ा आसान बनाने के लिए आप कई चीजें कर सकते हैं। कुत्ते अपनी मूल गतिविधियों को करने के लिए अपनी दृष्टि पर बहुत निर्भर करते हैं, लेकिन यदि आप अक्सर फर्नीचर और अन्य बड़ी वस्तुओं को नहीं बदलते हैं तो वे घर और यार्ड के डिजाइन को याद कर सकते हैं। जब आप एक और कुत्ते की उपस्थिति से डरते हैं तो आपका कुत्ता हिंसक हो सकता है, इसलिए आपको चलने के दौरान अजीब कुत्तों के साथ अचानक मुठभेड़ों से बचना चाहिए। आपको इसे हर समय एक पट्टा पर भी रखना चाहिए, क्योंकि आप अपने पर्यावरण में वाहनों और अन्य खतरों को नहीं देख सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक ग्रेहाउंड में ऑटोम्यून्यून विकारएक ग्रेहाउंड में ऑटोम्यून्यून विकार
Shar-pei कुत्तों में आँखों की बीमारियांShar-pei कुत्तों में आँखों की बीमारियां
कुत्ते की त्वचा की झुर्रियों को साफ करनाकुत्ते की त्वचा की झुर्रियों को साफ करना
कुत्तों में अंधापन: रोग को कैसे रोकें और इलाज करेंकुत्तों में अंधापन: रोग को कैसे रोकें और इलाज करें
कुत्तों में आँखों की समस्याएंकुत्तों में आँखों की समस्याएं
लघु schnauzer में स्वास्थ्य समस्याओं को और अधिक accentuatedलघु schnauzer में स्वास्थ्य समस्याओं को और अधिक accentuated
घरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियांघरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियां
एक shar pei के लिए देखभाल आवश्यकताओंएक shar pei के लिए देखभाल आवश्यकताओं
एक चीनी shar pei की त्वचा देखभालएक चीनी shar pei की त्वचा देखभाल
माल्टीज़ में कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?माल्टीज़ में कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?
» » Shar pei में अंधापन
© 2021 taktomguru.com