taktomguru.com

मिनी schnauzers के लिए खतरनाक भोजन

मिनी स्नहाजरयदि आप इसे नहीं खाते हैं, तो इसे अपने कुत्ते को न दें, है ना? खैर, आपके लिए अच्छा सब कुछ कुत्तों के लिए अच्छा नहीं है। लोगों के लिए कुछ खाद्य पदार्थ वास्तव में खतरनाक हो सकते हैं, ताकि उनके मेनू और उनके मिनी स्केनौज़र को अलग रखा जा सके, आपको पता होना चाहिए कि क्या अच्छा है और क्या नहीं है।

चॉकलेट. चॉकलेट (थियोब्रोमा कोको) कुत्तों के लिए खतरनाक है। चॉकलेट, थियोब्रोमाइन खाने पर लोगों को इतना अच्छा लगता है कि कुत्ते के लिए जहरीला है। दुर्भाग्यवश, कुत्तों को उनके स्वाद के आदी हो सकते हैं, जैसा कि हम में से कुछ, और यहां तक ​​कि थोड़ी सी मात्रा में डार्क चॉकलेट, या बेकिंग सोडा, एक छोटे से कुत्ते को मिनी स्केनौज़र की तरह मार सकता है। चॉकलेट का कोई भी रूप रखें जहां आपका कुत्ता इसका उपयोग नहीं कर सकता है, आप कार्बो पाउडर के साथ किए गए व्यवहार दे सकते हैं - यह चॉकलेट की तरह स्वाद लेता है, लेकिन यह उसके लिए हानिकारक है। वे स्वास्थ्य खाद्य भंडार में प्राप्त किया जा सकता है।

लिली। प्याज और लहसुन लिलियासी परिवार के सदस्य हैं, और निगलने पर कई लिली एक घातक जहर हैं। इन दोनों का विषाक्तता है thiosulfate, ऐसा कुछ जो कुत्तों को पचाने और उनके लाल रक्त कोशिकाओं को विस्फोट नहीं कर सकता है, जिससे एनीमिया होता है। लहसुन प्याज से कम है। कोई पिज्जा, चीनी भोजन और कोई बच्चा खाना नहीं (हाँ, मटर क्रीम, यहां तक ​​कि नाबालिगों के लिए भी संदिग्ध हो सकता है)। एक सख्त आहार के साथ अपने मिनी Schnauzer सुरक्षित रहने में मदद करें।

अंगूर. 2001 और 2004 के बीच, एएसपीसीए पशु जहर नियंत्रण केंद्र को ताजा और सूखे अंगूर के जहरीले प्रतिक्रियाओं के 200 से अधिक मामलों की सूचना मिली थी। हम अभी भी नहीं जानते कि यह क्यों होता है, और सभी कुत्तों को अतिसंवेदनशील नहीं हैं। आपका मिनी स्केनौज़र, 20 पाउंड से कम, केवल कुछ ही लोगों को बुरी तरह प्रतिक्रिया दे सकता है, किशमिश को इससे दूर रखें।




बीन्स। बीन्स लोग सूजन और शर्मनाक शोर बनाने के लिए मशहूर हैं, वे अपने कुत्ते के साथ ऐसा ही कर सकते हैं। Saponins, मुर्गियों में साबुन यौगिक, उल्टी और दस्त का कारण बन सकता है। अपने मिनी स्केनौज़र के लिए सूखे सेम, एक मांस विकल्प, कम वसा और फाइबर स्रोत बनाने के लिए, उन्हें रात में डुबोएं, पानी बदलें और कम से कम 10 मिनट तक उबलते हुए पकाएं। हालांकि, हरी बीन्स आपके मिनी स्केनौज़र के लिए अच्छे हैं, खासकर यदि आपके छोटे दोस्त को वजन की समस्या है।

हलवाई की दुकान. किसी भी कुत्ते के आहार में नमक और चीनी का कोई स्थान नहीं होता है। कॉफी और चाय में कैफीन उसी तरह कार्य करता है जैसे वे आपके साथ करते हैं, और किसी को भी एक अति सक्रिय और डर मिनी स्केनौज़र की आवश्यकता नहीं होती है।

ग्रीज़ों. लघु स्केनौजर अग्नाशयशोथ विकसित करते हैं, इसलिए कम वसा वाले आहार इसकी रोकथाम में विशेष रूप से महत्वपूर्ण होते हैं। मेज से बचाओ, विशेष रूप से मांस, बेकन या मक्खन के साथ कुछ भी कटौती न करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए खतरनाक खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए खतरनाक खाद्य पदार्थ
कुत्ते पर चॉकलेट के प्रभावकुत्ते पर चॉकलेट के प्रभाव
चॉकलेट के लिए एलर्जी क्यों एलर्जी हैं?चॉकलेट के लिए एलर्जी क्यों एलर्जी हैं?
कुत्तों के लिए शीशा लगाना ediblesकुत्तों के लिए शीशा लगाना edibles
चॉकलेट कुत्ते के लिए खतरनाक क्यों है?चॉकलेट कुत्ते के लिए खतरनाक क्यों है?
कुत्तों के लिए निषिद्ध भोजनकुत्तों के लिए निषिद्ध भोजन
कुत्तों के लिए शीर्ष 10 सबसे खतरनाक भोजनकुत्तों के लिए शीर्ष 10 सबसे खतरनाक भोजन
कुत्तों के लिए खतरनाक भोजनकुत्तों के लिए खतरनाक भोजन
हमारे कुत्ते, बिल्ली या कृंतक के लिए चॉकलेट खतरनाक हैहमारे कुत्ते, बिल्ली या कृंतक के लिए चॉकलेट खतरनाक है
खाद्य मिथक: क्यों कुत्ते चॉकलेट नहीं खा सकते हैं?खाद्य मिथक: क्यों कुत्ते चॉकलेट नहीं खा सकते हैं?
» » मिनी schnauzers के लिए खतरनाक भोजन
© 2021 taktomguru.com