taktomguru.com

अंग्रेजी bullmastiff

अंग्रेजी बुल्मास्टिफ़

बुलमास्टिफ एक कुत्ता के भीतर माना जाता है विशाल कुत्ते नस्लों और इसका उपयोग किया गया है निगरानी और रक्षा चूंकि यह ज्ञात है। इस बार हम इस शानदार साथी कुत्ते के मुख्य पहलुओं का विश्लेषण करने जा रहे हैं।

अंग्रेजी बुल्मास्टिफ़

बुल्मस्टिफ़ की उत्पत्ति

बुल्मस्टिफ़ मूल रूप से यूनाइटेड किंगडम से है और यह 1 9 24 तक नहीं था कि वह ब्रिटिश केनेल क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त था।

हालांकि, यह बहुत पहले ज्ञात जानवर है, क्योंकि यहां तक ​​कि इबेरियन प्रायद्वीप में भी पंद्रहवीं शताब्दी से वर्तमान ज्ञात बुल्मस्टिफ़ डेटिंग के समान कुत्ते थे।

हालांकि, स्पेन में उन्हें बुलाया गया था बुल्स के कुत्तों, और यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि उस समय, कुत्ते के झगड़े बहुत आम थे। बुल्मास्टिफ़ के मामले में, यह एक कुत्ते का बहुत उपयोग किया जाता था भालू, बैल और अन्य जानवरों के साथ झगड़ा दोनों में स्पेन के रूप में पुर्तगाल, यद्यपि उस समय के उत्सव गिर रहे थे, इन कुत्तों को भुला दिया और गायब कर दिया गया था, हालांकि यह फिर इंग्लैंड में था जहां उन्हें एक नई भूमिका मिली।

18 वीं शताब्दी में, इसका इस्तेमाल अंग्रेजी वन रेंजरों द्वारा किया गया था, जिन्होंने एक नई किस्म का चयन करना शुरू किया, जिसे उन्होंने नाम दिया था गेमकीपर का नाइट डॉग.

बुल्मास्टिफ़ की विशेषताएं

पुरुषों में 63 और 68.45 सेंटीमीटर के बीच सूखने वालों की ऊंचाई है, और महिलाओं के मामले में 8 सेंटीमीटर कम है। इसका वजन पुरुषों में 50 से 60 किलो और महिलाओं में लगभग 10 किलो कम है।

उनकी जिंदगी प्रत्याशा 10 साल है, और वह एक कुत्ता है खुद और स्नेही के बारे में बहुत यकीन है. दूसरी ओर यह एक है बच्चों के साथ शानदार रिश्ता और अन्य कुत्तों के साथ, हालांकि यह आमतौर पर एक ही लिंग के कुत्तों के साथ काफी झगड़ा होता है।




यह विशेष रूप से भोजन के लिए काफी उच्च रखरखाव लागत है।

बुल्मस्टिफ़ की विशिष्ट देखभाल

बुलमास्टिफ़ एक है विशाल कुत्ता जो फर्श सहित लगभग कहीं भी फिट बैठता है। यह आमतौर पर बहुत सक्रिय नहीं होता है, हालांकि तेजी से चलना महत्वपूर्ण है।

जब आप पिल्ला होते हैं तो आपको व्यायाम के लिए अच्छी देखभाल करना पड़ता है होने से musculoskeletal समस्याओं को रोकें.

इसमें वसा पाने की प्रवृत्ति भी है, लेकिन सकारात्मक पहलू यह है शरीर की गंध नहीं देता है, और हमें इसे रबर दस्ताने के साथ सप्ताह में दो बार ब्रश करना होगा।

आपको स्नान नहीं करना चाहिए, चूंकि हम अपने पीएच को असंतुलित करेंगे और हम त्वचा रोग का कारण बन सकते हैं।

बुल्मास्टिफ़ की आम बीमारियां

बुजुर्ग बुल्मस्टिफ की प्रवृत्ति है पेट का टोरसन साथ ही साथ हिप डिस्प्लेसिया.

आम तौर पर यह आमतौर पर अन्य शारीरिक समस्याओं को प्रस्तुत नहीं करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
अंग्रेजी बुलडॉगअंग्रेजी बुलडॉग
बुलमास्टिफबुलमास्टिफ
क्या आप पिट बैल का इतिहास जानते हैं?क्या आप पिट बैल का इतिहास जानते हैं?
उत्पत्तिउत्पत्ति
Bullmastiff में रंग और अभिव्यक्तिBullmastiff में रंग और अभिव्यक्ति
क्या bullmastiff खतरनाक है?क्या bullmastiff खतरनाक है?
रेस: बुलमास्टिफ़रेस: बुलमास्टिफ़
विभिन्न प्रकार के बुलडॉगविभिन्न प्रकार के बुलडॉग
एक bullmastiff क्या है?एक bullmastiff क्या है?
» » अंग्रेजी bullmastiff
© 2021 taktomguru.com